सेंट बर्नार्ड




सैन बर्नार्डो
निश्चित रूप से आप प्रसिद्ध और प्यारे कुत्ते सैन बर्नार्डो को गर्दन में अपनी बैरल के साथ प्यार करते हैं। इसलिए, हम आपको इन प्यारा और वफादार चार पैर वाले दोस्तों के बारे में कुछ महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं।

आपकी कहानी क्या है?
स्विस आल्प्स और उत्तरी इटली में उद्भव, सेंट बर्नार्ड चरवाहा सबसे अच्छा ग्रेटर स्विस माउंटेन डॉग द्वारा के रूप में महान Pyrenees लोकप्रिय नाम और नंबर आता है। इसका मुख्य विलुप्त पूर्वजों, आल्प्स के मास्टिफ़ को बड़ी नस्लें जैसे मिश्रित किया गया था न्यूफ़ाउन्डलंड, ग्रेट डेन और तिब्बत के डोगो।

ग्यारहवीं शताब्दी में, भिक्षुओं लगभग समुद्र तल से 2500 मीटर की ऊंचाई तक, ग्रेट सेंट बर्नहार्ड की पहाड़ी दर्रा पर यात्रियों और श्रद्धालुओं के लिए एक धर्मशाला की स्थापना की। एक शताब्दी और बाद में वहाँ एक आधा कर्तव्यों की रक्षा के लिए बड़ा पहाड़ कुत्तों ऊपर बढ़ने लगी है, लेकिन जल्दी ही पता चला कि कैसे महान कुत्तों और यात्रियों के लिए बचाव अनुरक्षक के रूप में अपने प्रदर्शन के कोहरे और बर्फ में खो दिया है।

कुछ प्राचीन इतिहास के अनुसार, "सफेद मौत" के इन महान चार पैर वाले दोस्तों ने कई जान बचाई हैं। नेपोलियन बोनापार्ट के पास पर्वत पास पार करने वाले सैनिकों के कई खाते भी हैं और 1800 के आस-पास यूरोप में इन महान कुत्तों की प्रसिद्धि में वृद्धि हुई है।

आपके पास क्या भौतिक विशेषताएं हैं?
सैन बर्नार्डो कुत्ते की दो किस्में हैं, एक छोटी बालों वाली है और दूसरी लंबी बालों वाली है। दोनों महान आकार के हैं और उनकी उपस्थिति महान है, इसके सामंजस्यपूर्ण और जोरदार शरीर और इसके प्रभावशाली सिर के लिए धन्यवाद।

इसकी ऊंचाई 70 सेमी के पार है। पुरुषों और 65 सेमी के लिए। महिलाओं के लिए, न्यूनतम के रूप में, और अधिकतर एफसीआई 90 सेमी का मानक सेट करता है। पुरुषों और 80 सेमी के लिए। महिलाओं के लिए। लेकिन आकार निम्नानुसार परिभाषित किया गया है:
· "बहुत बड़ा" , जब यह 86 सेमी से अधिक हो जाता है पुरुषों और 80 सेमी में। मादाओं में यह इष्टतम है।
· "द ग्रेट" जब यह 82 से 86 सेमी तक जाता है। पुरुषों में और 75 से 80 सेमी तक। मादाओं में
· "मीडिया" जब यह 78 से 82 सेमी तक जाता है। पुरुषों में और 70 से 75 सेमी तक। मादाओं में
· "छोटा" जब यह 70 से 78 सेमी तक जाता है। पुरुषों में और 65 से 70 सेमी तक। मादाओं में

आपका व्यवहार कैसा है?
एक बहुत बड़ा और मजबूत कुत्ता होने के बावजूद, सैन बर्नार्डो सुरुचिपूर्ण, मित्रवत, बहिष्कृत और शांतिपूर्ण है। न केवल वह बहुत स्नेही और सभ्य है, बल्कि वह अपने परिवार के प्रति भी वफादार है।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह अपने मालिकों के साथ एक बहुत ही ईर्ष्यापूर्ण नस्ल है और यदि यह उन्हें खतरे में देखता है, तो यह हमला कर सकता है। और जब यह बहुत बड़ा है, विशेषता है जो इसे स्पष्ट रूप से सुरक्षात्मक बनाता है, यह मापा आक्रामकता के साथ ऐसा करता है।

इसके अलावा, सामान्य रूप से, यह "बेबीसिटिंग कुत्ते" का उपनाम प्राप्त करता है क्योंकि यह बच्चों के लिए बहुत अच्छा आकर्षण महसूस करता है।

आपको किस देखभाल की ज़रूरत है?
मूल रूप से, आपको अपने कानों और आंखों के साथ विशेष धैर्य और ध्यान रखना होगा। कानों और आंखों को साफ करना, मूर्तियों को हटाना बहुत महत्वपूर्ण है। आंखों और पलकें के क्षेत्र में, उसे विशेष रूप से चेहरे पर अपने फर की देखभाल करने की ज़रूरत है।

इस नस्ल की जन्मजात और वंशानुगत बीमारियों में से, हड्डी रोग मुख्य रूप से पाए जाते हैं, जैसे कि हिप डिस्प्लेसिया, कोहनी dysplasia और osteochondritis, जो उत्कृष्ट कैल्शियम / फास्फोरस glucosamine, विटामिन सी, मैंगनीज लवण और methylsulfonylmethane के साथ संयुक्त रूप में स्वस्थ हड्डियों और जोड़ों को बनाए रखने के लिए सहयोग अनुपात होने भोजन सुनिश्चित करने के लिए महत्वपूर्ण है। इन सभी घटकों, कई और के भीतर, नई संतुलित वयस्क विशाल रेस लाइन द्वारा प्रदान किए गए हैं, जो आपके काटने के आकार को अपनाने वाले क्रोक्वेट के साथ हैं।

अन्य बड़ी और विशाल नस्लों के रूप में, दैनिक राशन को पूरे दिन कई हिस्सों में विभाजित करने की सिफारिश की जाती है, और भोजन की तीव्र खपत से बचने के लिए, निवारक उपाय के रूप में गैस्ट्रिक फैलाव-टोरसन.

सामान्य शारीरिक गतिविधि के लिए, इसे पार नहीं किया जाना चाहिए, लेकिन यह महत्वपूर्ण है कि आप व्यायाम करें और आप एक विशाल स्थान पर रहते हैं।

आपको इन आराध्य गोल-मटोल लड़कियों के बारे में सबसे ज्यादा क्या पसंद है? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
Reperros
Mascotarios

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सैन बर्नार्डो कुत्तों की नस्लसैन बर्नार्डो कुत्तों की नस्ल
सेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्रसेंट बर्नार्ड कुत्ता: उत्पत्ति, विशेषताओं और चरित्र
10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं10 कुत्तों की नस्लों हिप डिस्प्लेसिया से ग्रस्त हैं
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लोंदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
10 विशाल कुत्ते नस्लों10 विशाल कुत्ते नस्लों
Pyrenees के माउंटेन कुत्ताPyrenees के माउंटेन कुत्ता
ग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमीग्रेट डेन, एक संवेदनशील बड़े आदमी
प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़प्रोफाइल: तिब्बती मास्टिफ़
ग्रेट स्विस पशुपालन (swissy)ग्रेट स्विस पशुपालन (swissy)
» » सेंट बर्नार्ड
© 2022 TonMobis.com