पुराने कुत्तों का भाग्य

हम सलाह देते हैं कि, जहां तक ​​संभव हो, पाठक को अपने जानवर को कुत्ते बोर्डिंग हाउस में न लें। पुराने कुत्ते उदास महसूस करते हैं और जब वे एक अजीब वातावरण में होते हैं तो खाने से इनकार करते हैं। पशु चिकित्सक और वाणिज्यिक केनेल के मालिक इन जानवरों का ख्याल रखना पसंद नहीं करते हैं। यह समझना मुश्किल नहीं है: एक पुराना कुत्ता जो खाना नहीं खाता और खुद को खपत नहीं लेता है, वह अपनी प्रतिष्ठा के लिए अच्छा नहीं है।

ऐसे कई कुत्ते के मालिक हैं जिन्होंने पशु चिकित्सकों और केनेल के मालिकों पर आरोप लगाया है कि वे अपने पशुओं को भूखा या दुर्व्यवहार करते हैं।

इस मामले में लेखक को बहुत अनुभव है। न्यू यॉर्क के जानवरों के लिए बाइड-ए-वी होम के निदेशक के रूप में, वह "पेंशन" के एक वर्ग के प्रभारी थे। इसमें बहुत से कुत्ते नहीं थे, लेकिन "केनेल" केनेल दैनिक पचास पुराने कुत्तों तक थे। हमें खाने के लिए जानवरों की हमारी सभी चालाकी और ज्ञान का उपयोग करने की आवश्यकता थी। उनमें से कोई भी बीमार नहीं था - वे केवल वृद्ध थे, और कई दस वर्ष या उससे अधिक उम्र के थे। हमने विशेष खाद्य पदार्थों, भोजन की जटिल तैयारी, अंतःशिरा भोजन ... का उपयोग किया, जब तक कि हम इसे महिलाओं को नहीं देते जिन्होंने उन्हें भोजन दिया। ऐसा होता है कि कई कुत्तों को अपने जीवन में एक महिला से अपना खाना प्राप्त होता है और वह खाना नहीं चाहता जब वह एक आदमी होता है जो उन्हें भोजन देता है।

शायद पाठक आश्चर्य करते हैं कि उन्हें पेंशन के केनेल में रखने के बजाय इन पुराने कुत्तों को एनेस्थेटिक क्यों नहीं दिया गया था। कई कारण हैं। पहली जगह में, बाइड-ए-वी में किसी भी कुत्ते को त्यागने की आदत नहीं है जब तक कि वह बीमार न हो। दूसरा, ± इन कुत्तों किरायेदारी या परिवार के हालात के नियमों से बंधे हैं की ओएस veГan dueГ के कई कुत्तों से छुटकारा पाने के podГan viejos- बलिदान बनाने के लिए संकल्प लिया के रूप में, बजाय इच्छामृत्यु का सहारा लेने के सामग्री थे उन्हें बाइड-ए-वी में रखने के लिए वार्षिक शुल्क का भुगतान करने के साथ, जहां उन्हें उत्कृष्ट देखभाल और चिकित्सा ध्यान मिला।




और यह हमें पुराने कुत्तों के उत्थान या वध के सवाल पर लाता है। क्या उन्हें बहुत पुराना होने पर उन्हें त्याग देना चाहिए? प्रश्न में इतने सारे पहलू हैं कि एक स्पष्ट जवाब देना संभव नहीं है। निर्णय पाठक के अनुरूप है। कोई पशुचिकित्सा आपको बताएगा कि कुत्ते को त्यागना जरूरी है।

यह इस तरह से विचार करना बेहतर होगा: यदि पुराना कुत्ता अपनी उम्र के लिए अच्छा स्वास्थ्य में है और पाठक इसे रख सकता है, तो उत्सव की कोई आवश्यकता नहीं है। लेकिन अगर वह बीमार या गंभीर रूप से बीमार है, संभवतः दर्द और पीड़ा से, तो शायद उसे त्यागना समझदारी है।

हमें एहसास है कि उत्सव बहुत बहस योग्य है। लेकिन एकमात्र चीज हम कर सकते हैं कि प्रकृति को स्थिति को हल करने के तरीके को ध्यान में रखना है। जंगली कुत्तों (और अन्य जानवरों) के झुंडों में, पुराने जानवरों को कभी भी जीवित रहने की अनुमति नहीं दी जाती है। जब कुत्ता बीमार हो जाता है, तो यह बाकी के झुंड से मारा जाता है। और यद्यपि यह एक विशिष्ट तर्क प्रतीत हो सकता है, सच में पुराना कुत्ता केवल कमजोर होने और बीमार होने पर त्याग करने की प्रतीक्षा करता है। लेकिन, जैसा कि हमने पहले कहा था, यह पाठक है जिसे निर्णय लेना चाहिए।

अगर पाठक इसे त्यागने का फैसला करता है, तो पशुचिकित्सा को उत्सव लागू करना चाहिए। हम अपने लंबे अनुभव से आश्वस्त कर सकते हैं कि कुत्ता एक लंबे सपने में डूब जाएगा जिससे वह कभी जाग नहीं पाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भूखंडों में कुत्तों की देखभालभूखंडों में कुत्तों की देखभाल
कठिन कुत्तों का पुनर्वासकठिन कुत्तों का पुनर्वास
कुत्तों में पाचन समस्याएंकुत्तों में पाचन समस्याएं
कुत्तों में Protozoaकुत्तों में Protozoa
कुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा देंकुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा दें
अपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएंअपने कुत्ते की खांसी से छुटकारा पाएं
पुराना कुत्ता खिलाना नहीं चाहता हैपुराना कुत्ता खिलाना नहीं चाहता है
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
कुत्ते के 10 आज्ञाएंकुत्ते के 10 आज्ञाएं
Elche में खोया कुत्ताElche में खोया कुत्ता
» » पुराने कुत्तों का भाग्य
© 2022 TonMobis.com