बीमार कुत्ते को खिलााना

कुत्ते को गंभीर बीमारी से ठीक होने में मदद करने के लिए दैनिक पौष्टिक राशन की आवश्यकता होगी। यदि पशुचिकित्सा ने पशु को एक विशेष आहार दिया है, तो इसे और कुछ खाने के लिए नहीं दिया जाना चाहिए। एक नियम के रूप में, चोट से ठीक होने वाले कुत्ते को अपना सामान्य राशन दिया जा सकता है।

यदि जानवर को भोजन को बरकरार रखने में मुश्किल होती है, तो ठोस भोजन हटा दिया जाता है और कैल्शियम या गोमांस शोरबा का उपयोग किया जाता है। उन्हें दिन में तीन या चार बार छोटी मात्रा में दिया जाना चाहिए। जब कुत्ता चौबीस घंटे तक उल्टी हो जाता है, तो ठोस खाद्य पदार्थ धीरे-धीरे छोटी मात्रा में पेश किए जाते हैं।

छोटा सा मांस, पाब्लम या गेहूं का क्रीम आपके लिए ज्यादातर मामलों में रखने के लिए पर्याप्त नरम होगा। ठोस भोजन धीरे-धीरे तीन दिनों की अवधि के दौरान बढ़ाया जाता है जब तक कुत्ता उल्टी के बिना खा सकता है।




यदि दस्त होता है, तो सामान्य आहार निलंबित कर दिया जाता है और आपको उबला हुआ दूध, पनीर, उबला हुआ चावल, मैकरोनी या पाब्लम दिया जाता है। इन मामलों में, एक व्यावसायिक रूप से तैयार दवा, जैसे पेप्टोबिसोल, बहुत उपयोगी हो सकती है।

कई गंभीर रूप से बीमार कुत्ते खाने से इनकार करते हैं या सिर्फ भोजन काटते हैं। यदि आप नहीं चाहते हैं तो आपको उन्हें खाने के लिए मजबूर करना होगा। यदि उनके पास प्रतिबंधित इश्कबाज नहीं है तो उन्हें विभिन्न खाद्य पदार्थों के साथ प्रयास करने का प्रयास करें। एक जिगर मांस, corazГіn और riГ ± लोगों स्वादिष्ट हैं, और भोजन mГЎs aromГЎtico, mГЎs संभावना serГЎ जो पशु खा है। भोजन के साथ प्रयोग, यह इसके लायक है। टमाटर का रस, अंडे की जर्दी और coГ ± भी एसी कुत्ता खाने के लिए मना कर दिया खिलाने के लिए इस्तेमाल किया गया है।

बहुत कमजोर कुत्ते को हाथ से खिलाया जाना चाहिए। शोरबा को एक बोतल के साथ दिया जाता है और मुंह के बगल में बने बैग में खाली हो जाता है। उन्हें अन्य नरम खाद्य पदार्थों को जीभ के आधार पर (बहुत कम मात्रा में) डालकर और इसे गले में मालिश करके उन्हें निगलने तक दिया जा सकता है। सामान्य शब्दों में, कुत्ते को खाने के लिए सबकुछ संभव किया जाना चाहिए। इसकी वसूली की गति अपने पोषण, और शायद इसके जीवन पर निर्भर करेगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
दस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहारदस्त के साथ बिल्लियों के लिए नरम आहार
दस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहारदस्त के साथ कुत्तों के लिए नरम आहार
पिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्सपिल्ले के लिए भोजन में क्रोकेट्स
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
मेरा कुत्ता vgmities के साथ बीमार हैमेरा कुत्ता vgmities के साथ बीमार है
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
कुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचार
» » बीमार कुत्ते को खिलााना
© 2022 TonMobis.com