कुत्ते के 10 आज्ञाएं

कुत्ते के 10 आज्ञाएं

सामग्री

लोगों के पास ईसाई धर्म के हमारे प्रसिद्ध 10 आज्ञाएं हैं, जो बुनियादी सिद्धांतों के एक सेट से न तो अधिक हैं और न ही कम हैं, जिन्हें शांति में रहने के लिए पालन किया जाना चाहिए और ईसाई धर्म के अनुसार पूर्ण जीवन प्राप्त करना चाहिए।

तो, Iquest- हम क्यों नहीं जा रहे हैं एक कुत्ते के 10 आज्ञाओं ? 10 नियमों का एक सरल संकलन जिसे हमें पालन करना चाहिए और पता है कि क्या हमारे पास कुत्ते (या पहले से ही) है।

इस लेख को पढ़ते रहें ExpertoAnimal अपने कुत्ते को अपनी तरफ से दुनिया में सबसे भाग्यशाली महसूस करने के लिए आपको जो कदम उठाने चाहिए, उसे जानने के लिए।

आप भी रुचि रखते हैं: संतुलित कुत्ते की 10 विशेषताएं
सूची

1. मुझसे नाराज मत हो

यह पूरी तरह से समझ में आता है कि, कभी-कभी, कुत्ता आपको गुस्से में डाल सकता है, खासकर जब आप जिन जूते को पहनने जा रहे थे, उन्हें चबाते हैं, सोफे पर अपनी मां के पसंदीदा फूलदान या पेशाब को तोड़ दें।

फिर भी, आपको कुत्ते को समझना होगा उसके पास एक छोटे बच्चे की तरह मस्तिष्क है और वह हमेशा से जो कुछ भी हम चाहते हैं उसे याद रखने में सक्षम नहीं है। गलत कार्य करने के बाद संदेह न करें कि 10 मिनट से भी कम समय में आप पूरी तरह से भूल जाएंगे।

उसके साथ नाराज होने के बजाय, सकारात्मक मजबूती का अभ्यास करें, जब वह घर पर शांतिपूर्वक व्यवहार करता है या जब वह सड़क पर पेशाब करता है तो उसे अपनी हड्डी काटता है।

1. मुझसे नाराज मत हो

2. मुझे ध्यान दें और मेरा ख्याल रखें

कल्याण और इसलिए कुत्ते का सकारात्मक व्यवहार सीधे आपके द्वारा प्रदान किए जाने वाले प्रेम और स्नेह से संबंधित है, इस तरह, कुत्तों के पास उनके मालिकों के साथ घनिष्ठ संबंध होने की संभावना है अधिक मिलनसार, स्नेही और शिक्षित.

2. मुझे ध्यान दें और मेरा ख्याल रखें

3. आपके पास बहुत से दोस्त हैं, लेकिन मेरे पास केवल आपके पास है ..

iquest- क्या आप ध्यान देते थे कि जब आप घर जाते हैं तो कुत्ते आपका स्वागत कैसे करता है? कभी भी यह न भूलें कि समय-समय पर पार्क में जाने के लिए आपके कुत्ते के पास फेसबुक खाता या कुत्तों का समूह नहीं है, वह केवल आपके पास है।

इस कारण से यह महत्वपूर्ण है कि, एक जिम्मेदार मालिक के रूप में, आप सक्रिय रूप से उन्हें अपने जीवन में और अपने दैनिक जीवन में शामिल करते हैं ताकि उपयोगी और सामाजिक रूप से स्वीकार किया जाता है इसे एक यात्रा पर ले जाएं, एक शिविर की तलाश करें जहां कुत्तों को स्वीकार किया जाता है, इसे पीने के लिए बार की छत पर ले जाएं। सब कुछ मान्य है ताकि आपका सबसे अच्छा दोस्त अकेला महसूस न करे।

जब वह आपकी तरफ से होता है तो वह खुश महसूस करता है, अत्यधिक समय के लिए इसे अकेले कभी नहीं छोड़ें.

3. आपके पास कई दोस्त हैं, लेकिन मेरे पास केवल आपके पास है ...

4. मुझसे बात करो, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप क्या कहते हैं लेकिन मैं समझता हूं कि आप इसे कैसे करते हैं




कुत्ते बहुत सहज ज्ञान युक्त होते हैं, वे समझेंगे कि आप क्या कहते हैं भले ही वे आपके शब्दों को बिल्कुल समझ न सकें। इस कारण से, भले ही आप जानते हों कि आप जो कुछ भी कहते हैं उसे बिल्कुल सही नहीं पहचान सकते हैं उसके साथ स्नेही शब्दों का उपयोग करने में संकोच नहीं करते हैं . चिल्लाने और अत्यधिक झगड़े से बचें, कुत्ते को याद होगा (भले ही यह ऐसा प्रतीत न हो) बुरे क्षण जिन्हें आपने उसे पारित किया है और आप केवल अपने रिश्ते को खराब कर देंगे।

4. मुझसे बात करो, मैं समझ नहीं पा रहा हूं कि आप क्या कहते हैं लेकिन मैं समझता हूं कि आप इसे कैसे करते हैं

5. मुझे मारने से पहले, याद रखें कि मैं आपको भी चोट पहुंचा सकता हूं और मैं नहीं करता हूं

कुछ कुत्तों में वास्तव में शक्तिशाली जबड़े होते हैं, लेकिन, Iquest- क्या आपने देखा है कि वे इसका कभी भी उपयोग नहीं करते? कुत्ते शायद ही कभी काटने या हमला करते हैं, उन लोगों को छोड़कर जिनके पास असली मनोवैज्ञानिक आघात है, एक मामला अलग है। इस कारण से हम आपको याद दिलाते हैं आपको अपने पालतू जानवर को कभी नहीं मारा जाना चाहिए , जो केवल समस्या को बढ़ाता है, असुविधा उत्पन्न करता है और आपके कुत्ते को एक गंभीर स्थिति का कारण बन सकता है।

5. मुझे मारने से पहले, याद रखें कि मैं आपको भी चोट पहुंचा सकता हूं और मैं नहीं करता हूं

6. मुझे आलसी या अवज्ञाकारी होने के लिए झगड़ा फेंकने से पहले, सोचो कि मेरे साथ क्या हो सकता है

जानवरों को चाल करने या हमारे सभी आदेशों का पालन करने के लिए पैदा नहीं किया गया था जैसे कि यह एक रोबोट था। आप उसे हमेशा जो भी चाहते हैं उसे करने के लिए नहीं कह सकते हैं , कुत्ते की अपनी स्वायत्तता, भावनाएं और अधिकार हैं।

यदि आपका कुत्ता आप का पालन नहीं करता है, तो आपको ईमानदारी से खुद से पूछना चाहिए कि क्या आपका रिश्ते उचित है, अगर इस पल में आप किसी और चीज से चिंतित हैं या चौकस हैं या आप वास्तव में अपनी बुनियादी जरूरतों को पूरा कर रहे हैं। पालन ​​करने के लिए कुत्ते को दोष देने के बजाय, विचार करें कि आप कुछ गलत कर रहे हैं या नहीं।

6. मुझे आलसी या अवज्ञाकारी होने के लिए झगड़ा फेंकने से पहले, सोचो कि मेरे साथ क्या हो सकता है

7. मुझे सड़क पर मत छोड़ो: मैं एक केनेल में मरना नहीं चाहता या एक कार से दौड़ना नहीं चाहता

व्यक्तिगत रूप से मैंने अपने शरीर में त्याग की त्रासदी महसूस की है: कुत्ते जो पुराने और अकेले केनेल में मर जाते हैं, गंभीर चोटों वाले कुत्ते, भयभीत और दुखी कुत्तों ... Iquest- क्या आप एक बच्चे को छोड़ देंगे? Iquest-Truth नहीं? एक कुत्ते के साथ भी होता है, असहाय होने का त्याग करना बेहद क्रूर है . इस कारण से यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आप इसका ख्याल रख सकते हैं या किसी भी परिस्थिति में इसका ख्याल रखने में सक्षम हो सकते हैं (छुट्टी पर जाने, चलने, पशु चिकित्सक का भुगतान करने सहित) कुत्ते को अपनाना नहीं है।

7. मुझे सड़क पर मत छोड़ो: मैं एक केनेल में मरना नहीं चाहता या एक कार से दौड़ना नहीं चाहता

8. जब मैं बूढ़ा हो जाता हूं, तो मेरा ख्याल रखना, जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो मैं करूँगा

सभी पिल्ले बहुत मज़ेदार होते हैं और हर कोई उन्हें पसंद करता है, लेकिन जब कुत्तों को कुछ लोगों के लिए बड़ा हो जाता है तो वे उस आकर्षण को रोकते हैं और किसी और चीज की तुलना में अधिक दायित्व बन जाते हैं। उन लोगों का मत बनो। एक कुत्ता अपने जीवन में कुछ भी नहीं करता है, उसके अलावा वह सबकुछ देने की कोशिश करता है और अपने साथ अपने छोटे लेकिन रोमांचक अस्तित्व में रहते हैं।

8. जब मैं बूढ़ा हो जाता हूं, तो मेरा ख्याल रखना, जब आप बूढ़े हो जाते हैं तो मैं करूँगा

9. अगर मैं बीमार हूं तो मुझे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं

iquest- सच है कि अगर आप बुरा महसूस करते हैं तो आप डॉक्टर के पास जाएंगे? वही आपके पालतू जानवर के साथ किया जाना चाहिए, उसे बीमार होने पर उसे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं . घरेलू उपचार, चाल और उन लोगों की सलाह का पालन करना होता है जिन्होंने आपके पालतू जानवर की बीमारी नहीं देखी है।

9. अगर मैं बीमार हूं तो मुझे पशु चिकित्सक के पास ले जाएं

10. मुझे आपके और मूलभूत बातों के साथ बहुत कुछ चाहिए, मैं खुश हूं

आपके कुत्ते को सोने के हार, एक आकार एक्सएल बूथ या प्रीमियम भोजन की आवश्यकता नहीं है, हां, आपके कुत्ते को हमेशा अपनी पहुंच में ताजा, साफ पानी, आराम से पानी, आराम करने के लिए एक आरामदायक जगह और प्यार जो आप उसे दे सकते हैं । आपको बड़ी विलासिता की आवश्यकता नहीं है, बस उसके और उसकी जरूरतों के बारे में चिंता करें.

10. मुझे आपके और मूलभूत बातों के साथ बहुत कुछ चाहिए, मैं खुश हूं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्ते के 10 आज्ञाएं , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?क्या कुत्ते प्यार महसूस करते हैं?
अपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानेंअपने कुत्ते को मानव के रूप में न मानें
क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?क्या आप कुत्ते का नाम बदल सकते हैं?
क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?क्या कुत्ते मनुष्यों को समझते हैं?
कुत्तों को डांटना बुरा है?कुत्तों को डांटना बुरा है?
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?क्या कुत्ते भी सपने देखते हैं?
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता गुस्सा है?
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
Pitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया हैPitbull 2 ​​साल के लिए मासिक धर्म नहीं किया है
» » कुत्ते के 10 आज्ञाएं
© 2022 TonMobis.com