एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं

वृद्ध लोगों के लिए ऐसी दुनिया में नौकरी पाने में मुश्किल हो सकती है जो युवा लोगों के प्रति तेजी से उन्मुख है। जबकि कई देशों में ऐसे कानून हैं जो नियोक्ता को उनकी उम्र के कारण आवेदकों के खिलाफ भेदभाव करने से रोकते हैं, कई नियोक्ता अभी भी पुराने उम्मीदवारों से इनकार करते हैं। नियोक्ता अक्सर गलती से मानते हैं कि वृद्ध लोगों के पास नियोक्ता देने के लिए कुछ भी नहीं है। सच्चाई से कुछ और नहीं हो सकता है, और कुछ नियोक्ता यह महसूस करना शुरू कर रहे हैं कि वरिष्ठ नागरिकों के पास कंपनी के भीतर नियोक्ता और अन्य कर्मचारियों की पेशकश करने के लिए बहुत कुछ है।

नौकरियां वरिष्ठ नागरिकों को महसूस करती हैं कि वे समाज में उपयोगी योगदान दे रहे हैं और उनके द्वारा अर्जित धन उन्हें अपने पेंशन को आगे बढ़ाने में मदद करता है। वृद्ध लोगों को यह दिखाना है कि उनके पास नौकरी करने के लिए कौशल और ताकत है। उन्हें उन कौशल, अनुभव और विशेषताओं पर जोर देना चाहिए जो युवा श्रमिकों के पास नहीं हो सकते हैं।


784 588 741 पुराने श्रमिकों का एक लंबा कार्य इतिहास होगा, जिसमें एक के विभिन्न प्रकार के अनुभव और कौशल हो सकते हैं। जीवन, अनुभव और जीवन का अनुभव जो जीवन के अनुभव को लाता है, का अनुभव और ज्ञान किसी भी नियोक्ता के लिए बहुत मूल्यवान हो सकता है। व्यक्तिगत अनुभव आपको सभी प्रकार के ज्ञान दे सकता है जो नियोक्ता के लिए उपयोगी हो सकते हैं।

नियोक्ता के लिए काम और अच्छी कार्य आदतों का एक लंबा इतिहास भी मूल्यवान है। एक बूढ़ा व्यक्ति जिसके पास अच्छी काम की आदतें हैं और काम करने के लिए एक अच्छा रवैया है, युवा श्रमिकों के लिए एक अच्छा उदाहरण स्थापित करने में सक्षम है।

784 588 741 वृद्ध लोग युवा लोगों के रूप में नौकरी करने के लिए जल्दी नहीं हो सकते हैं, लेकिन उन्हें अक्सर अधिक आत्मविश्वास होता है, और वे कम गलतियां करते हैं क्योंकि वे विश्वास करते हैं कि वे क्या कर रहे हैं और निर्देशों को और सावधानी से सुनें। छोटे कर्मचारी एक बैल की तरह एक काम को एक दरवाजे में चला सकते हैं और कार्य को जल्दी से पूरा कर सकते हैं, लेकिन, पीछे की ओर, काम त्रुटियों से भरा है।

कुछ कंपनियां अंततः यह स्वीकार कर रही हैं कि वृद्ध लोगों के पास काम में योगदान करने के लिए बहुत कुछ है और कुछ ने उन्हें नियोजित करने के लिए नीतियों को परिभाषित किया है। एक ब्रिटिश कंपनी, बी और क्यू क्या यह स्वयं एक बड़ी खुदरा श्रृंखला है, इस प्रकार की नीति है। अपनी रोजगार नीति की समीक्षा के बाद, कंपनी ने मैकस्फील्डफील्ड, चेशर, इंग्लैंड में एक प्रयोगात्मक दुकान खोली है, जो पचास वर्ष से अधिक आयु के श्रमिकों से बना है। दो वर्षों के बाद, वारविक विश्वविद्यालय के एक स्वतंत्र संगठन ने पाया कि मैकस्फील्ड स्टोर अन्य दुकानों में बी और क्यू के संबंध में बहुत कम अनुपस्थिति, स्टाफ कारोबार और बेहतर ग्राहक सेवा, ग्राहक सेवा और बिक्री थी।




सफल प्रयोग के परिणामस्वरूप एक नीति है जो अब सभी दुकानों को कवर करती है क्यू बी, 25% से अधिक श्रमिक बी क्यू अब 50 साल पुराना है। सबसे पुराने कर्मचारी बी क्यू नब्बे के दशक में हैं। ग्राहक इस तथ्य की सराहना करते हैं कि बुजुर्गों की देखभाल करने वाले बी क्यू वास्तव में उन DIY कार्यों को अनुभव कर रहा है जो ग्राहकों को सलाह दे रहे हैं, जानते हैं कि यह कैसे करें और कौन से उपकरण और सामग्री, ग्राहक को वांछित परिणाम प्राप्त करना होगा। ग्राहक मानते हैं कि पुराने कर्मचारी युवा श्रमिकों की तुलना में बेहतर ग्राहक सेवा प्रदान करते हैं।

784 588 741 ब्रिटेन में, अन्य कंपनियों ने अनुभव को महसूस किया है क्यू बी और इस तरह भर्ती के लिए नीतियों की स्थापना की है। ऐसा लगता है कि भविष्य में पुराने श्रमिकों के लिए यूनाइटेड किंगडम में रोजगार के अवसर अधिक होंगे।

यूके में सरासर जनसांख्यिकीय नियोक्ताओं को पुराने श्रमिकों को स्वीकार करने के लिए मजबूर करने जा रहे हैं। पहली बार, 60 से अधिक लोग यूनाइटेड किंगडम में अधिक बच्चे हैं और आने वाले वर्षों में अंतर तेजी से बढ़ेगा।

लाभ अब कार्यकर्ता के पुराने हिस्से में है। शक्तियों, विशेषताओं, कौशल और अनुभवों पर जोर दें। यदि आप वास्तव में नौकरी करना चाहते हैं तो आप नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। कंपनियों को यह महसूस करना शुरू हो रहा है कि वे सभी के लाभ के लिए युवा और पुराने श्रमिकों की प्रतिभा का उपयोग कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
साक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैंसाक्षात्कार प्रश्न जो नियोक्ता के लिए अवैध हैं पूछते हैं
नियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैंनियोक्ता अपने फेसबुक पेज पर क्या देख रहे हैं
लोगों ने खुद को क्यों गोली मार दीलोगों ने खुद को क्यों गोली मार दी
काम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता हैकाम के बाद आपका व्यवहार आपके काम को कैसे प्रभावित कर सकता है
काम पर समृद्ध रणनीतियांकाम पर समृद्ध रणनीतियां
सेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसरसेवानिवृत्ति छोड़ने वाले वरिष्ठ नागरिकों के लिए रोजगार के अवसर
चूंकि सामूहिक सौदा अधिकार 2011 में यूनियनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैंचूंकि सामूहिक सौदा अधिकार 2011 में यूनियनों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं
नौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैंनौकरी साक्षात्कारकर्ता क्या देख रहे हैं
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
अच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैंअच्छे ग्रेड आपके करियर में सफलता की गारंटी क्यों नहीं हैं
» » एक युवा कार्यस्थल में कितने बड़े लोग रोजगार प्राप्त कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com