बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन

जैसे-जैसे कुत्ते बड़े होते हैं, उनका चयापचय बदल जाता है। पुराना कुत्ता आमतौर पर कम अभ्यास करता है, धीरे-धीरे चलता है और अधिक सोता है। उनकी जीवनशैली में और उनके शारीरिक गतिविधि में यह परिवर्तन आहार में संशोधन की आवश्यकता है। चूंकि ये परिवर्तन चरण-दर-चरण होते हैं, इसलिए उनकी आसानी से सराहना नहीं की जा सकती है। आसानी से देखा जा सकता है कि कुत्ता वसा हो जाता है। वयस्क कुत्तों के लिए रखरखाव आहार के साथ लगातार अपने कुत्ते को खिलााना, जब यह चयापचय के दृष्टिकोण से धीमा हो जाता है, तो यह वजन प्राप्त करेगा। एक पुराने कुत्ते में मोटापा स्वास्थ्य समस्याओं को बढ़ा देती है जो पहले से ही बुढ़ापे के साथ होती है।

आपके कुत्ते की उम्र के रूप में, इसके कुछ अंग एक सौ प्रतिशत काम करते हैं। गुर्दे अधिक धीरे-धीरे काम करते हैं और आंत कम कुशल होते हैं . उम्र से संबंधित इन कारकों सबसे अच्छा छोटे भागों, जो और अधिक आसानी से पच serГЎn को पारित करने के लिए आहार और alimentaciГіn की patrГіn का एक परिवर्तन के साथ हल कर रहे हैं।

बुजुर्ग कुत्ते के लिए आदर्श कोई विशिष्ट आहार नहीं है। कई व्यक्तियों calorГas या कुत्तों Ancian दूसरों पिल्लों या इस तरह भेड़ का बच्चा और चावल के रूप में अन्य विशेष आहार, के लिए भोजन के साथ बेहतर कर लिए especГficas भोजन में कम आहार के साथ बहुत अच्छी तरह से करते हैं। अपने बुजुर्ग बुलडॉग की ज़रूरतों पर चौकस रहें, और इससे उत्पन्न होने वाली अन्य समस्याओं को हल करने में मदद मिलेगी।

कुत्ते के भोजन पर सलाह

कुत्ते का भोजन कमरे के तापमान पर होना चाहिए: न तो बहुत गर्म और न ही ठंडा। ताजा पानी, प्रतिदिन बदला जाना चाहिए और एक साफ कटोरे में परोसा जाना चाहिए, यह आवश्यक है, खासकर यदि आप सूखे भोजन को खिला रहे हैं।




जब आप टेबल पर बैठे हों तो अपने कुत्ते को कभी न खिलाएं। अपने कुत्ते के बचे हुए भोजन को कभी न खिलाएं, क्योंकि उनमें आमतौर पर बहुत अधिक वसा और सीजन होते हैं।

कुत्ते को अपना खाना चबाया जाना चाहिए। हार्ड कुकीज़ उत्कृष्ट हैं, जबकि सूप और शिशु भोजन से बचा जाना चाहिए।

कुत्ते के सामान्य भोजन के लिए भोजन के बचे हुए या अतिरिक्त को न जोड़ें। सामान्य खाद्य पदार्थ आमतौर पर संतुलित होते हैं, और कुछ भी जोड़ना उस संतुलन को तोड़ सकता है। उम्र के कारण परिवर्तनों को छोड़कर, कुत्तों को अपना आहार बदलने की आवश्यकता नहीं है। उन्हें हर दिन एक ही आहार खिलाया जा सकता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
उच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएंउच्च प्रोटीन आहार और गुर्दे की समस्याएं
निर्जलित जानवरों में पोषणनिर्जलित जानवरों में पोषण
संज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोमसंज्ञानात्मक डिसफंक्शन सिंड्रोम
कुत्तों में बुढ़ापे से निपटने का तरीका जानेंकुत्तों में बुढ़ापे से निपटने का तरीका जानें
पता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ हैपता लगाएं कि क्या आपका कुत्ता `बूढ़ा आदमी` ओक के रूप में स्वस्थ है
कुत्ते की उम्र बढ़नेकुत्ते की उम्र बढ़ने
वयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनवयस्क बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलेंकदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
» » बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
© 2022 TonMobis.com