प्रोफाइल: पायरीनान मास्टिफ़

प्रोफाइल: पायरीनान मास्टिफ़
सीसी छवि: गोंज़ोफोटो

एक प्रकार का बड़ा कुत्ता Pyrenees के कुत्तों में से एक है बड़ा आकार दुनिया का , 85 सेमी तक पहुंच रहा है। और लगभग 80 किलोग्राम वजन।

वे अर्गोनी पायरेनीज़ से आते हैं, जहां उनका मुख्य कार्य था भेड़िये, भालू और चोरों के हमलों से झुंड और उसके स्वामी का ख्याल रखना.

स्पेनिश गृहयुद्ध के बाद, यह दौड़ गिरावट आई थी, क्योंकि देश में क्रय शक्ति में कमी आई और इन कुत्तों में से एक को बहुत महंगा था।

70 के दशक में, दौड़ के प्रशंसकों के एक समूह ने एक नया उत्साह देने के लिए कुछ और प्रतिनिधि प्रतियां एकत्र कीं। साल में तक 77 ` आपके द्वारा बनाए गए स्पेन के पायरेनीज़ के मास्टिन क्लब ने नस्ल के चयन और प्रजनन कार्यक्रम का आयोजन किया . इसके बावजूद, कई पारियों के कारण, यह सुंदर कुत्ता व्यावहारिक रूप से विलुप्त है।

इतने बड़े होने के बावजूद, वे आंदोलनों के बेकार नहीं हैं। इसका फर मोटी और मोटी है, जो इसे ऊन की उपस्थिति देता है। सबसे आम कोट रंग काला या बेज रंग के धब्बे के साथ सफेद होते हैं।




एक पालतू जानवर के रूप में, वे हैं स्मार्ट और वफादार . वह अपने परिवार के साथ बहुत स्नेही है, लेकिन एक अभिभावक के रूप में, वह दिखाता है अजनबियों के संदिग्ध और अगर वह हमला करता है, तो वह भयंकर प्रतिक्रिया करने में संकोच नहीं करेगा। इसलिए, शुरुआती उम्र में सामाजिककरण करना महत्वपूर्ण है।

यह एक कुत्ता है जिसे अंतरिक्ष और कंपनी की आवश्यकता होती है , क्योंकि अन्यथा वे ऊब जाते हैं और हमारे घर को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसके अलावा, भौंकने के लिए समर्पित किया जाएगा, तो आप निश्चित रूप से पड़ोसियों से दावा करेंगे।

एक और देखभाल जो हमें इस विशाल टेडी बियर के साथ होनी चाहिए, उसके फर के साथ है, क्योंकि आपको चाहिए अक्सर ब्रश करें ताकि आप अपने घर के चारों ओर बालों को ढीला न करें .

यह एक बहुत ही स्वस्थ कुत्ता है, इसलिए पशुचिकित्सा के नियमित नियंत्रण के साथ, प्रमुख स्वास्थ्य समस्याओं को पेश नहीं करना चाहिए।

यदि आपके पास इन खूबसूरत कुत्तों में से एक होने का समय, स्थान और संसाधन है, तो हम वैसे भी इसकी अनुशंसा करते हैं, क्योंकि आपके पास एक सुंदर और वफादार साथी होगा जो आपके परिवार की रक्षा करेगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल सहानुभूतिकुत्तों की नस्ल सहानुभूति
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
झुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लोंझुर्रीदार कुत्तों की पांच नस्लों
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?दुनिया में सबसे मजबूत कुत्ता क्या है?
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
प्रोफाइल: बिल्ली savannahप्रोफाइल: बिल्ली savannah
» » प्रोफाइल: पायरीनान मास्टिफ़
© 2022 TonMobis.com