पालतू भोजन और ऊर्जा की आपूर्ति




पालतू भोजन और ऊर्जा की आपूर्ति
क्या आप अपने पालतू जानवर को पर्याप्त भोजन देने के बारे में चिंतित हैं? चूंकि हम इस कार्य में आपकी सहायता करना चाहते हैं, हम आपको इस नोट में, विभिन्न संतुलित खाद्य पदार्थों और हमारे छोटे मित्रों की ऊर्जा योगदान के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देने जा रहे हैं।

पालतू भोजन कैसे अलग और समान हैं?
जबकि पालतू भोजन की कोई निश्चित परिभाषा नहीं है, वहां संतुलित आहार का व्यावसायिक रूप से ज्ञात वर्गीकरण है जैसे: सुपर प्रीमियम, प्रीमियम या मानक खाद्य पदार्थ।

ये तीन व्यापक श्रेणियों पोषक तत्वों की गुणवत्ता है उनके स्वादिष्ट के लिए (विशेषता यह है कि जानवर में एक चयनात्मक प्रतिक्रिया को उत्तेजित), के लिए उपयोगी पदार्थों में पाचनशक्ति (कितनी आसानी से भोजन जठरांत्र पथ में परिवर्तित किया जाता है, की विशेषता है पोषण) और किलोकैलरी की मात्रा प्रति किलोग्राम राशन में योगदान दिया। खरीद के समय उत्पाद के अंतिम मूल्य पर इन विशेषताओं का भी असर पड़ता है। उत्पादों की विशेषताओं निर्माता से निर्माता अलग-अलग हो सकता है, उत्पाद सुपर प्रीमियम आमतौर पर स्पेक्ट्रम के ऊपरी छोर पर माना जाता है, midrange और मानक उत्पादों में प्रीमियम उत्पादों में आम तौर पर कर रहे हैं इसके निचले सिरे

शुष्क और नम संतुलित संतुलित खाद्य पदार्थों के बीच अंतर क्या हैं?
प्रत्येक प्रकार पूर्ण और संतुलित पोषण प्रदान कर सकता है। उत्पादों में मुख्य अंतर नमी सामग्री है जो उन्हें अपनी विशेषताओं देता है। सूखे कुत्ते के भोजन सबसे सस्ता, स्टोर करने और सेवा करने के लिए सबसे सुविधाजनक हैं, और उनके कुरकुरे क्रोकेट दांतों पर प्लेक और टारटर के गठन को कम करने में मदद करते हैं।

डिब्बाबंद या नमक खाद्य पदार्थ अधिक महंगे होते हैं क्योंकि उनमें उच्च नमी सामग्री होती है। इसका मतलब है कि वे प्रति किलोग्राम कम पोषक तत्व प्रदान करते हैं और एक बड़े हिस्से की आवश्यकता होती है।

एक बार खोला जा सकता है, तो रेफ्रिजरेटर में अवांछित भोजन जमा किया जाना चाहिए। डिब्बाबंद खाद्य पदार्थ सबसे महंगे उत्पाद हैं जिन्हें प्रशासित किया जा सकता है।

अपने पालतू जानवर के आहार को कैसे बदलें?
जब भी आहार में बदलाव किया जाता है, तो इसे धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। यदि आप बहुत जल्दी आहार बदलते हैं, तो यह पाचन संबंधी असुविधाओं और भोजन की अस्वीकृति से बचने में मदद करता है। सबसे अच्छा तरीका है कि पिछले उत्पाद के साथ नए उत्पाद की बढ़ती मात्रा को धीरे-धीरे सात से दस दिनों की अवधि के लिए मिलाएं, जब तक जानवर को केवल नया उत्पाद प्राप्त न हो जाए। अक्सर परिवर्तन चुनिंदा खाने के व्यवहार की उपस्थिति में योगदान कर सकते हैं और पेट परेशान होने की संभावना में वृद्धि कर सकते हैं। जबकि पालतू जानवर के आहार को बदलने के लिए उचित समय हैं, लगातार परिवर्तन आवश्यक या अनुशंसित नहीं हैं।

जानवर अपनी ऊर्जा कैसे उत्पन्न करते हैं और यह उनके लिए क्या करता है?
ऊर्जा उत्पन्न करने या उपभोग करने वाली रासायनिक प्रतिक्रियाएं जानवर के शरीर में लगातार होती हैं। यह ऊर्जा दूध के उदाहरण के लिए गर्मी, आंदोलन और उत्पादन के रूप में विलुप्त होती है।

बेसल ऊर्जा बुनियादी ऊर्जा आवश्यकताओं को कवर करने का प्रभारी है, जैसे शरीर के तापमान के रखरखाव और हमारे पालतू जानवरों के महत्वपूर्ण कार्यों। इसके अलावा, हमें दूसरों के बीच विकास, प्रजनन और शारीरिक गतिविधि जैसी परिवर्तनीय ऊर्जा आवश्यकताओं को जोड़ना होगा।

मुख्य रूप से, ऊर्जा प्रदान करने वाले पोषक तत्व लिपिड, कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन होते हैं। और, उच्च ऊर्जा की जरूरतों के मामले में, जैसे गर्भावस्था या स्तनपान के चरण, शरीर वसा का उपयोग करता है।

सकल और चयापचय ऊर्जा के बीच क्या अंतर है?
हम कच्ची ऊर्जा को खाद्य ऊर्जा प्रदान करते हुए कुल ऊर्जा कहते हैं। इसके सेवन के बाद, इसका एक हिस्सा मल और मूत्र के साथ खो जाता है। इसके विपरीत, चयापचय योग्य ऊर्जा वह ऊर्जा है जो पशु वास्तव में अपनी दैनिक ऊर्जा आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए उपयोग करती है। उत्तरार्द्ध सकल ऊर्जा से हमेशा कम है।

पालतू जानवरों की ऊर्जा आवश्यकताओं क्या हैं?
ये जरूरत विभिन्न बाह्य कारकों से भिन्न होती हैं, जैसे परिवेश का तापमान, और गर्भावस्था या स्तनपान जैसे जानवरों से विशिष्ट कारकों से भी भिन्न होता है। इसके अलावा, पर्याप्त पोषण प्रदान करने के लिए वजन नियंत्रण और पालतू जानवर की सामान्य स्थिति आवश्यक है।

उच्च जरूरत है, और स्तनपान के मामलों में, यह हमारे विशिष्ट पालतू खाद्य पदार्थ उच्च ऊर्जा घनत्व की आपूर्ति करने, जबकि मोटापा प्रवृत्ति होती है तो, कम कैलोरी आहार खाना चाहिए आवश्यक है।

आप इस विषय के बारे में और क्या जानना चाहेंगे? हमें बताओ!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक फ़ीड की palatability क्या हैएक फ़ीड की palatability क्या है
अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?अपने पालतू जानवर के लिए संतुलित भोजन का ख्याल कैसे रखें?
कुत्तों में खाद्य एलर्जीकुत्तों में खाद्य एलर्जी
मेरे वयस्क कुत्ते का खानामेरे वयस्क कुत्ते का खाना
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते का खाना अच्छा है या नहीं?
क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?क्या चिली में खाद्य प्रमाणन वाले कुत्तों के लिए भोजन है?
बिल्ली के विकास के लिए भोजनबिल्ली के विकास के लिए भोजन
क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?क्या कुत्ते और बिल्लियों को तंग आती है?
कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?कुत्तों और बिल्लियों के लिए फ़ीड की पाचन क्षमता क्या है?
» » पालतू भोजन और ऊर्जा की आपूर्ति
© 2022 TonMobis.com