कुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा दें

शायद पाठक आंतरिक परजीवी के कुल उन्मूलन को प्राप्त नहीं कर सकता है। MГЎs क्या आप उम्मीद कर सकते हैं mГnimo संभावना है कि कुत्ते को संक्रमित है, जिसके लिए procurarГЎ संक्रमित साथ संपर्क में आने से पशुओं को रोकने और आंतरिक parГЎsitos बात के जीवन चक्र को बाधित कम करना है।

पशु चिकित्सक परजीवी विशेषज्ञ लगातार परजीवी के जीवन चक्र को खत्म करने और बाधित करने के लिए नए तरीकों की तलाश में हैं। हाल ही में एक कुत्ता खाना बनाया गया था और बिक्री पर रखा गया था, जिसे न्यूयॉर्क के मकई उत्पाद कंपनी द्वारा निर्मित किया जाता है। यह केवल पशु चिकित्सकों के साथ प्राप्त किया जा सकता है।

इस औषधीय भोजन के शुरुआती परीक्षणों में, यह सात सप्ताह की पिल्लों को दिया गया था। उसी उम्र के पिल्ले के दूसरे समूह को सामान्य फ़ीड दिया गया था। खाने के छह सप्ताह बाद, दोनों समूहों की तुलना एसाइड्स और सामान्य स्वास्थ्य के उन्मूलन के साथ की जाती है। नतीजे बताते हैं कि औषधीय भोजन लेने वाले पिल्लों में अन्य समूह की तुलना में एसिटिक उपद्रव और बेहतर स्वास्थ्य में उल्लेखनीय कमी आई है। औषधीय भोजन Asrides के खिलाफ लड़ने में बहुत प्रभावी साबित हुआ। टोक्सोकारा कैनिस से पीड़ित परिपक्व कुत्तों के साथ अध्ययन भी किए गए थे। तीन सप्ताह के परीक्षण के अंत में, जिन जानवरों ने औषधीय भोजन लिया था, उनमें लगभग कोई भी नाइट्राइड नहीं था।

पाठक को पता होना चाहिए कि ascidians के भोजन की मुख्य समस्या यह है कि वे कुत्ते के शरीर में चले जाते हैं। जिस सिद्धांत पर औषधीय भोजन आधारित है वह यह है कि आंतों में दिखाई देने पर दैनिक भोजन ascidians को खत्म कर देगा। सिद्धांत अच्छा है, क्योंकि एसिड शरीर में चले जाते हैं।

लेकिन हमें इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि ascidians औषधीय भोजन के लिए प्रतिरोध या उत्परिवर्तन प्राप्त करते हैं। यह एंटीबायोटिक्स और बैक्टीरिया के मामले में हुआ है। कुछ बैक्टीरिया, विशेष रूप से स्टाफिलोकोकस ऑरियस, लगभग सभी एंटीबायोटिक दवाओं के प्रतिरोधी बन गए। कुछ कीड़ों के बारे में भी यही कहा जा सकता है। द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान और इसके तुरंत बाद, डीडीटी कीटनाशकों का आश्चर्य था। यह jjà © n से ticks तक, सभी प्रकार की कीड़ों के खिलाफ लड़ने के लिए इस्तेमाल किया गया था। समय के साथ, कीड़ों ने उत्परिवर्तन बनाए जो डीडीटी के प्रतिरोधी थे।

नतीजतन, अन्य कीटनाशकों की तलाश करना आवश्यक था।

केनेल में स्वच्छता

समय तक आंतरिक परजीवी से संक्रमण को खत्म करने और रोकने के इन नए तरीकों को साबित कर दिया है, पाठक को स्वच्छता के प्राचीन तरीकों से चिपकना होगा।




महीने में कम से कम दो बार केनेल और उसके क्षेत्र को अच्छी तरह से साफ करना आवश्यक है। आपको एक अच्छा डिटर्जेंट और कीटाणुनाशक चुनना होगा। यौगिकों में एक और दूसरे दोनों शामिल होते हैं। यह एक ऐसा चुनना सुविधाजनक है जो विषाक्त नहीं है और इसमें मुख्य परजीवी के खिलाफ उच्च प्रभावशीलता है। यौगिक पानी में घुलनशील होना चाहिए। लेबल पर दिशानिर्देशों का पालन करें - यादृच्छिक राशि की गणना न करें जो आपको उपयोग करनी चाहिए। इसके अलावा, परिसर को काम करने के लिए समय की अनुमति दें - रोगाणु एक मिनट में मर नहीं जाते हैं।

यदि संभव हो, एक नली kennel के साथ धोने और Г की ГЎrea © स्टेशन परिसर डिटर्जेंट और कीटाणुनाशक है, इस प्रकार पानी arrastrarГЎ गोबर और sГіlidas सामग्री का उपयोग करने से पहले। दीवारों, फर्श और लकड़ी के अड्डों को यौगिक के साथ धोया जाता है। आपको दरारें और crevices साफ करना है। सभी मोबाइल उपकरणों को हटाने और इसे धोना सुविधाजनक है।

आधे घंटे के लिए समाधान छोड़ना आवश्यक है। इसके बाद, यौगिक के अतिरिक्त पानी के साथ धोया जा सकता है। लिंडेन, क्लोर्डेन, पायरेथ्रम या रोटोनोन युक्त कीटनाशक छिड़काव करके सफाई जारी रखें। बहुत गंदे केनेल को नींबू के साथ छिड़काया गया था, जिसे जमीन में भी पेश किया जाता है। आपको धोना है
सीमेंट या डामर फर्श के पानी के साथ, उन्हें डिटर्जेंट और कीटाणुनाशक यौगिक के साथ इलाज करें और बाद में उन्हें कुल्लाएं।

आंतरिक parГЎsitos और संघर्ष के लिए उन्हें विनाश करने के लिए की situaciГіn को संक्षेप में हम कहेंगे कि mayorГa मामलों में, पशु चिकित्सक diagnГіstico और उपचार के लिए जिम्मेदार होना चाहिए इसकी रोकथाम मुख्य रूप से पाठक से मेल खाती है। केनेल और उसके क्षेत्र में सख्त स्वच्छता लागू की जानी चाहिए। कुत्ते के विसर्जन की आवधिक परीक्षा यह देखने के लिए कि क्या आंतरिक परजीवी है, यह सामान्य ज्ञान से निर्धारित एक अच्छा उपाय है। यह गंभीर जटिलताओं से बच जाएगा और पाठक को कुत्ते को अच्छे स्वास्थ्य में रखने की अनुमति देगा।

अगर पाठक के पास एक शिकार कुत्ता है और इसे मच्छरों से पीड़ित क्षेत्र में ले जाता है, तो उसे यह देखने के लिए हर तीन या चार महीने में रक्त परीक्षण करना चाहिए कि क्या उसके दिल की धड़कन है या नहीं। अंत में, अगर पाठक व्यक्ति में आरोही और टैपवार्म के खिलाफ उपचार देने का संकल्प करता है, तो उसे लेबल पर दिखाई देने वाले निर्देशों का पालन करना होगा।

एक पिल्ला को दवा की अत्यधिक खुराक से गंभीर नुकसान हो सकता है, और संभवतः मर सकता है। पाठक को याद रखें कि ये दवाएं जहरीले हैं, और यही कारण है कि वे कीड़े को मार देते हैं। यदि आपको कोई संदेह है, तो पशु चिकित्सक के इलाज के लिए यह बेहतर है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते पिल्ले की देखभालकुत्ते पिल्ले की देखभाल
कुत्तों में टिक्सकुत्तों में टिक्स
कुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscaridesकुत्तों में आंतरिक परजीवी: гѓscarides
कुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचारकुत्ते कीड़े के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
कुत्तों में dewormingकुत्तों में deworming
मुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिएमुझे अपनी बिल्ली को कितनी बार डिवार्म करना चाहिए
पिल्ला खराब कैलेंडरपिल्ला खराब कैलेंडर
परजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधानपरजीवी से छुटकारा पाएं - घर का बना समाधान
कुत्तों में आंतों परजीवीकुत्तों में आंतों परजीवी
» » कुत्तों के आंतरिक परजीवी को हटा दें
© 2022 TonMobis.com