कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें

कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें

एक नए भोजन के लिए कुत्ते का अनुकूलन मानव की तुलना में अधिक जटिल है, उदाहरण के लिए, चूंकि कुत्तों के पेट में कम मात्रा में बैक्टीरिया होता है। इससे उनके लिए पोषक तत्वों को संश्लेषित और चयापचय करना अधिक कठिन हो जाता है।

इसी कारण से, हमारे कुत्ते के आहार को एक कट्टरपंथी तरीके से संशोधित करने से हमारे सबसे अच्छे दोस्त में दस्त और असुविधा हो सकती है।

ExpertoAnimal के इस आलेख में कैसे खोजें कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें ताकि वह इसे अच्छी तरह स्वीकार कर सके और उसके आंतों के पारगमन से संबंधित समस्याएं न हों। iexcl- पढ़ना जारी रखें!

आप में भी रुचि हो सकती है: कदम से एक पिल्ला कदम शिक्षित करें
सूची

हमें अपने कुत्ते के आहार को क्यों बदलना चाहिए?

अपने आहार को बदलना कई अलग-अलग स्थितियों में अच्छा हो सकता है। शुरू करने के लिए वयस्कों, पिल्ले और युवाओं के समान होने के कारण कुत्ते के आहार को उनकी आयु के अनुसार बदलना मूल होगा। पोषण की जरूरत है . न तो अलग-अलग दौड़ों में अलग-अलग वजन या शारीरिक गतिविधि होती है।

यदि हम पेशकश करना चुनते हैं तो भोजन के प्रकार को बदलने का भी एक अच्छा विचार है उच्च गुणवत्ता में से एक . यह न भूलें कि उच्च गुणवत्ता की फ़ीड या संतुलित फ़ीड स्वास्थ्य की उत्कृष्ट स्थिति प्रदान करती है। इसमें एक उज्ज्वल और स्वस्थ कोट भी है, जो एक कायाकल्प दिखाता है।

अंत में हम पशु चिकित्सा पर्चे के तहत फ़ीड को याद करेंगे जो मदद करेगा कुछ बीमारियों का इलाज करें . कुछ उदाहरण दिल की समस्याओं, गुर्दे की समस्याओं या एलर्जी वाले कुत्तों के लिए विशिष्ट फ़ीड हैं।

हमें अपने कुत्ते के आहार को क्यों बदलना चाहिए?

धीरे-धीरे आहार बदलें




ताकि यह प्रक्रिया ठीक से विकसित हो और समस्याओं के बिना, आदर्श एक भोजन से दूसरे भोजन में बदलना होगा धीरे-धीरे . इसके लिए हमें दो खाद्य पदार्थों की आवश्यकता है, नया और पुराना।

यह देखने के लिए यहां एक छोटी सी टेबल है कि आहार में बदलाव करना कितना आसान है केवल 7 दिन . एक अनुमानित समय जब आप चाहें तो भिन्न हो सकते हैं, इसे 3 दिनों तक छोटा कर सकते हैं। हालांकि, एक सप्ताह अनुकूलन के लिए एक बहुत अच्छी अवधि है:

  • 1-2 दिन: 75% पुराना 25% नया
  • 3-4 दिन: 50% पुराना 50% नया
  • 5-6 दिन: 25% पुराना 25% नया
  • 7 दिन: 100% नया
धीरे-धीरे आहार बदलें

भोजन को अपने कुत्ते को बदलने के लिए कुछ चालें

हालांकि धीरे-धीरे भोजन बदलने का विचार सरल है, यह हमेशा आसान नहीं होता है। कुछ कुत्तों का सावधानीपूर्वक काम करते हैं दो प्रकार के भोजन को अलग करें और केवल उस भोजन को खाएं जो उनका उपयोग किया जाता है, नए भोजन को अनदेखा कर रहा है, या किसी अन्य स्थान से भोजन को पाने के लिए असंभव कर रहा है (परिवार के सदस्यों से भीख मांगना)।

यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता नई फ़ीड नहीं खा रहा है या कुछ भी नहीं खा रहा है, तो आपको एक संभावित बीमारी से निपटने के लिए पशुचिकित्सा जाना चाहिए। एक बार विशेषज्ञ पुष्टि करता है कि यह जानवर की एक सनकी है, कोशिश करें निम्नलिखित युक्तियाँ अपने कुत्ते के भोजन को बदलने के लिए:

  • लंबे समय तक खाद्य कंटेनर मत छोड़ो। कुत्तों को जो किसी भी समय खाने के लिए उपयोग किया जाता है, उन लोगों की तुलना में भोजन को बदलने में और अधिक कठिनाइयों होती है जो निश्चित समय पर खाने के आदी हैं। दिन के एक निश्चित समय पर भोजन डालने का प्रयास करें (उदाहरण के लिए, अपने खाने के बाद) और इसे एक घंटे के बाद हटा दें। शायद पहले दिन अनिच्छुक होंगे, लेकिन जल्द ही आप इसका इस्तेमाल करेंगे।
  • जब आप कार्बनिक से सूखे भोजन में जाते हैं, तो आप कुत्ते के भोजन को गर्म पानी या अनसाल्टेड चिकन शोरबा में अधिक भूख बनाने के लिए भंग कर सकते हैं। आप कार्बनिक भोजन के साथ इसे थोड़ा गर्म भी कर सकते हैं, लेकिन कभी भी अपने कुत्ते को बहुत गर्म भोजन न दें। यदि आप भोजन को गर्म करते हैं, तो इसे अपने पिल्ला को देने के समय केवल गर्म रहें।
  • आप इसे अधिक भूख बनाने के लिए नए भोजन पर कुछ पिघला हुआ मक्खन (बहुत ज्यादा नहीं) डाल सकते हैं। मक्खन की गंध आमतौर पर कुत्तों के लिए बहुत आकर्षक होती है।
  • कंटेनर के एक तरफ एक और दूसरी तरफ खाना न डालें, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप दो प्रकार के भोजन को अच्छी तरह मिलाएं। इस तरह आपके कुत्ते को उन्हें अलग करने में और अधिक कठिनाई होगी। यदि मूल भोजन ("पुराना") में किसी प्रकार का मैश किए हुए आलू शामिल होते हैं, तो आप अंदर नए भोजन के टुकड़े डाल सकते हैं।

साथ ही, ध्यान रखें कि यदि आप बीमार होने वाले कुत्ते को खाना बदलने जा रहे हैं, तो पोषक तत्वों की खुराक प्राप्त होती है या गर्भवती महिला होती है, आपको चाहिए पशुचिकित्सा से परामर्श करें किसी भी जटिलता से बचने के लिए।

भोजन को अपने कुत्ते को बदलने के लिए कुछ चालें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजनबुजुर्ग बुलडॉग कुत्तों के लिए भोजन
मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को फ़ीड कैसे बदलना चाहिए?
कुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजनकुत्तों के लिए प्राकृतिक भोजन
कुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलाानाकुत्ते को उसकी उम्र के अनुसार खिलााना
अपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाएअपने पुराने कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?क्या कुत्ते सब्जियां खा सकते हैं?
गर्मियों में कुत्ते को खिलाानागर्मियों में कुत्ते को खिलााना
कुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचारकुत्तों में दस्त के लिए घरेलू उपचार
कुत्तों के लिए गेहूं की चोटीकुत्तों के लिए गेहूं की चोटी
पुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँपुराने कुत्तों के लिए भोजन युक्तियाँ
» » कदम से कुत्ते के भोजन कदम बदलें
© 2022 TonMobis.com