एक बिल्ली कैसे दवाएं?

एक बिल्ली कैसे दवाएं?

हमारे पालतू जानवरों की देखभाल करते समय उन्हें पशु चिकित्सक द्वारा संकेतित दवा देने के रूप में कुछ चीजें बहुत तनावपूर्ण होती हैं। हम उन्हें पहली बार विश्वास कर सकते हैं और कुछ, विश्वास या लापरवाही के लिए, हमारे जाल में पड़ते हैं, लेकिन बिल्ली नहीं भूलती है और जब आप दूसरी खुराक की कोशिश करते हैं तो आप कल्पना करेंगे कि क्या हो सकता है।

आज, ExpertoAnimal से, हम आपके प्रश्न का उत्तर देंगे एक बिल्ली दवा कैसे करें और प्रयास में मर नहीं है . इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक तरल है, एक गोली या कुछ अजीब पेस्ट है जिसे आप नहीं जानते कि इसे निगलने के लिए कैसे करना है। आप देखेंगे कि इस लेख के बाद आपको हमारे सुंदर बिल्ली का बच्चा सामना करने के बारे में कोई संदेह नहीं होगा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्ली के साथ कैसे खेलें?
सूची

ध्यान में रखने के लिए विवरण

हम आपको कुछ सुझाव देने जा रहे हैं ताकि यह प्रक्रिया इतनी दुखी न हो, न तो हमारे लिए और न ही उनके लिए। सबसे पहले हमें ध्यान में रखना चाहिए कि हमें किसी न किसी तरीके का उपयोग नहीं करना चाहिए वह उसे डराता है हमें पैंतरेबाज़ी के साथ शुरुआत के पल में, सबकुछ पास करने के लिए, ताकि यह अविश्वास न हो और न केवल किसी चीज़ को मजबूर करने के लिए हमसे संपर्क करें।

यह सोचना आम बात है कि यह बिल्ली के बाद से तनाव का एक क्षण होगा, केवल हमें अपने हाथों में कुछ देखने के लिए, यह भोजन या खिलौने नहीं है, भागो और छुपाएं। यह अनुशंसा की जाती है कि हम स्वाभाविक रूप से उनकी देखभाल करें और यह हमेशा वही व्यक्ति नहीं होता जो उन्हें लागू करता है।

यह बहुत महत्वपूर्ण है मुलायम और कम बोलो , अन्यथा धैर्य कभी न खोएं, हम निश्चित रूप से नाटक खो देंगे। हम कर सकते हैं समझाओ कि हम क्या करने जा रहे हैं , आवाज के सही स्वर में, धीरे-धीरे जाओ, अपने समय पर। यह सच है कि कभी-कभी हमारे पास इतना समय नहीं होता है और हम चाहते हैं कि हम उसे छोड़ने या जारी रखने के लिए अपनी दवा लेना चाहें। बिल्लियों का पता लगाता है और वे हमारे लिए कार्य को अधिक जटिल बना देंगे।

भारतीय ड्रेसेज तकनीकों पर हमारे लेख में, हालांकि यह घोड़ों के लिए है, हम धैर्य और उन दिनों के बारे में बात करते हैं जिन्हें हमें घोड़े को कम करने की आवश्यकता होती है। यद्यपि हमारे पास घोड़ा नहीं है, पोस्ट इस बात का एक प्रस्ताव प्रदान करता है कि हमें कैसे कार्य करना चाहिए, धैर्य के साथ, और कभी भी हमारी इच्छाओं को प्रस्तुत नहीं करना चाहिए, वे हमें भरोसा करते हैं और हम, हमें उनके साथ भी ऐसा ही करना चाहिए।

ध्यान में रखने के लिए विवरण

गोलियाँ या गोलियों के साथ औषधि

आम तौर पर, कम से कम मैं मालिकों के लिए जीवन को आसान बनाने की कोशिश करता हूं और कुछ गोलियाँ हैं जिन्हें भोजन में नहीं रखा जा सकता है। आप कर सकते हैं क्रश या, यदि वे कैप्सूल हैं, तो खुले और मिश्रण करें फैलाने योग्य पनीर के एक चम्मच के साथ या, यदि आप इसे थोड़ा पसंद नहीं करते हैं, तो थोड़ा नम खाना या ट्यूना के साथ। मिश्रण करने में सक्षम होना चाहिए स्वाद का पता लगाने बिल्ली के बिना दवा का उत्तरार्द्ध बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यदि आप इसका पता लगाते हैं, तो आप उस भोजन को हमेशा के लिए या अपने जीवन के बहुत लंबे समय तक त्याग देंगे।

यह "छिपाने" की कोशिश करने में बहुत अधिक उपयोग नहीं है पनीर के टुकड़े या जो कुछ भी आपको पसंद है, पर भी गोली, यहां तक ​​कि कुत्ते भी इस छोटे से जाल का पता लगाते हैं और फिर गोली खाने के लिए भोजन खाते हैं। इन मामलों में समस्या यह है कि बिल्ली हमें संदेह और अविश्वास करना शुरू कर देगी, इसलिए वह और अधिक खाना नहीं चाहेगा और कुछ और तनावग्रस्त होगा।




यदि बिल्लियों बहुत कम हैं और हमारे पंजे के आदी हैं तो हम कर सकते हैं धीरे-धीरे अपना मुंह खोलो झूठ के बीच prying और जीभ के आधार पर गोली रखी। फिर, मुंह को धीरे-धीरे बंद करें, जबकि आप गर्दन को निगलने के लिए मालिश करते हैं। यदि आपके पहले प्रयास में भाग्य नहीं है, तो अपना शांत मत खोएं। जानवर को आराम करने के लिए पालतू जानवर और फिर कोशिश करें। बिल्ली को गोलियां देने के लिए कई युक्तियां हैं, लेकिन निस्संदेह सबसे अच्छी चाल बहुत धीरज और समझदारी है।

के लिए होम्योपैथी ग्लोब्यूल हम उन्हें नहीं छूना चाहिए (क्योंकि हाथ की गर्मी चलो उन्हें में पाया होम्योपैथिक चिकित्सा के क्षेत्र में जाना) मैं, भोजन का एक छोटा सा बिट के साथ मिश्रण करने की सलाह देते भोजन की थाली पर नहीं है, लेकिन कुछ है कि तुम सच में खाना पसंद देने के लिए अवसर ले जब तक यह उनके लिए निषिद्ध नहीं है।

गोलियाँ या गोलियों के साथ औषधि

तरल पदार्थ के साथ दवा

यदि यह एक तरल है ख़ाली पेट हम सुई के बिना एक सिरिंज का उपयोग कर सकते हैं, कि हम डूबने से बचने के लिए मुंह के किनारे लगाएंगे। अगर यह जरूरी नहीं है कि यह उपवास हो , काम बहुत आसान होगा।

हम इसे थोड़ा सा भोजन के साथ मिश्रण कर सकते हैं, न कि आपके दैनिक राशन में क्योंकि आप बहुत खो देंगे और हम यह सुनिश्चित नहीं करेंगे कि आपने वास्तव में इसे खा लिया है। यह फीडर के किनारों पर हो सकता है, या यदि वे इसका पता लगाते हैं, तो वे उस भोजन को नहीं खा सकते हैं और अधिक चरम मामलों में, कभी भी उस फीडर का कभी नहीं।

इसलिए, का मिश्रण कुछ भोजन के साथ तरल (पाट या स्टीक्स) हमेशा सबसे अच्छा विकल्प है। इसके अलावा, अगर हम आपको इस पल के बाद 5 से 10 मिनट के खेल के बीच पेश करते हैं, तो यह आदर्श होगा ताकि आप स्मृति को न रखें, कुछ बहुत महत्वपूर्ण है।

में होम्योपैथिक दवाएं फार्मेसी को सूचित करना महत्वपूर्ण है कि यह एक बिल्ली के लिए होगा, वे इसे कम शराब के साथ तैयार करते हैं और इसे भोजन में छिपाना आसान होगा। वैसे भी, जानवर हैं जो बोतल को हिलाकर, वे पहले से बैठकर अपनी दैनिक खुराक की प्रतीक्षा कर रहे हैं। मालिकों के लिए यह एक अच्छा काम है, यह असंभव नहीं है, उन्हें केवल समय और धैर्य की आवश्यकता है।

तरल पदार्थ के साथ दवा

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक बिल्ली कैसे दवाएं? , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?अगर मेरी बिल्ली निर्जलित हो तो क्या होगा?
मेरी बिल्ली की सिस्टिटिस के बारे में संदेहमेरी बिल्ली की सिस्टिटिस के बारे में संदेह
मेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक हैमेरे बिल्ली का बच्चा उसकी नाक सूजन की नोक है
मेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता हैमेरा बिल्ली का बच्चा एक पैर चाटना बंद नहीं करता है
मेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराकमेरी बीमार बिल्ली के लिए खांसी सिरप का खुराक
बचाया बिल्ली का बच्चा हार नहीं हैबचाया बिल्ली का बच्चा हार नहीं है
एक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभएक पिल्ला बिल्ली को अपनाने के लाभ
एक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझावएक बिल्ली को गोली देने के लिए सुझाव
कदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओकदम से सैंडबॉक्स चरण का उपयोग करने के लिए एक बिल्ली सिखाओ
मेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करेंमेरे बच्चे के आगमन के लिए मेरी बिल्ली कैसे तैयार करें
» » एक बिल्ली कैसे दवाएं?
© 2022 TonMobis.com