केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें

केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें

यदि आप एक केनेल से कुत्ते को अपनाने पर विचार कर रहे हैं, तो हम आपको बधाई देते हैं, आप एक जीवन बचाएंगे और आपका नया मित्र आपको बहुत धन्यवाद देगा। हालांकि, आप अभी भी निराश हो सकते हैं और आपको इसके बारे में कई संदेह हो सकते हैं, iquest- क्या नया सदस्य परिवार में फिट होगा? Iquest- क्या आप अपने नए जीवन में अनुकूल होंगे? iquest-क्या मैं आपको खुश होने के लिए आवश्यक सब कुछ प्रदान करने में सक्षम हूं? केनेल में कुत्ते का चयन करना एक जटिल काम हो सकता है, आपको यह सोचना होगा कि यह कुछ सालों से हमारा साथी होगा, इसलिए हमें पसंद पर अच्छी तरह से प्रतिबिंबित करना होगा।

सबसे पहले हमें ध्यान में रखना चाहिए कि क्या हमारे पास हमारे नए दोस्त को समर्पित करने के लिए पर्याप्त समय है। एक कुत्ते को दिन में कम से कम तीन बार बाहर जाने की जरूरत होती है और, कम से कम, उन सवारी में से एक अपनी ऊर्जा को निर्वहन करने के लिए काफी लंबा होना चाहिए। साथ ही, सोचें कि जिन वर्षों में आप अपना समय साझा करते हैं, आपके जीवन के तरीके में परिवर्तन हो सकते हैं और आप इसे पीछे नहीं छोड़ सकते हैं। बदले में, वह आपको सभी प्यार, बिना शर्त प्यार और कंपनी देगा जो केवल एक कुत्ता आपको दे सकता है।

यदि आप एक नए जीवन साथी का स्वागत करने के लिए दृढ़ हैं, तो विशेषज्ञों के इस लेख को पढ़ना जारी रखें जिसमें हम आपको सलाह देते हैं केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें.

आप में भी रुचि हो सकती है: केनेल की खांसी - लक्षण, उपचार और संक्रमण

किस प्रकार का कुत्ता चुनना है?

केनेल पहुंचने से पहले हमें खुद से पूछना चाहिए कि क्या हम पिल्ला या वयस्क कुत्ते की तलाश में हैं। अगर हमारे पास बच्चे को प्रशिक्षित करने के लिए पर्याप्त समय और धैर्य है, तो हम एक पिल्ला का स्वागत कर सकते हैं, लेकिन हमें पता होना चाहिए कि तीन साल तक कुत्ते नहीं हैं अधिक घबराहट और वे अपनी उम्र के कारण अधिक अराजकता उत्पन्न कर सकते हैं। यह सामान्य है कि तब तक वे सभी प्रकार के हाथों और वस्तुओं काटने का प्रयास करते हैं, इसलिए नियमित पर्यवेक्षण सबसे उपयुक्त होगा।

इस बीच, वयस्क और बुजुर्ग कुत्ते होने लगते हैं अधिक शांत और, इसके अलावा, तुरंत एक परिवार की जरूरत है, क्योंकि ज्यादातर लोग युवा कुत्तों को अपनाना पसंद करते हैं। चुनें कि आप कौन चुनते हैं, अगर आप इसे अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं तो आप इसे समान रूप से प्यार करेंगे, क्योंकि कुत्ते बहुत आभारी जानवर हैं।

अगली चीज़ जिसे हमें विचार करने की आवश्यकता है वह वह ऊर्जा है जिसे हम कुत्ते को चाहते हैं। इसके लिए हमें अपनी जीवन की गति और अपने व्यक्तित्व का मूल्यांकन करने की आवश्यकता है। हमें एक कुत्ता चुनना होगा जिसका ऊर्जा स्तर हमारे समान है या थोड़ा कम, लेकिन हमारे मुकाबले कभी भी अधिक ऊर्जावान नहीं है, क्योंकि हम उनकी जरूरतों को पूरा करने में सक्षम नहीं होंगे और व्यवहार संबंधी समस्याएं हो सकती हैं क्योंकि वे संचित ऊर्जा को जारी नहीं करते हैं।

अंत में, हमें यह तय करना होगा कि हम क्या चाहते हैं एक बड़ा या छोटा कुत्ता. यदि हम एक बहुत छोटे अपार्टमेंट में रहते हैं तो शायद हमें एक छोटे से कुत्ते को चुनना चाहिए जो अपार्टमेंट को अपनाने के लिए है ताकि जानवरों को खुशी से रहने की जरूरत वाले जानवरों से वंचित न किया जाए।

किस प्रकार का कुत्ता चुनना है?

यदि आपके पास पहले से एक कुत्ता है तो उसे अपनाना




अगर हमारे पास पिल्ला है और हम दूसरे का स्वागत करना चाहते हैं, तो हमें समस्या नहीं होनी चाहिए। को समर्पित किया जाएगा उनके बीच खेलते हैं और अगर हम उन्हें पुराना करते हैं तो हम उन्हें पुरस्कृत करते हैं तो हम समस्याओं से बच सकते हैं।

अगर हमारे पास एक वयस्क कुत्ता है और हम एक और वयस्क को अपनाना चाहते हैं, तो आदर्श है कि नए सदस्य घर आने से पहले एक-दूसरे को जान सकें। आप अपने कुत्ते को केनेल में ले जा सकते हैं ताकि वह अपने नए दोस्त को जानता हो, इस तरह हम इसे सुनिश्चित करेंगे संगत हो और यदि वे साथ मिलते हैं तो हमें कोई समस्या नहीं होगी। आदर्श यह है कि उस व्यक्ति को अपनाना है जिसमें आपके अन्य कुत्ते के समान ऊर्जा स्तर है, इस तरह दोनों दो बराबर जा सकते हैं और कोई भी अन्य घबराहट नहीं करेगा।

यदि आपका कुत्ता वयस्क है और आप एक पिल्ला को अपनाना चाहते हैं, तो आपको उन्हें पहले भी पेश करना होगा, ताकि घर के अनुभवी ईर्ष्या मत बनो और अपने स्थान को एक नए दोस्त के साथ साझा करने के लिए उपयोग करें।

यदि आपके पास पहले से एक कुत्ता है तो उसे अपनाना

यदि आपके पास बिल्ली है तो कुत्ते को अपनाना

जब आप केनेल में पहुंचते हैं तो कुत्ते को उन विशेषताओं के साथ पूछना सर्वोत्तम होता है जिन्हें आप ढूंढ रहे हैं और इसके अलावा, बिल्लियों के साथ संगत हो. श्रमिक और स्वयंसेवक वे हैं जो जानवरों को जानते हैं जो सबसे अच्छे रहते हैं और आपको बिल्लियों के साथ-साथ केनेल में कुत्ते को चुनने का सबसे अच्छा तरीका भी सलाह देंगे।

यदि आपकी बिल्ली वयस्क है तो आपको अधिक सावधान रहना चाहिए, क्योंकि आप नहीं जानते कि वह कुत्ते के आगमन पर कैसे प्रतिक्रिया करेगा। सबसे अच्छा बात उन लोगों के लिए है जो आपके नए दोस्त का स्वागत करने से पहले और जब आप उन्हें घर लेते हैं उन्हें न खोएं जब तक आप सुनिश्चित न करें कि उनके पास संगतता समस्याएं नहीं हैं।

यदि आपके पास बिल्ली है तो कुत्ते को अपनाना

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?क्या मैं कुत्ते के लिए तैयार हूँ?
एक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनेंएक जिम्मेदार कुत्ते के मालिक कैसे बनें
एक वयस्क कुत्ते को अपनानाएक वयस्क कुत्ते को अपनाना
सही कुत्ता कैसे चुनें?सही कुत्ता कैसे चुनें?
मेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारेंमेरे कुत्ते के साथ रिश्ते को कैसे सुधारें
नर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्वनर और मादा कुत्तों के बीच सह-अस्तित्व
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
गुआडालाजारा में कुत्ता मिलागुआडालाजारा में कुत्ता मिला
एक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारणएक मोन्गल कुत्ते को अपनाने के 10 कारण
क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?क्या कुत्ता पूरे दिन घर पर अकेला हो सकता है?
» » केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com