कुत्तों के लिए औषधीय पौधों

कुत्तों के लिए औषधीय पौधों

वर्तमान तक Galeno के समय (फार्मेसी के पिता के रूप में माना) से, औषधीय उपचार एक उन्मत्त गति से उन्नत है, दोनों मानव चिकित्सा और पशु चिकित्सा में कई रोग की स्थिति के खिलाफ उत्कृष्ट मदद से।

हालांकि, सभी लाभ भी शरीर की प्रतिरक्षा प्रतिक्रिया के साथ हस्तक्षेप क्योंकि दवाओं जिगर कई अवसरों पर उन्हें चयापचय करना के लिए एक असाधारण काम कर रहे हैं और यह भी वहाँ हमेशा विभिन्न प्रतिकूल प्रभाव का खतरा है।

इसलिए, अधिक से अधिक homeowners जो मानते हैं कि नशीली दवाओं के उपचार पहली पंक्ति के इलाज के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, क्योंकि हमारे पालतू जानवर भी इस तरह के हर्बल औषधि के रूप में कई प्राकृतिक संसाधनों की कार्रवाई है, जो चिकित्सा औषधीय पौधों है से लाभान्वित किया जा सकता है ।

इस पशु विशेषज्ञ लेख में हम आपको अपने पालतू जानवरों को अधिक स्वाभाविक रूप से इलाज करने और आपको इसके बारे में जानकारी प्रदान करने में मदद करते हैं कुत्तों के लिए औषधीय पौधों.

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के लिए जहरीले पौधे

औषधीय पौधे हानिरहित नहीं हैं

कुत्तों के लिए कई विषाक्त पौधे हैं, वैसे ही, हम कई पौधे भी पा सकते हैं जो उनके स्वास्थ्य के लिए बहुत उपयोगी हैं, हालांकि, एक उपचारात्मक पौधे हमेशा एक हानिरहित पौधा नहीं होता है.

औषधीय पौधों को पौधे की दवा होने के कारण चित्रित किया जाता है, जो एक चिकित्सीय तरीके से उपयोग किया जाने वाला हिस्सा या भाग होता है, जिसमें स्पष्ट रूप से एक या कई सक्रिय तत्व होते हैं जो जीव के शरीर विज्ञान को संशोधित करेंगे।

औषधीय पौधों की सक्रिय सिद्धांतों में एक ही प्रक्रिया है कि दवाओं का पालन करें: सबसे पहले, जानवर के शरीर सक्रिय संघटक जारी करता है, अवशोषित करती है, वितरित करता है, metabolizes और अंत में उत्सर्जित, दूसरे हाथ पर, यह सक्रिय संघटक है कार्रवाई का एक निश्चित तंत्र और एक फार्माकोलॉजिकल प्रभाव।




कुत्तों के लिए औषधीय पौधों, अगर सही तरीके से उपयोग किया जाता है, तो एक मूल्यवान मदद है, हालांकि, आपको यह पता होना चाहिए वे contraindicated हो सकता है कई अवसरों पर विभिन्न दवाओं के साथ बातचीत करें.

औषधीय पौधे हानिरहित नहीं हैं

कुत्तों के लिए औषधीय पौधों

औषधीय पौधों जो हम आपको नीचे दिखाते हैं वे गुण होते हैं जो उन्हें अपने प्यारे पालतू जानवरों में प्राकृतिक परिस्थितियों में और विभिन्न जीवों के साथ सम्मान करने के लिए उपयोगी बनाते हैं:

  • मुसब्बर वेरा: मुसब्बर वेरा का रस बाहरी रूप से त्वचा की सूजन को कम करता है, इसमें एनेस्थेटिक गुण होते हैं और त्वचा के कोशिकाओं के पुनर्जन्म का भी समर्थन करते हैं। यह कुत्ते के समग्र स्वास्थ्य में सुधार करने के लिए आंतरिक रूप से भी लागू किया जा सकता है, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल रोगों को कम करता है और प्रतिरक्षा प्रणाली की प्रतिक्रिया में सुधार करता है।
  • वेलेरियन: कुत्तों के लिए वेलेरियन शांत घबराहट लिए एक उत्कृष्ट पसंद, अनिद्रा को राहत देने के लिए और भी, दर्द और सूजन को कम क्योंकि हालांकि इस संपत्ति के साथ-साथ नहीं जाना जाता है, वेलेरियन एक मांसपेशियों को आराम के रूप में कार्य करता है।
  • Hawthorn: Hawthorn एक उत्कृष्ट दिल टॉनिक के रूप में कार्य करता है और बड़े कुत्तों, आमतौर पर अक्सर युवा कुत्तों में नहीं किया जब तक कि वे heartworm गुजरना में हृदय विफलता को रोकने के लिए बहुत उपयोगी है, ऐसी स्थिति में वन-संजली मदद कर सकते हैं इस बीमारी से बचें।
  • दूध की थैली: दूध की थैली में सिलीमारिन नामक एक शक्तिशाली सक्रिय घटक होता है, जो यकृत कोशिकाओं के संरक्षक और पुनरुत्पादक के रूप में कार्य करता है। किसी भी संदर्भ में कुत्तों के स्वास्थ्य में सुधार करना और पॉलीफार्सी के मामलों में विशेष रूप से जरूरी है, क्योंकि इससे यकृत को बिना किसी नुकसान के दवाओं को चयापचय करने में मदद मिलेगी।
  • अर्नीका मोंटाना: यह दर्दनाक उपचार के लिए एक उत्कृष्ट पौधे का इलाज करता है, क्योंकि यह दर्द को कम करता है, सूजन को कम करता है और चोटों के गठन को रोकता है। इसका उपयोग घरेलू रूप से या होम्योपैथिक उपचार के उपयोग के माध्यम से किया जाना चाहिए।
  • कैमोमाइल: कुत्ते इस लोकप्रिय औषधीय पौधे से भी लाभ उठा सकते हैं, यह हल्के शामक के रूप में बहुत उपयोगी है और विशेष रूप से पेट की समस्याओं के लिए संकेत दिया जाता है, जैसे भारी पाचन या उल्टी।
  • Harpagofito: Harpagofito कुत्तों के लिए सबसे अच्छा प्राकृतिक विरोधी inflammatories में से एक है, यह किसी भी स्थिति में उपयोगी है जो सूजन पैदा करता है, विशेष रूप से पेशी और संयुक्त समस्याओं के लिए संकेत दिया जा रहा है।
कुत्तों के लिए औषधीय पौधों

एक पशुचिकित्सा की देखरेख में इन पौधों का प्रयोग करें

कुत्तों के लिए औषधीय पौधों को द्रव निकालने या शीर्ष रूप में, कैप्सूल में, जलसेक में, विभिन्न तरीकों से लागू किया जा सकता है। प्रत्येक प्रस्तुति में एक होता है सक्रिय सामग्री की विभिन्न एकाग्रता , इसलिए यह आवश्यक है कि एक पशुचिकित्सा उपचार का पर्यवेक्षण करे, अधिमानतः यह एक समग्र पशुचिकित्सा होना चाहिए जिसमें फाइटोथेरेपी के अच्छे ज्ञान हो।

उपचार खुराक एकमात्र कारण नहीं है पशु चिकित्सा देखभाल आवश्यक है , चूंकि यह भी मूल्यांकन किया जाना चाहिए कि अगर कुत्ते के स्वास्थ्य की स्थिति के लिए पौधे का कोई विरोधाभास है या इसके विपरीत, यह जानवरों की किसी भी दवा के साथ बातचीत करता है।

एक पशुचिकित्सा की देखरेख में इन पौधों का प्रयोग करें

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के लिए औषधीय पौधों , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभावकुत्तों में कोर्टिसोन के दुष्प्रभाव
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपना कुत्ता वैलेरियन दे सकता हूं?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपीकुत्तों और बिल्लियों के लिए अरोमाथेरेपी
क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली वैलेरियन दे सकता हूं?
बिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेराबिल्ली की त्वचा के लिए मुसब्बर वेरा
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
ल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेराल्यूकेमिया के साथ बिल्लियों के लिए मुसब्बर वेरा
मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?मुसब्बर वेरा बिल्लियों के लिए विषाक्त है?
पौधे आधारित एलर्जी का उपचारपौधे आधारित एलर्जी का उपचार
» » कुत्तों के लिए औषधीय पौधों
© 2022 TonMobis.com