क्रिसमस शर्मिंदगी और हमारे कुत्ते से सावधान रहें!

जैसे ही हम इन तिथियों में आमतौर पर पाक अतिसंवेदनशील होते हैं, वही हमारे कुत्ते के साथ हो सकता है, हमारे पास कई और प्रलोभन होंगे और यदि हमारी निगरानी में, "ज़म्पा" अधिक भोजन हो, तो हमें समस्या हो सकती है।

यह उन पार्टियों पर है जब शर्मिंदगी और अपमान अधिक बार प्रकट होता है, जो सीधे पशु चिकित्सा अभ्यास का कारण बन सकता है।

इन मामलों में हमें कैसे कार्य करना चाहिए?

1-रोकथाम: ध्यान में रखना हमेशा पहली बात है . हमें अपने कुत्ते को हमारे भोजन या भोजन तक पहुंचने से रोकना चाहिए जो आम तौर पर उपलब्ध नहीं है . इसके अलावा, यह न भूलें कि कुछ उत्पाद जो हमारे लिए हानिकारक हैं, उनके लिए हानिकारक या हानिकारक हो सकते हैं, यहां तक ​​कि विषाक्तता भी हो सकती है।
अगर हम इन छुट्टियों के लिए एक विशेष उपचार देना चाहते हैं, तो यह कुत्तों के लिए एक विशिष्ट उपचार होना चाहिए।

कुत्ते 843800_640




2-अगर यह अक्षम हो गया है तो कैसे कार्य करें: यदि आपने बहुत सारे भोजन खाए हैं, तो आप अपमान या असुविधा से पीड़ित हो सकते हैं। हमें कोशिश करनी चाहिए पता करें कि उसने क्या खाया है यह सुनिश्चित करने के लिए कि उसने कोई खाना नहीं खाया है जो उसके लिए खतरनाक हो सकता है, 0000 इस मामले में हम अपने पशुचिकित्सा के लिए जल्दी चले जाएंगे।

आप उपस्थित हो सकते हैं असुविधा, उल्टी या दस्त इंजेक्शन के कुछ घंटों में। उस स्थिति में, हमें उसे पाचन तंत्र सामान्य होने के लिए कम से कम 24 घंटे तक खाना नहीं देना चाहिए।
यदि यह पीड़ित होने के लिए एक पूर्वाग्रह के साथ एक दौड़ या आकार है पेट टोरसन , हम इसे रोकने से रोकने के लिए अपने कुत्ते को आराम से रखेंगे।
उल्टी या दस्त हमेशा तरल पदार्थ का एक महत्वपूर्ण नुकसान का मतलब है, जो बहुत महत्वपूर्ण है हाइड्रेशन का पर्याप्त स्तर बनाए रखें , विशेष रूप से पिल्ले या पुराने जानवरों के मामले में। ऐसा करने के लिए हम हर घंटे पानी की थोड़ी मात्रा का प्रशासन करेंगे और फिर हम इसे हटा देंगे, ताकि बड़े पैमाने पर सेवन से बचा जा सके जिससे उल्टी या दस्त हो जाए। हम आपको चूसने के लिए बर्फ का टुकड़ा भी दे सकते हैं, जो आपकी प्यास बुझाएगा और आप धीरे-धीरे पी सकते हैं क्योंकि यह पिघला देता है।
24 घंटों के बाद, अगर उल्टी या दस्त कम हो गया है, तो हम कर सकते हैं थोड़ा सा आहार थोड़ा सा पुन: पेश करें , छोटी मात्रा में, 2 या 3 दिनों तक यह पहले से ही अपने सामान्य राशन खा रहा है।

3-हमारे पशुचिकित्सा में कब जाना है: अगर स्थिति हल नहीं होती है या उल्टी हो जाती है या खूनी मल हो जाती है, तो हम जल्दी से पशुचिकित्सा में जाएंगे।

पेट में दर्द के रूप में पेट दर्द के रूप में दिखाई देने पर हमें अन्य समस्याओं का भी निषेध करना होगा, अक्सर बड़े आंत्र आंदोलनों या बहुत फैटी खाद्य पदार्थों के बाद।
पेट के फैलाव के निशान के संकेतों के मामले में, हम तत्काल मामले के रूप में पशु चिकित्सा सहायता का अनुरोध करेंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्साअगर मेरे कुत्ते ने साबुन खा लिया है तो मुझे क्या करना चाहिए? - प्राथमिक चिकित्सा
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
क्रिसमस पर कुत्तोंक्रिसमस पर कुत्तों
कुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए टॉरिन में समृद्ध खाद्य पदार्थ
कुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिसकुत्तों में चाटना द्वारा एक्रल डार्माटाइटिस
कुत्तों में अपचन का इलाज कैसे करेंकुत्तों में अपचन का इलाज कैसे करें
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
एक कुत्ते को नाखून काट लेंएक कुत्ते को नाखून काट लें
कुत्तों में उल्टी के कारणकुत्तों में उल्टी के कारण
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
» » क्रिसमस शर्मिंदगी और हमारे कुत्ते से सावधान रहें!
© 2022 TonMobis.com