घर पर एक पिल्ला के आगमन कैसे तैयार करें

एक पिल्ला का प्रजनन एक अपेक्षाकृत आसान काम है, बशर्ते कि धैर्य और सामान्य ज्ञान उदारता से उपयोग किया जाता है। आप कुत्ते को उगाए गए कुत्ते की तरह व्यवहार करने की उम्मीद नहीं कर सकते - इसे दिशा और सतर्कता की आवश्यकता है। लेकिन इसमें बढ़ने में लंबा समय नहीं लगेगा, और पिल्ला परिपक्व होने के कारण करीबी दैनिक सतर्कता की अवधि कम और कम हो रही है।

स्वाभाविक रूप से, एक पिल्ला के प्रजनन से जीवन में और घर में कुछ बदलाव आएंगे। क्या ये परिवर्तन सुखद या अप्रिय हैं, पाठक और शासन पर बड़े हिस्से में निर्भर करता है कि वह पिल्ला पर लगाता है।

दृश्य की तैयारी

अगर ऐसा कुछ है जो परिवार और पिल्ला गलत के रिश्ते को शुरू कर सकता है, तो इसे बिना किसी तैयारी के घर ले जाना है। पाठक को एक नए पिल्ला के साथ परिवार को आश्चर्यचकित करने के प्रलोभन का विरोध करना चाहिए। निस्संदेह, परिवार जल्द ही उत्तेजना से ठीक हो जाएगा जो एक आकर्षक पिल्ला की अचानक उपस्थिति पैदा करता है, लेकिन। और यह? यह उनके लिए एक कठिन परीक्षण हो सकता है।

इस क्षण से वह पहले पर्यावरण से अवगत हो गया जो उसके चारों ओर घिरा हुआ था, वह अपनी मां और उसके चारा साथी के साथ रहता है। उसने एक परिवार के माहौल में खाया, सोया और खेला। और अब वे उसे सब से दूर ले जाते हैं, और उन्हें लगता है कि वह अपनी सुरक्षा खो देता है। यह एक ऐसा समय है जब पिल्ला को एक दोस्त और बहुत स्नेह और विचार की आवश्यकता होती है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि जब तक आप थक नहीं जाते हैं तब तक आपको परेशान होना और ग्रस्त करना होगा। न ही वह अलग होना चाहता है-वह केवल एक चीज है जिसे वह बदलना चाहता है ताकि परिवर्तन में उपयोग करने के लिए समय हो और "acclimatize"। पाठक उसे ध्यान में रखकर बहुत मदद कर सकता है कि वह आरामदायक है।

उसे कहाँ सोना चाहिए?

अगर पिल्ला को घर के अंदर या उसके बाहर सोना पड़ता है तो हल करना जरूरी है। पिल्ला को घर में लाने से पहले आपको यह निर्णय लेना होगा। उन्हें आपके बिस्तर के प्रकार और नियुक्ति का बहुत महत्व है। बिस्तर या केनेल केवल उसके लिए ही होना चाहिए, वे एक ऐसा स्थान होना चाहिए जहां वह परिवार के हलचल से घिरा और डूब जाए। और जैसे ही यह बिस्तर या केनेल में स्थापित होता है, सलाह दी जाती है कि अकेले रहने के अपने अधिकार का सम्मान करें।

  • घर के अंदर

पिल्ला का बिस्तर देवदार के एक साधारण बॉक्स हो सकता है जिसमें देवदार के छिद्रों, गद्देदार स्ट्रिप्स या धोने योग्य कंबल की गद्दे होती है। यह वाणिज्यिक बिस्तरों में से एक भी हो सकता है, और अधिक जटिल। यदि एक कार्डबोर्ड बॉक्स का उपयोग किया जाता है, तो इसे एक तरफ आधे रास्ते में काटा जाना चाहिए, ताकि जानवर प्रवेश कर सके और बाहर निकल सके। पाठक जो भी प्रकार का बिस्तर बनाता है या खरीदता है, उसे इस तरह से बनाया जाना चाहिए कि इसे आसानी से साफ किया जा सके।

बिस्तर को एक कमरे में रखो, दरवाज़े या खिड़कियों के नीचे वाले गले से दूर जहां हवा उड़ती है। कुत्ते ठंड का सामना कर सकते हैं, लेकिन ड्राफ्ट नहीं। कोई भी कमरा सुविधाजनक है, जबकि यह एक तहखाने नहीं है। यह आमतौर पर नम है और एक अकेला जगह है।

यह माना जाता है कि कुत्ते को सेलर में इसे खत्म करने के बजाय घर के बाहर सोने की अनुमति दी जाती है। आपको बिस्तर को रेडिएटर और अन्य हीटर से दूर रखना होगा - अगर बहुत गर्मी होती है, तो कुत्ता असहज महसूस करेगा और नाक सूख जाएगी।

एक बार बिस्तर लगाए जाने के बाद, कुत्ते के निपटारे के बाद इसे बदलने की कोशिश न करें। बिस्तर को एक स्थान या दूसरे स्थान पर ले जाना और एक कमरे से दूसरे कमरे में केवल पिल्ला को भ्रमित करने के लिए काम करेगा। वह समय आ सकता है जब आप हार जाएंगे और सोने के कोने को ढूंढेंगे।

  • घर के बाहर

अगर पिल्ला को आरामदायक और सूखा केनेल दिया जाता है, तो यह पूरे साल घर के बाहर बहुत अच्छी तरह बिताया जाएगा। फॉल और लघुचित्रों को छोड़कर, लगभग सभी कुत्तों के साथ भी यही बात होती है। प्रकृति उस कुत्ते की मदद करेगी जो घर के बाहर रहती है और इसे मोटे बाल देती है।

पिल्ला आने से पहले आपको केनेल को माउंट करना होगा। यदि यह नहीं किया जाता है, तो पाठक को कुत्ते के सोने के लिए दो स्थानों को ढूंढना होगा: एक, घर में जब तक वह केनेल नहीं ले जाता है, और दूसरा, जब पिल्ला को घर के बाहर रखा जाता है। और जैसे ही आप उसके अंदर सोने के लिए उपयोग करते हैं, आप इसे बाहर नहीं करना चाहेंगे। केनेल तैयार होने से यह डबल काम समाप्त किया जा सकता है।




चाहे पाठक केनेल खरीदता है या बनाता है, इसे कुछ आवश्यकताओं को पूरा करना होगा . DeberГЎ चार दीवारों, एक hermГ © अटारी छत, ठोस जमीन, एक दरवाजा है, जिसमें हवा तनाव नहीं है, हो सकता है कम से कम दो बार कुत्ते (cuandoГ © काएं परिपक्व है) और fГЎcil सफाई है हो रही है। छत वाली छत सफाई की सुविधा प्रदान करेगी।

कुत्ते का बिस्तर जमीन से ऊपर होना चाहिए। जमीन से ऊपर सात से दस सेंटीमीटर उगने वाला एक लकड़ी का मंच अच्छा बिस्तर बना देगा। बिस्तर की सामग्री का समर्थन करने के लिए मंच के परिधि के चारों ओर 2.5 सेंटीमीटर से 7.5 की एक धुंधली पट्टी को खींचा जाता है।

पिल्ला के उपयोग के लिए मंजिल से बिस्तर तक एक लकड़ी की रैंप रखी जाती है - बाद में, जब जानवर उगता है, तो वह उस पर कूद सकता है। अंत में, लगभग पांच सेंटीमीटर सामग्री को जोड़ा जाता है - देवदार शेविंग्स, स्ट्रॉ या समाचार पत्रों ने तिरास बनाया ", और केनेल पर कब्जा करने के लिए तैयार है। (सवेस्ट संतोषजनक नहीं है क्योंकि यह कुत्ते के बालों का पालन करता है। यह अन्य सामग्रियों के साथ भी होगा, लेकिन ब्रश के साथ उन्हें निकालना आसान है।)

केनेल को रखना जरूरी है जहां गर्म गर्मी के सूरज और सर्दियों की हवाओं के खिलाफ यह संरक्षित है। यदि इसे दक्षिण में बनाना संभव नहीं है, तो आप उस क्षेत्र के आस-पास कपड़े या बर्लप सुरक्षा को बढ़ाकर वायु प्रवाह को कम कर सकते हैं जहां केनेल स्थित है। गर्मी में, अगर कोई पेड़ न हो तो एक चांदनी छाया होगी।

उपकरण और सहायक उपकरण

पाठक घर पर पिल्ला लाने से पहले आवश्यक उपकरण और सामान रखने के लिए, कई कॉमिंग और गोइंग, साथ ही साथ एक सुधारित उपकरण का उपयोग भी बचाएगा। पिल्ला की टीम में खाने के लिए एक प्लेट, एक प्लेट पीने के लिए, एक ब्रश, एक कंघी, एक हार, एक पट्टा और कुछ अविनाशी खिलौने शामिल होना चाहिए।

खाने और पीने के लिए स्टेनलेस स्टील या एल्यूमीनियम व्यंजन सबसे अच्छे हैं . ग्लेज़ क्रैक और चिप। खाने के लिए प्लेट बहुत बड़ी नहीं होनी चाहिए, क्योंकि पिल्ला इसमें प्रवेश कर सकती है।

यदि पाठक लंबे कान के साथ कुत्ते को खरीदता है, तो वह उन नस्लों के लिए विशेष खाने के लिए एक पकवान प्राप्त करने के लिए समझदार होगा। इन प्लेटों का एक विस्तृत आधार होता है और जब तक वे ऊपरी हिस्से में एक छोटे से खोलने में समाप्त नहीं होते हैं, तब तक वे कम हो जाते हैं - वे छिद्रित खोखले शंकुओं की तरह दिखते हैं। ये व्यंजन कुत्ते को चेहरे और स्नेउट में प्रवेश करने की इजाजत देते हैं, लेकिन कान उनमें से लटक रहे हैं। इस तरह भोजन आपके कानों तक नहीं टिकता है और आपको उन्हें धोना और उन्हें ब्रश नहीं करना पड़ता है। रबड़ का एक टुकड़ा, स्पंज या फोम के रूप में, खाने और पीने के व्यंजनों के नीचे रखा गया है, जिससे फर्श को साफ और सूखा रखने में मदद मिलेगी।

ऑटोमोबाइल यात्रा के कारण चक्कर आना

हो सकता है कि घर जाने पर पिल्ला बीमार हो जाए या उसकी बूंदों से गंदे हो जाए। जब ऐसा होता है, ब्रश और कंघी बहुत उपयोगी हो जाएगी। आपको लंबे बालों वाले कुत्तों के लिए लंबे समय तक ब्रश किए हुए ब्रश का उपयोग करना होगा, और छोटी या सीधे बालों वाली किस्मों के लिए एक छोटा-सा ब्रिस्टल वाला उपयोग करना होगा। पिल्ला को साफ करने के लिए कुछ वाणिज्यिक तैयारियां बहुत उपयोगी होंगी जो फर्नीचर और कपड़े को तोड़ने के लिए बेचती हैं, जो प्लास्टिक के जार या दबाव के डिब्बे में बेची जाती हैं। गंदे स्थानों को छिड़काया जाता है, एक नम कपड़े से पोंछा जाता है और फिर एक मोटे तौलिये और ब्रश के साथ सूख जाता है।

खिलौने

कुछ खिलौने पिल्ला को अपने डर के बारे में भूलने में मदद करेंगे जब वह खुद को अज्ञात वातावरण में पाता है। इस संबंध में अतिरंजित न करें, क्योंकि इसे एक या दो से अधिक की आवश्यकता नहीं है। पाठक को घर के जानवरों और डिपार्टमेंट स्टोर्स की दुकानों में सभी प्रकार के खिलौने मिलेंगे, जिससे वे चमकदार रंगीन रबर गेंदों को झुका देते हैं। इन खिलौनों को न खरीदें, क्योंकि उनमें से लगभग अव्यवहारिक और संभावित खतरनाक हैं।

पिल्ले के बहुत तेज दांत होते हैं और चबाने और कुचलने की अनजान इच्छा होती है। आपको ऐसे खिलौने खरीदना पड़ता है जो छिड़काव कर सकते हैं, तोड़ सकते हैं या निगल सकते हैं। सुरक्षित, चमड़े, हड्डी या कठोर रबड़ से बने होते हैं। चित्रित खिलौने, रबड़ स्पंज या प्लास्टिक खरीदने की कोई ज़रूरत नहीं है।

AlimentaciГіn

चूंकि पिल्लों में बहुत ही नाजुक पाचन तंत्र होते हैं, जो आसानी से परेशान होते हैं , आपको उन्हें वाणिज्यिक केनेल या पालतू जानवरों की दुकान पर प्राप्त वही आहार देना होगा। पिल्ला के साथ घर में भोजन का प्रावधान करना आवश्यक है, या उसे वह आहार देना है जिसे हम इस अध्याय में अनुशंसा करते हैं।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तोंप्रशिक्षण बुलडॉग कुत्तों
कैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओकैनाइन प्रशिक्षण: अपने कुत्ते को चारों ओर जाने के लिए सिखाओ
आपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआतआपके पिल्ला के प्रशिक्षण की शुरुआत
एक पिल्ला के जीवन में चरणोंएक पिल्ला के जीवन में चरणों
एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?एक पिल्ला कुत्ते को किस उम्र में प्रशिक्षित किया जाना चाहिए?
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?पिल्ले के प्रकार вїcuгўl तुम्हारा है?
बुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथामबुलडॉग पिल्ला की सामाजिक समस्याओं की रोकथाम
हमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौतहमारे बॉक्सर पिल्ला के parvovirus द्वारा मौत
एक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँएक पिल्ला चुनने के लिए युक्तियाँ
» » घर पर एक पिल्ला के आगमन कैसे तैयार करें
© 2022 TonMobis.com