घर पर एक नए पिल्ला के स्थानांतरण और आगमन

वाणिज्यिक केनेल या पालतू जानवर की दुकान से आपके नए घर की यात्रा पिल्ला के लिए एक कठिन परीक्षा हो सकती है। हमें इसे यथासंभव आसान बनाने की कोशिश करनी चाहिए। एक कार्डबोर्ड बॉक्स, एक टोकरी या एक वाणिज्यिक वाहक लेने के लिए सलाह दी जाती है। यदि एक बॉक्स का उपयोग किया जाता है, वेंटिलेशन के लिए किनारों पर छेद ड्रिल किया जाना चाहिए। टोकरी जिनके कपड़े बहुत तंग नहीं हैं, विकर के बीच की जगह है। वाणिज्यिक वाहक वेंटिलेशन छेद है।

पाठक को याद रखें कि पिल्ला चक्कर आ सकता है, इसलिए आपको बॉक्स या टोकरी के नीचे समाचार पत्रों के स्ट्रिप्स के साथ कवर करना होगा। यदि पाठक कार चलाता है, तो आपको ब्रेक या तेज मोड़ की आवश्यकता होने पर इसे फिसलने से रोकने के लिए बॉक्स या टोकरी को सीट या जमीन पर वापस रखना चाहिए। लगभग सभी कुत्तों incГіmodos लगता है जब वे जाना automГіvil- तो पाठक क्या serГЎ यदि आप एक बॉक्स में बंद हैं कल्पना। लेकिन यह घर पर पिल्ला लेने का सबसे अच्छा तरीका है।

जब पिल्ला परिवार से मिलती है

नए घर में पिल्ला का पहला दिन अपने जीवन में एक निर्णायक क्षण है। इसे लोगों की एक नई दुनिया, गंध और अजीब आवाज़ों को अनुकूलित करना है। वह जो उचित समय के बाद अच्छी तरह से अनुकूल होता है या जो घबराहट बर्बाद हो जाता है, इस पर निर्भर करता है कि इसका पहला दिन कैसा व्यवहार किया जाता है।

यदि घर में छोटे बच्चे हैं, तो पिल्ला आने पर खुशी की रोशनी होगी। हर कोई उसे उठाएगा और उसे अपनी बाहों में पकड़ लेगा। यह सबसे कठिन क्षण होगा, और पाठक को इसे बचाना होगा। ± ओएस (और आग्रहपूर्ण वयस्क) भयभीत पिल्ला estГЎ niГ को समझाने चाहिए, आप समय की जरूरत है घर के लिए इस्तेमाल किया पाने के लिए और जो लोग इसके निवास करते हैं। उसे इस तथ्य पर जोर देना है कि यह खिलौना नहीं है, बल्कि एक जीवित प्राणी है जिसका इलाज किया जाना चाहिए। अगर यह निचोड़ा हुआ है, जमीन पर निचोड़ा हुआ है या गिरा दिया गया है तो यह आसानी से चोट पहुंचा सकता है। और आंदोलन अत्यधिक होने पर बीमार हो सकता है।

हर कोई एक बार पिल्ला पकड़ सकता है। लेकिन आपको उन्हें सिखाना होगा कि इसे कैसे उठाया जाए और उसे सही तरीके से कैसे रखा जाए। दाहिने हाथ या बाएं हाथ को जानवरों की छाती के नीचे रखा जाता है, जिसमें सामने के पैरों के बीच सूचकांक उंगली होती है। और दूसरी तरफ इसका समर्थन करने के लिए पीछे की ओर रखा जाता है। इस तरह आप पिल्ला उठा सकते हैं और इसे सुरक्षित रूप से पकड़ सकते हैं।

प्रस्तुतियों के समाप्त होने के बाद, पिल्ला को उस स्थान पर ले जाने का समय है जहां उसे सोना है। वह अभी एक कठिन परीक्षण से गुजर चुका है और खुशी से अपना संतुलन हासिल करने का अवसर लेगा।

आपको उसे बिस्तर या केनेल में रखना होगा और उसे अकेला छोड़ देना होगा। पाठक उसे समय-समय पर शांत होने और खुद को मनाने के लिए देख सकता है कि दुनिया नहीं आई है। उसे सिर पर धक्का दिया जाना चाहिए और कुछ चापलूसी शब्दों को बताया जाना चाहिए। सबसे अधिक संभावना यह है कि यह एक कोने, shuddering या trembling में huddles, लेकिन नए मालिक की मदद से आत्मविश्वास ठीक हो जाएगा।

वह आने के बाद उसे एक या दो घंटे तक खिलाना सबसे अच्छा नहीं है। हो सकता है कि मेरे पास कार में यात्रा के बाद और परिवार से मिलने के बाद पेट "scrambled" हो। आप उसे कुछ दूध या गर्म पानी की पेशकश कर सकते हैं। यदि आप इसे नहीं लेना चाहते हैं, तो आपको इसे लेना होगा और बाद में इंतजार करना होगा। आप निश्चित रूप से यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि जब आप इसे देखते हैं, तो आखिरकार, चीजें इतनी खराब नहीं होतीं, आप भूखे रहेंगे और इसे प्रकट करेंगे।

पहली रात की अकेलापन

पहली रात जब पिल्ला एक अजीब वातावरण में गुजरती है तो उसके लिए एक और कठिन परीक्षा होगी। यदि उस दिन आप उलझन में थे और डरते थे, तो आप रात में अकेले और निराश महसूस करेंगे। इससे पहले कि वह अपनी मां से संपर्क कर रहा था और अपने कूड़ेदानियों के खिलाफ झुका हुआ था, और अब उसे अकेले सोना है। वह जोरदार विरोध के बिना इस कठोर परिवर्तन को स्वीकार नहीं करेगा, इसलिए पाठक को कुछ चमक और चमक सुनने के लिए तैयार रहना चाहिए। लेकिन उसे अपने बिस्तर पर सोने के लिए दृढ़ संकल्प करें, न कि अपने आप पर।




अकेले सोना सीखना एक बहुत ही महत्वपूर्ण सबक है कि पिल्ला को सीखना चाहिए, क्योंकि घर पर उनके व्यवहार पर इसका भविष्य का असर होगा। भौंकने या चिल्लाने के बिना अकेले सोना और रहना शहर में रहने वाले कुत्तों के लिए एक अनिवार्य आवश्यकता है। इसलिए, आपको उसे इस महत्वपूर्ण सबक सिखाने के लिए पहली रात से शुरू करना होगा।

आपको दयालु होना चाहिए, लेकिन लचीला होना चाहिए। आपको उसे अपने बिस्तर पर रखने की जरूरत है, उसे एक थप्पड़ दें और कुछ शब्द कहें, और चले जाओ। जब आप शिकायत करते हैं, तो आपको इसे उठाने के आग्रह का विरोध करना होगा। यदि आप moaning या कमाल पर जोर देते हैं, तो आप अपनी तरफ वापस जाना चाहिए और कहें: "iNol"। आपको उसे शयनकक्ष में नहीं ले जाना है, जब तक कि वह ऐसा नहीं चाहता जो उसके बाकी दिनों तक रहता है।

उसे अपने बिस्तर पर गर्म पानी की एक बोतल डालने से खुद को आराम करने में मदद की जा सकती है। वह उसके खिलाफ घुमाएगा और शायद सो जाएगा। या आप अपने बिस्तर के बगल में एक टिकिंग घड़ी डाल सकते हैं। घड़ी की टिकटें आम तौर पर एक आश्वस्त ध्वनि होती है और आपको अनिद्रा से निपटने में मदद करेगी।

नींद को प्रेरित करने के लिए अन्य संसाधन बिस्तर से पहले गर्म दूध की एक प्लेट और उसके नए खिलौनों में से एक हैं। शायद पाठक भी नींद की रात बिताएगा, लेकिन जैसे ही वह उसके लिए और पिल्ला के लिए खत्म होता है, अगली रात यह आसान हो जाएगा।
अगली सुबह स्थिति थोड़ी अधिक हंसमुख लगती है। जब तक आप बीमार नहीं होते, आप भूख से और दिन की घटनाओं के लिए तैयार होने के साथ अच्छी तरह से जागृत रहेंगे। पाठक को पूरी तरह से अजीबता की भावना को दूर करने की प्रतीक्षा न करें - वह अभी भी कुछ दिनों के दौरान सावधानी से चलता है और हर जगह घूमता है। लेकिन आपको अपने नए मालिक को देखकर खुशी होगी।

नए पिल्ला को खिलााना

पाठक को याद होगा कि उस सलाह में से एक जिसे हमने पिल्ला चुनते समय उसे क्या करना चाहिए, उसे पूछना था कि वह वाणिज्यिक केनेल में या पालतू जानवरों की दुकान में क्या खा रहा था। हमने उसे एक निश्चित उद्देश्य से दिया। पिल्ले आहार के अचानक परिवर्तन के साथ एक कट्टरपंथी तरीके से प्रभावित होते हैं। पिल्ले में किसी भी अन्य उम्र की तुलना में अधिक आंतों के विकार मनाए जाते हैं।

आपका पाचन तंत्र बहुत संवेदनशील है और बस किसी भी अचानक परिवर्तन में खड़ा नहीं हो सकता है , न तो खराब भोजन और न ही अत्यधिक भोजन। अगर पाठक इन त्रुटियों में से किसी एक को शामिल करता है, तो जानवर में गैस या दस्त, और संभवतः उल्टी हो जाएगी।

यह बहुत संभावना है कि पिल्ला को विशेष रूप से कुत्तों के लिए तैयार किया गया था जब वह वाणिज्यिक केनेल या दुकान में था। हमें कम से कम एक सप्ताह के लिए यह आहार देना जारी रखना चाहिए।

आपको लगभग चार घंटों के अंतराल के साथ खाने के नियमित घंटे निर्धारित करना होगा। यदि आप सात सप्ताह से कम उम्र के हैं, तो आपको दिन में पांच बार उसे खिलाना होगा - यदि आपके पास सात से दस सप्ताह हैं, तो आपको दिन में चार बार खाना चाहिए।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्नान करने का महत्वकुत्तों में स्नान करने का महत्व
हम आपके कुत्ते के लिए एक किवोको क्रिसमस की टोकरी को घुमाते हैंहम आपके कुत्ते के लिए एक किवोको क्रिसमस की टोकरी को घुमाते हैं
कुत्तों में प्रसवपूर्व देखभालकुत्तों में प्रसवपूर्व देखभाल
जेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करेंजेबीएल वक्ताओं की मरम्मत कैसे करें
एक सूजन आंख के साथ Chiguagua पिल्लाएक सूजन आंख के साथ Chiguagua पिल्ला
पिल्ला को पशु चिकित्सक कब लेना हैपिल्ला को पशु चिकित्सक कब लेना है
घर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रातघर में बुलडॉग पिल्ला की पहली रात
एक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करेंएक subwoofer बॉक्स कालीन कैसे करें
Subwoofer असेंबली निर्देश बॉक्सSubwoofer असेंबली निर्देश बॉक्स
एम्पलीफाइड स्पीकर कैसे बनाएंएम्पलीफाइड स्पीकर कैसे बनाएं
» » घर पर एक नए पिल्ला के स्थानांतरण और आगमन
© 2022 TonMobis.com