हॉम्स्टर की रचनात्मक विशेषताओं

वजन और माप

जब वे वयस्क होते हैं तो वे 17 से 18 सेमी तक मापते हैं। मादा पुरुषों की तुलना में अपेक्षाकृत बड़ी हैं।

वजन में भी इस अंतर की सराहना की जाती है: मादा का वजन 150 से 180 ग्राम है, जबकि पुरुष केवल 120 और 170 ग्राम के बीच पहुंचता है।

फर

इसका शरीर मोटा और मुलायम फर से ढका हुआ है, आमतौर पर पेट में पीठ और हल्के में हल्का होता है।

इन रंगों के मतभेद विशेष रूप से सुनहरे (सुनहरे) विविधता के नमूने में ध्यान देने योग्य होते हैं, जो रंग के जंगली रूप के समान होते हैं।

पीठ पर, मंडल एक जली हुई सोने के रंग (इसलिए नाम) का होता है, जिसमें एक अच्छा काला स्टिपलिंग होता है, जबकि पेट हल्के क्रीम रंग होता है।

अन्य किस्मों में, सभी मनुष्यों द्वारा बनाए गए, यह अंतर पूरे शरीर के एक समान रंग (सफेद विविधता, क्रीम, आदि) के पक्ष में गायब हो गया है।

एक हल्के रंग की त्वचा, उन्हें शरीर को प्रचुर मात्रा में कवर करती है, इस बिंदु पर कि वे आसानी से अंदर जाने में सक्षम हैं।

यह सुविधा साफ होने पर बहुत अच्छी तरह से देखी जा सकती है: वे आगे की तरफ की त्वचा को धक्का देते हैं ताकि उन्हें सावधानीपूर्वक अपनी रस्सी जीभ से साफ किया जा सके।
यदि आप अपने हाथ से एक हम्सटर उठाते हैं, उदाहरण के लिए इसे गर्दन के नाप से पकड़कर, आप पाएंगे कि आप जानवर के साथ एक बैग उठाते हैं।

पैर

पिछले पैरों में उनके चार अच्छी तरह से विकसित उंगलियां हैं, जबकि () मैं पांचवां (अंगूठा) अधिक प्राथमिक है। उंगलियों में मजबूत नाखून होते हैं, जिन्हें वे भोजन की तलाश में या बोर बनाने के लिए जमीन खोदने के लिए उपयोग करते हैं। दूसरी ओर, उंगलियां काफी prehensile हैं और खाने के दौरान उन्हें पकड़ने के लिए उनका उपयोग करें।

यह उन्हें बीज के कर्नेल को तोड़ने या कठोर जड़ों और शुष्क रोटी को कुचलने की अनुमति देता है। ऐसा करने के लिए, वे पिछड़े पैरों पर बैठते हैं और पिछले लोगों का उपयोग करते हैं जैसे कि वे हाथ थे।

हालांकि, वे एक सीधी स्थिति में चलने में सक्षम नहीं हैं और इसलिए, जब उन्हें स्थानांतरित करना होता है, तो अग्र अंग पैर की तरह काम पर लौटते हैं।

अग्रगण्य विशेष रूप से मजबूत और अच्छी तरह से विकसित होते हैं, क्योंकि
न केवल वे भोजन रखने के लिए उनका उपयोग करते हैं, बल्कि बोर की दीर्घाओं को खोदने और चढ़ने के लिए भी उपयोग करते हैं।

Forelimbs के साथ किए गए एक और मौलिक गतिविधि सफाई है। असल में, हैम्स्टर जानवर हैं जो अपनी स्वच्छता का ख्याल रखते हैं।

dГa के दौरान वे कई घंटे limpiГЎndose बाल, जिसके लिए वे अगले पांव का उपयोग के रूप में यदि वे एक स्पंज और फिर गीला रगड़ बाल alisГЎndolo ध्यान से थे खर्च करते हैं।

विशेष रूप से लचीली रीढ़ की हड्डी के लिए धन्यवाद, वे आपके शरीर के सभी हिस्सों तक पहुंचते हैं।

पिछड़े पैरों में पांच पूरी तरह विकसित उंगलियां होती हैं। वे उन्हें विशेष रूप से चलने या उस भूमि को निष्कासित करने के लिए उपयोग करते हैं, जब वे आगे बढ़ते समय सामने जाते हैं। इसके अलावा, वे पिछले लोगों की तुलना में अधिक लंबे हैं।

ग्लैंडुलर सिस्टम

किनारों पर, रिब Гєltima की ऊंचाई पर, वे glГЎndulas caracterГsticas कि एक secreciГіn वे demarcaciГіn क्षेत्र और बिल के लिए उपयोग निर्गत होना मेरे पास है।

इस ऑपरेशन को पूरा करने के लिए वे पत्थरों के साथ पत्थरों, शाखाओं आदि को रगड़ते हैं, और एक ट्रेस छोड़ देते हैं जो अन्य हैम्स्टर पहचानते हैं।




एक पिंजरे में वे भी वही काम करते हैं, हालांकि उनके पास एक ही कार्य नहीं है (अजनबियों को अलगाव), लेकिन वे पसंद करते हैं कि उनका घर स्वयं गंध करता है।

ग्रंथियां अंधेरे हैं और शरीर के बाकी हिस्सों की तुलना में बालों के विकार से गहरे रंग के होते हैं। जो मनुष्य अपने अस्तित्व को नहीं जानते वे उन्हें फोड़े या एक्जिमा से भ्रमित कर सकते हैं।

कान

कान, काफी बड़े, एक पतली fluff द्वारा बाहरी रूप से कवर किया जाता है, लेकिन वे पूरी तरह से बाल की कमी है, जहां त्वचा बहुत अंधेरा है, लगभग काला है। कान के आंतरिक हिस्से की रक्षा करने के लिए, जब वे सोते हैं, तो वे उन्हें ऊपर ले जाते हैं।

ममास

हाइस्टर स्तनधारियों हैं और इसलिए, स्तनधारी अपने बच्चों के दूध खिलाते हैं। आदेश में इस funciГіn करने के लिए, hГЎmster domГ © stico (gГ © नीरो Mesocricetus का होता है), स्तन, जो आप एक बार में ओएस ± pequeГ सात से दस स्तनपान करने की अनुमति के सात ग्यारह जोड़े है बिना आप बड़ी समस्याओं का कारण ।

नवजात शिशुओं में स्तनों की दो पंक्तियों को स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है, जब उनके पास अभी भी बाल नहीं होते हैं।

वयस्क महिला में जो स्तनपान की अवधि में नहीं होती है, वे एक अच्छी फ्लाफ से ढकी होती हैं, जो स्तनपान कराने का समय आने पर स्पष्ट हो जाती है।

दांत

हैम्स्टर कृंतक के क्रम का हिस्सा हैं जो प्रत्येक जबड़े में दो मजबूत incisors की उपस्थिति से विशेषता है।

दांतों में जड़ की कमी होती है और इसके परिणामस्वरूप, उनका विकास पूरे जीवन में निरंतर रहता है.

Incisors बहुत तेज हैं और पूर्ववर्ती तरफ वे तामचीनी की एक कठिन परत से ढके हुए हैं।

दूसरी ओर, पिछला चेहरा नरम है। चूंकि वे लगातार लकड़ी या सूखी रोटी जैसे कठोर निकायों को पीसते हैं, इसलिए दांत पिछले एक की तुलना में पीठ से अधिक पहनते हैं और इसके परिणामस्वरूप, वे हमेशा तेज होते हैं।

सिर और मांसपेशियों को incisors के एक समारोह के रूप में संरचित किया जाता है। खोपड़ी आनुपातिक रूप से बड़ी है, इसके कंकाल के संबंध में और पेशाब बहुत अच्छी तरह विकसित हुआ है।

चूंकि उनके पास कुत्ते के दांत नहीं होते हैं, इसलिए मोलर्स और incisors के बीच एक gingival अंतरिक्ष (diastema) है।

Abazones

सिर के दोनों किनारों पर, कंधे के गाल से,, बड़े बैग, जो कठिन, शुष्क त्वचा द्वारा गठित गाल पाउच कहा जाता है, जो भोजन की बड़ी मात्रा में स्टोर करता है, तो पल में सेवन नहीं किया है वे burrow के लिए परिवहन।

प्रवेश छेद में छोटे बाल होते हैं जो भोजन को दुर्घटना से छोड़ने से रोकते हैं। जब वे बैग खाली करना चाहते हैं, तो वे उन्हें पीछे के पैरों के पीछे से दबाते हैं और भोजन बिना किसी समस्या के बाहर चला जाता है।

यह प्रभावशाली है और साथ ही मज़ेदार, बैग में संग्रहीत भोजन की मात्रा को देखने के लिए।

उनके लिए धन्यवाद, आंदोलन की कुल स्वतंत्रता बनाए रखते हुए वे बहुत सारे भोजन को उड़ाने के लिए परिवहन कर सकते हैं।

इन बैगों में उनके पास ग्रंथियां नहीं होती हैं, यह कहना है कि भोजन की पाचन अंदर शुरू नहीं होती है, लेकिन जब इसे दांतों से चबाया जाता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँबालिनी बिल्ली बिल्ली lilac युक्तियाँ
फारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेदफारसी बिल्ली कैलिकि, हॉक्सबिल फारसी और सफेद
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली धुआं क्रीमब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली धुआं क्रीम
बिल्ली नस्लों की शब्दावलीबिल्ली नस्लों की शब्दावली
त्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियांत्वचा की देखभाल और डेयरी बकरियां
हॉगस्टर का विकासहॉगस्टर का विकास
आम पैराकेट के रंगआम पैराकेट के रंग
महिला के मूंछ को हल्का कैसे करेंमहिला के मूंछ को हल्का कैसे करें
हॉगस्टर की एनाटॉमीहॉगस्टर की एनाटॉमी
विभिन्न प्रकार के मुँहासे और अलग के बारे में जानेंविभिन्न प्रकार के मुँहासे और अलग के बारे में जानें
» » हॉम्स्टर की रचनात्मक विशेषताओं
© 2022 TonMobis.com