कुत्ते की वृत्ति और निष्ठा

कुत्ता एक उल्लेखनीय जानवर है

. CaracterГstica insГіlita इस पर विचार करें: उनकी दोस्ती और वफादारी के बदले में कि Гєnico जानवर है mГЎs कान खरोंच प्रशस्ति या कि detrГЎs एक शब्द न मांगे। इस संबंध में, यह अन्य सभी जानवरों के बीच अद्वितीय है।

आदमी और कुत्ते 10 000 से अधिक वर्षों के लिए दोस्त रहे हैं। यह एक स्थायी दोस्ती रही है, जो पारस्परिक लाभ के लिए एक सहयोग के रूप में शुरू हुई। कुत्ते ने शिकारियों में एक साथी के रूप में अपनी सेवाएं प्रदान की और उसकी मदद के लिए भुगतान करने के लिए, एक हड्डी या मांस का टुकड़ा उसे फेंक दिया गया। इसके बाद, वह हड्डियों या अपशिष्ट के मांस को भस्म करने की उम्मीद करते हुए, गुफाओं के बाहर इंतजार करने के लिए उपयोग किया जाता था। जब तक मैं इंतजार कर रहा था, मैंने शिकार जानवरों को पीछे छोड़ दिया जो आस-पास रह गए थे।

हमारे निडर पूर्वजों, गुफाओं के आदमी, गुफाओं के चारों ओर कुत्ते होने के लाभ को समझने में लंबा समय नहीं लगा। इस जानवर sГіlo उसे cacerГa में नहीं की मदद की और गुफाओं बचाने के लिए, लेकिन tambiГ © n servГa गुफा की साफ फर्श रखने के लिए क्योंकि निगल बेकार। सामान्य शब्दों में, यह मनुष्य और कुत्ते दोनों के लिए एक संतोषजनक स्थिति थी।

धीरे-धीरे जब आदमी और कुत्ते कि कोई tenГan कुछ भी नहीं एक दूसरे से डरने की सीख रहे थे, उनके relaciГіn volviГі mГЎs Гntima है। कुत्ता, न कि एक guardiГЎn mГЎs और compaГ cacerГa, pasГі के ERO ± स्थिति mГЎs प्रख्यात दोस्त जिसमें उन्होंने विश्वास podГa कब्जा करने के लिए। वह गुफा में प्रवेश किया और उस परिवार के घर और उस घर को साझा किया जिसने इसे कब्जा कर लिया। और मनुष्य के करीब रहने से, एक भावनात्मक बंधन बन गया। कुत्ता परिवार का सदस्य बनने के लिए एक जानवर या एक नौकर बनना बंद कर दिया।

हमारे वर्तमान कुत्ते बर्फ आयु के उन लोगों से बहुत अलग नहीं हैं।




विभिन्न जातियों के बीच भिन्नता के बावजूद, आधुनिक कुत्ते, मूल रूप से, शिकार के जानवरों का पीछा करते रहे, उत्पीड़न और शिकार के लिए पैदा हुए थे। उनके पास समान प्रवृत्तियों और प्रागैतिहासिक और जंगली कुत्ते के समान मौलिक व्यवहार हैं। आखिरकार, हमारा आधुनिक कुत्ता पालतू पालतू भेड़िया से अधिक नहीं है।

लेकिन आदमी के साथ अपने लंबे asociaciГіn की वजह से, कुत्ते domГ © stico अक्सर एक असामान्य पर्यावरण के लिए अनुकूल करने के लिए, भले ही यह ar प्रकृति के लिए भी कई मांगों ± entraГ सकता है मजबूर कर दिया गया है, और इसलिए स्वेच्छा से करता है। लेकिन, मनुष्य के साथ रहने और सेवा करने की उनकी इच्छा से, कुत्ते को निर्भरता की स्थिति में रखा गया है। उसके पास अब पूर्ण स्वतंत्रता नहीं है और उसे अपनी शारीरिक जरूरतों और भावनात्मक कल्याण को पूरा करने के लिए मनुष्य का पालन करना होगा।

अगर हम अपने कुत्तों के साथ एक सुखद संबंध बनाना चाहते हैं (और दोस्ती संधि के हमारे हिस्से को पूरा करना चाहते हैं) हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि जानवरों की इन शारीरिक और भावनात्मक जरूरतों को पूरा किया जाए . और उन्हें संतुष्ट करने में सक्षम होने के लिए, हमें अपने कुत्तों को समझना होगा: उनकी सहजता, व्यवहार और अन्य सभी जो उन्हें बनाते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ता और उसके मालिककुत्ता और उसके मालिक
कुत्ते को हड्डी दें गलत है?कुत्ते को हड्डी दें गलत है?
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
एक आदमी ने अपने बचाए कुत्ते के साथ चलने के लिए एक ट्रेन बनाईएक आदमी ने अपने बचाए कुत्ते के साथ चलने के लिए एक ट्रेन बनाई
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य10 कुत्तों के बारे में दिलचस्प तथ्य
एक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जाननाएक अंधेरे कुत्ते और उसकी गाइड की दोस्ती की सुंदर कहानी जानना
बिल्ली का शरीर विज्ञानबिल्ली का शरीर विज्ञान
कोलो कोलोकोलो कोलो
ChingueChingue
» » कुत्ते की वृत्ति और निष्ठा
© 2022 TonMobis.com