कुत्ते की Urogenital प्रणाली

यूरोजेनिकल सिस्टम में स्वतंत्र कार्य करने के दो भाग होते हैं और जो पूरी तरह से परिभाषित और अच्छी तरह से विभेदित होते हैं। एक तरफ हमारे पास शरीर हैं जो मूत्रमार्ग प्रणाली बनाते हैं, जिसका मुख्य मिशन पाचन और अपशिष्ट के अपशिष्ट का उन्मूलन है। इसमें दो होते हैं riГ oВnes ±

और मूत्र स्पर्श ठीक से diVcho।

जननांग प्रणाली के लिए, इसमें ग्रंथियों को शामिल किया जाता है आप gГіВnadas, misiГіn पर होने cГ © प्रजनन पथ और Гіrganos cГіpuВla में शामिल साथ reproВducciГіn में शामिल कोशिकाओं का उत्पादन। जैसा कि यह विभिन्न पशु प्रजातियों में होता है, जननांग अंग लिंग के अनुसार भिन्न होते हैं, इसका कारण अलग-अलग विवरण क्यों आवश्यक है।

मूत्र प्रणाली का विवरण

  • RiГ लोगों ±। नंबर दो में, जिसका मुख्य उद्देश्य इसे फ़िल्टर करके रक्त का शुद्धिकरण है, आमतौर पर वे प्रत्येक व्यक्ति के आकार के आधार पर 40 से 60 ग्राम वजन करते हैं। यह मूत्र में पतला पदार्थ जहरीले पदार्थों को बरकरार रखता है।
  • Urà © teres। दो में से, प्रत्येक गुर्दे में से एक को मूत्राशय से संवाद करने के लिए भाग लेते हैं और उस मूत्र को प्राप्त करते हैं जो इसे स्थानांतरित करता है।
  • मूत्राशय . यह एक अद्वितीय अंग आकार का बैग है, जो मूत्र रखता है जब तक कि यह निश्चित रूप से समाप्त नहीं हो जाता है
  • मूत्रमार्ग। मूत्राशय और मूत्र उत्पादन का हिस्सा। मादाओं की तुलना में पुरुषों में इसकी लंबाई लंबी है।

पुरुष जननांग उपकरण का विवरण

यह दो द्वारा गठित किया गया है testГculos अंडाकार आकार के, नामित एक बैग में निहित है अंडकोश की थैली जो उन्हें सामान्य शरीर के तापमान से कुछ हद तक नीचे रखता है- टेस्टिकल्स उत्पादन के लिए जिम्मेदार होते हैं शुक्राणु और testosteВrona, पुरुष हार्मोन

उनमें से प्रत्येक को एक के साथ संपन्न किया जाता है epidГdГmo और ए वास deferens.s इसके अलावा, पुरुष जननांग तंत्र में एक ग्रंथि कहा जाता है prГіstata, यह मूत्रमार्ग प्रणाली के मूत्रमार्ग और लिंग के साथ साझा करता है, इस आखिरी व्यक्ति को एक लिफाफे से संरक्षित करता है, जिसका नाम है खलड़ी। teВjido estГЎ erГ © ctil के मुख्य रूप से होते हैं जो लिंग, के आधार पर, एक बल्बनुमा porciГіn जिसके दौरान coiВto और comГєnmente कहा जाता है В «nudoВ ignites है।" हमें कहना होगा कि लिंग के लिंग में हड्डी का एक छोटा सा गठन होता है, जिसे बुलाया जाता है लिंग हड्डी

मादा जननांग उपकरण का विवरण




यह दो द्वारा गठित किया गया है अंडाशय उनमें से प्रत्येक को गुर्दे के पीछे रखा जाता है और एक बर्सा नामक सुरक्षात्मक बैग में लपेटा जाता है ओवी एरिक, जो प्रत्येक के साथ जुड़े हुए हैं Гєtero बुलाया बहुत पतली ट्यूबों के माध्यम से फैलोपियन ट्यूब। अंडाशय का मुख्य मिशन का उत्पादन होता है Гіvulos (अंडे) और मादा हार्मोन ovulation और गर्भावस्था के लिए जिम्मेदार है।

बिट्स का कुत्ता वाई आकार का है। प्रत्येक अंडाशय और ट्रंक से नामांकित छोड़ दें गर्भाशय सींग, जहां वे गर्भावस्था से sumaВmente के पहले भाग के दौरान भ्रूण होते हैं, ठीक हैं, हालांकि उनके tamaГ ± या estrous ciВclo के कुछ चरणों के दौरान गाढ़ा है . दोनों सींग जो कि कहा जाता है में मेल खाता है शव गर्भाशय या Гєtero सख्ती से बोलते हुए, व्यापक और छोटे और यह योनि से एक मांसपेशियों द्वारा अलग किया जाता है जिसे सीएआरएयूयूक्स कहा जाता है या गर्भाशय ग्रीवा।

आनुपातिक बहुत लंबे tamaГ ± या जानवर के संबंध में, योनि के बाहर traВvГ © रों बुलाया vestГbulo, जिसमें छेद से मेल खाता है के साथ जोड़ता है या नहीं uretra.В अंत में भेड़िया है, जो मादा जननांग तंत्र का बाहरी और दृश्य हिस्सा है। महिलाओं पांच या mГЎs ademГЎs जोड़े glГЎndulas अंग्रेजी के बगल से दो समानांतर रेखाएं, जो पेट और tГіrax के नीचे केंद्र के साथ चलाने के लिए और एक pezГіn में प्रत्येक के अंत पर mamaВrias है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों के मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्ते और ऊतक के प्रकार की बाहरी उपस्थितिकुत्ते और ऊतक के प्रकार की बाहरी उपस्थिति
कुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणालीकुत्ते की कार्डियोवैस्कुलर प्रणाली
अपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानेंअपने कुत्ते के पाचन और प्रजनन प्रणाली को जानें
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों में मूत्र संक्रमण - कारण, लक्षण और उपचारकुत्तों में मूत्र संक्रमण - कारण, लक्षण और उपचार
कुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचारकुत्तों में गुर्दे की पत्थरों - लक्षण और उपचार
एक कुत्ते में मूत्र पथएक कुत्ते में मूत्र पथ
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में मूत्र पथ संक्रमण है या नहीं
मेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता हैमेरी बिल्ली रक्त - कारणों का मूत्र पेश करता है
» » कुत्ते की Urogenital प्रणाली
© 2022 TonMobis.com