खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम

खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम
छवि प्रतिलिपि: https://flickr.com/photos/pstainthorp/7768980734/in/photolist-cQw4iG-7VmSkH-6S8dPa-69caED-dG7nYc-rkAAxy-bVbCei-7tKj7v-5Kvb2r-a538Ph-oYedWZ-dG7oaP-fi4Mfy-owv32f -aE6tQB-dThnbw-axZ5bx-pfq34n-uw7ev-9j7KVB-824c6k-7BG95h-p3o3Kg-5aQZHw-5tHemQ-9j7Kmx-drjFYa-62SHya-reYDDt-rcPVXA-reYFXg-9jaS2Q-6HJzBX-5TeHvH-reYE6v-bB8R9Z-2EEcBq-a7JQQh-drjQjd -qijxXv-qijyNi-rf2vcd-qXyt5f-7DJ8Ae-5HHVG4-qXEmM2-6eTgF5-e4s6aM-oe5KqP-7N3qW1

यह बहुत विशिष्ट है कि हमारे पालतू जानवर भी बीमारियों है, वे बुरा लग रहा है, या सिर और पेट, हमारे जैसे, गंभीर बीमारी से पीड़ित मतलब यह नहीं है नहीं दर्द होता है, लेकिन न तो लापरवाही के लायक है या हम किसी भी उपाय दे कि कि हमें बनाता है हालांकि, क्योंकि एक कुत्ता या बिल्ली के पाचन तंत्र के कामकाज में एक मानव से बहुत अलग है।

इसलिए, नीचे हम अपने दवा कैबिनेट में किए गए उपायों के प्रभावों की व्याख्या करते हैं और हमारे लिए दैनिक उपयोग के हैं:

पेरासिटामोल: अगर हमें सिरदर्द है या थोड़ा बुखार है, तो हम क्या लेते हैं? ... Asítamol और यही कारण है कि, अगर हम पाते हैं कि हमारे पालतू दर्द से पीड़ित है, यह पहली दवा है जिसे हम सोचते हैं। गंभीर ईआरआरओ आर , ए के बाद से कुत्ता 10 किलोग्राम को पेरासिटामोल शिशु के साथ जहर किया जा सकता है। बिल्लियों में, स्थिति अधिक महत्वपूर्ण और खतरनाक है, क्योंकि कोई खुराक नहीं है जो प्रमाणित करता है कि इससे उन्हें नुकसान नहीं पहुंचाएगा, उनके लिए यह हमेशा जहरीला होगा। छोटी दवाओं में लंबी अवधि में दी जाने वाली यह दवा, इसी प्रकार एक अपरिवर्तनीय यकृत क्षति उत्पन्न कर सकती है, उदाहरण के लिए एक यकृत नेक्रोसिस (यकृत ऊतक की मृत्यु)।

एस्पिरिन : पर्यवेक्षण या चिकित्सा संकेत के बिना अपने पालतू जानवरों के लिए एस्पिरिन देकर, यह खून बह रहा है और सहज रक्तस्राव में परिलक्षित कार्रवाई बाधा प्लेटलेट में पशु हो सकता है। बिल्लियों के लिए, बच्चों एस्पिरिन नशा कर सकते हैं।




एंटीबायोटिक दवाओं : लगभग आधार पर, एंटीबायोटिक दवाओं के साथ-साथ कुत्ते के लिए अच्छे बैक्टीरिया पर हमला करने और "संभोग" के अलावा मनुष्यों के साथ-साथ पालतू जानवरों में पाचन समस्याओं का कारण बनता है। यह महत्वपूर्ण है कि आपके लिए दिए गए एंटीबायोटिक्स केवल पशु चिकित्सकों के आदेश के अनुसार हैं, उन्हें घर पर रखने के लिए अच्छा नहीं है क्योंकि उन्होंने हमें छोड़ दिया है, क्योंकि हम केवल छोटे जानवर को नुकसान पहुंचाएंगे।

इस तरह, बीमारियों से बचने और अनावश्यक बीमारियों की प्रगति के लिए, अपने पालतू जानवरों का पालन करना और उनके दृष्टिकोण पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है।

सीसी छवि: पॉल Stainthorp

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में परेशानियों के लक्षणकुत्तों में परेशानियों के लक्षण
4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है4 मानव दवाओं कुत्तों के लिए निषिद्ध है
कुत्तों के लिए जहरीले पौधेकुत्तों के लिए जहरीले पौधे
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचारकुत्तों में कोहनी डिस्प्लेसिया - लक्षण और उपचार
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
मेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार हैमेरी बिल्ली उठती नहीं है और नहीं खाती है और बहुत बुखार है
क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?क्या मैं अपनी बिल्ली को पेरासिटामोल दे सकता हूं?
चलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखनाचलने के बाद हमारे कुत्तों का ख्याल रखना
पालतू जानवरों के लिए आपातकालीन कार्डपालतू जानवरों के लिए आपातकालीन कार्ड
» » खतरा! पालतू जानवरों में आत्म-दवा के जोखिम
© 2022 TonMobis.com