Pyrenean मास्टिफ़

Pyrenean मास्टिफ़ एक विशाल नस्ल है, जो मूल रूप से अर्गोनी पायरेनीज़ से दुनिया में सबसे बड़ा है। इसे एफसीआई द्वारा समूह 2, सेक्शन 2, माउंटेन टाइप मोलोसोइड के भीतर शामिल किया गया है।

लंबे समय तक, इन कुत्तों का काम भेड़िये के हमलों से बचाने और उनके ट्रांसहुमेंट मार्गों में भेड़ों के साथ था। स्पेनिश गृहयुद्ध के बाद, लगभग गायब होने के कगार पर था और, 70 के दशक से, अपनी शेष वसूली पर काम करना शुरू कर दिया, कुछ शेष प्रतियों के लिए धन्यवाद, 1 9 77 में स्पेन के पाइरेनियों के मास्टिफ़ क्लब में।

पुरुषों का वजन लगभग 80 किग्रा है और इसकी ऊंचाई सूखने वालों पर 80 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए। महिलाओं के लिए वजन लगभग 70 किलोग्राम है और इसकी ऊंचाई 78 सेमी से कम नहीं होनी चाहिए। यह एक शक्तिशाली और मांसपेशियों की दौड़ है, अच्छी तरह से आनुपातिक और कॉम्पैक्ट कंकाल।

बादाम के आकार और हेज़ल आंखों के साथ, मध्यम आकार के droopy कान। इसकी कोट हड्डी में, मोटी और मध्यम रूप से लंबी है, गर्दन में, चरम के पीछे, पूंछ के पेट और गुच्छे, यह एक लंबा है। यह मुख्य रूप से सफ़ेद है, और अनियमित धब्बे मास्क के उसी रंग के पूरे शरीर में वितरित किए जाते हैं जो उन्हें विशेषता देता है।




उनका चरित्र शांत और स्नेही है, लेकिन खतरनाक हो सकता है और खतरे या अज्ञात लोगों की स्थितियों में बहुत बहादुर हो सकता है। अन्य कुत्तों के साथ संबंधों के संबंध में, मिलनसार और उनकी शारीरिक शक्ति के बारे में पता है।

यह एक नस्ल है कि अच्छे स्वास्थ्य आनंद मिलता है, हालांकि इसके आकार भोजन के मामले में कुछ ख्याल निर्धारित करता है, के रूप में एक पिल्ला बढ़ रही है जो एक वयस्क के रूप में उनके आकार के लिए अनुकूलित किया जाना चाहिए और बनाए रखने के इष्टतम गति और सामंजस्यपूर्ण है। थोरैक्स की संरचना और गहराई से पेट के टोरसन का सामना करना पड़ता है, इसलिए इससे बचने के लिए आवश्यक सावधानी बरतनी आवश्यक है। वे संवेदनशील हैं भी इस तरह के रेटिना शोष, बहिर्वर्त्मता ढक्कन बाहर, जिससे आंख descubierto- और अंदर की ओर -INVESTMENT पलक Entropion है -eversión के रूप में कुछ जन्मजात आंख की स्थिति पीड़ित। हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि इसका आकार और वजन भी लोकोमोटर सिस्टम, जैसे ऑस्टियोआर्थराइटिस या हिप डिस्प्लेसिया के कुछ विकारों की उपस्थिति का कारण बन सकता है।

Pyrenean मास्टिफ के बारे में अधिक जानने के लिए दिए गए लिंक https://rsce.es/web/index.php?option=com_contenttask=viewid=1519Itemid=289 में स्पेन के रॉयल कुत्ते सोसायटी की वेबसाइट पर अपने मानक जांच कर सकते हैं और क्लब डेल मास्टिन डेल पिरिनो डी España वेबसाइट cmpe.net पर आपको जो भी जानकारी चाहिए

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्रसेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
अंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानकअंग्रेजी सेटर कुत्ते का आधिकारिक मानक
बेल्जियम चरवाहा, एक में चारबेल्जियम चरवाहा, एक में चार
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
लंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्तेलंबे बालों वाले पायरेनी के शेफर्ड कुत्ते
एक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेदएक स्पेनिश पानी के कुत्ते और एक पुर्तगाली के बीच मतभेद
चेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्तेचेहरा रस के पाइरेनियों के शेफर्ड कुत्ते
Pyrenees के चरवाहे कुत्तेPyrenees के चरवाहे कुत्ते
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
प्रोफाइल: mucuchíesप्रोफाइल: mucuchíes
» » Pyrenean मास्टिफ़
© 2022 TonMobis.com