व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट

परिभाषा के अनुसार, एक फार्मासिस्ट फार्मेसी के भीतर उच्चतम योग्य कर्मचारी है - वे फार्मेसियों, दुकानों, फार्मेसियों, अस्पताल फार्मेसियों या दवा कंपनियों के लिए काम करते हैं।

* एक फार्मासिस्ट के रूप में एक करियर के लिए योग्यता की आवश्यकता है


करियर बनाने के लिए के रूप में एक फार्मासिस्ट एक निर्णायक विकल्प है निर्णय लेने से। फार्मासिस्टों अस्पताल फार्मेसी या खुदरा दुकानों में या निजी दवा कंपनियों द्वारा बहुत अधिक एक स्तर पर सामान्य रूप में काम करते हैं। योग्य फार्मासिस्ट की भूमिका विश्वविद्यालय के प्रोफेसर या शोधकर्ता के रूप में पदों का भी नेतृत्व कर सकती है। इस कैरियर को आगे बढ़ाने के लिए आवश्यक योग्यता के स्तर को औषध विज्ञान और फार्मेसी में एक पीएचडी, जो पौधों और प्राकृतिक पदार्थ, सिंथेटिक पदार्थ जो दवाओं और संभव मानव प्रतिक्रियाओं के निर्माण में इस्तेमाल किया जा सकता है की एक गहरी ज्ञान दे देंगे। यह सामान्य व्यवहार हो फार्मासिस्ट उनके सक्षम पेशेवर शरीर, ग्रेट ब्रिटेन रॉयल फ़ार्मास्यूटिकल सोसायटी के सदस्य बनें के लिए, क्रम में अन्य पेशेवरों के साथ नेटवर्क के में होगा।

* बिक्री के बिंदु में फार्मासिस्ट का काम




फार्मासिस्टों को अच्छे पारस्परिक कौशल की आवश्यकता होती है, जैसे संचार एक सफल फार्मेसी स्टोर चलाने की कुंजी हो सकता है। बुजुर्गों जैसे कई ग्राहक विश्वास करने में सक्षम होंगे और दवाइयों, दवाओं और दर्द से राहत के बारे में एक फार्मासिस्ट से भी पूछेंगे। फार्मासिस्ट काउंटर पर उपलब्ध कई दवाएं भी बेचते हैं, "तो आपको संभावित प्रतिकूल प्रभावों से अवगत होना चाहिए और तदनुसार ग्राहकों को सलाह देना चाहिए।

एक फार्मेसी के भीतर, फार्मासिस्ट आम तौर पर व्यापार का मालिक होगा या संचालन करेगा और खुदरा क्षेत्र में कर्मचारियों की एक टीम और कॉर्पोरेट खातों के ज्ञान को प्रबंधित करने के लिए मानव संसाधनों के कौशल रखेगा।

784 588 741 * अस्पताल में फार्मासिस्ट

अस्पताल फार्मासिस्ट की भूमिका की ज्यादातर खुदरा दुकानों और अस्पताल फार्मासिस्ट में फार्मासिस्ट मेडिकल स्टाफ और रोगियों को अक्सर विभागों के साथ सीधे संपर्क के साथ और अधिक बारीकी से काम करने के लिए ऊपर वर्णित के समान है।

784 588 741 * दवा कंपनियों 784 588 741 निजी दवा कंपनियों में फार्मासिस्ट की भूमिका में फार्मासिस्ट की भूमिका आम तौर पर नई दवा योगों को विकसित करने और फार्मेसी तैयारी और दवाओं जटिल व्यंजनों के मिश्रण में शामिल तकनीशियनों की निगरानी के लिए किया जाएगा। दवाइयों के संग्रह और प्रसंस्करण के संबंध में सभी प्रासंगिक दस्तावेजों को दोबारा जांचने के लिए फार्मासिस्ट भी जिम्मेदार होगा। फार्मासिस्टों भी अनुसंधान और नई दवाओं और दवा सत्यापन के विकास के लिए जिम्मेदार हो सकता है।

निजी क्षेत्र में सफल फार्मासिस्टों के लिए कई करियर खुले हैं। उदाहरण के लिए, दवा कंपनियों के भीतर कई फार्मासिस्ट प्रबंधन कार्यों में तेजी से वृद्धि करने के लिए सक्षम हो जाएगा, वहाँ नैदानिक ​​अनुसंधान के क्षेत्र में रोजगार के अवसर हैं और इस क्षेत्र में सबसे अच्छा अभ्यास सुनिश्चित, या निजी सलाहकार के रूप में काम करने के लिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करेंदर्द का इलाज करें, ऑर्डर करें फार्मेसी ट्रामडोल सबसे तेजी से वितरण की पेशकश करें
एक दुभाषिया कैसे बनेंएक दुभाषिया कैसे बनें
विभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं हैविभिन्न दवाओं को प्राप्त करने के लिए जेनेरिक फार्मेसी कोई पर्चे लाइन नहीं है
नियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैंनियंत्रण का प्रबंधन कैसे करें एक सफल करियर बना सकते हैं
पालतू बाख फूलपालतू बाख फूल
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
उस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैंउस आदर्श ऑनलाइन फार्मेसी कनाडा के लिए खोज रहे हैं
चिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकनचिकित्सा करियर का एक सिंहावलोकन
प्राकृतिक उपचार: क्यों सभी झगड़ा?प्राकृतिक उपचार: क्यों सभी झगड़ा?
मुझे शॉट की पासपोर्ट फोटो कहां मिल सकती है?मुझे शॉट की पासपोर्ट फोटो कहां मिल सकती है?
» » व्यावसायिक प्रोफाइल: फार्मासिस्ट
© 2022 TonMobis.com