दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों

News_310316-14

कुत्ते हमारे सबसे अच्छे दोस्त हैं, और वे सभी आकारों में आते हैं - लेकिन कुछ बड़े कुत्तों की नस्लों को जानते हैं, ग्रेट डेन की गणना नहीं करते हैं। यही कारण है कि हम आपको विशाल नस्लों के हमारे पसंदीदा कुत्तों की एक सूची लाते हैं।

ग्रेट डेन्स

इसके अलावा ग्रेट डेन के रूप में जाना जाता है, वे Alans द्वारा बनाया गया था, एक ईरानी लोग हैं, जो यूरोप को पार कर इस तरह के ग्रेहाउंड, दूसरे के बीच मास्टिफ अंत में ग्रेट डेन के रूप में के रूप में अन्य लोगों के साथ बड़े कुत्तों की एक नस्ल तक पहुँचने के लिए। अब यह दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता और सबसे musculosos- 120 सेमी उच्च और स्कंध में 80 सेमी करने के लिए माप सकते हैं में से एक माना जाता है, उत्कृष्ट पर नजर रखने वाले हैं, लेकिन इसके बाद के संस्करण कुत्तों की नस्लों के सब एक शांत और बहुत प्यार बच्चों के साथ इस नस्ल को लंबे समय तक चलने के साथ दैनिक अभ्यास की आवश्यकता होती है और विशेष रूप से इसके बड़े आकार के लिए बहुत सारी जगह के साथ एक जगह में रहने की आवश्यकता होती है। यदि आप स्वयं की अच्छी देखभाल नहीं करते हैं, तो आप पेट के टोरसन से पीड़ित हो सकते हैं और इसे पशुचिकित्सा में ले जाना आवश्यक है। वे हरलेक्विन सहित विभिन्न रंगों के फर प्राप्त करते हैं।

सैन बर्नार्डो

हाइडी की श्रृंखला में कुत्ते की जा रही है और डार्लिंग बच्चों की कहानी पीटर पैन San Bernardo की नानी हो के लिए मशहूर एक अच्छे स्वभाव कुत्ते कि फांसी शराब गर्दन के बैरल ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है, के साथ साथ यह एक बहुत अच्छा है गार्ड कुत्ते और हिमस्खलन चेतावनी। यह रोम के लोगों ने 2000 साल पहले के बारे आल्प्स में रहते थे, जहां उन्होंने Hospicio de San Bernardo में महान लोकप्रियता था द्वारा बनाया गया था, के रूप में इन भिक्षुओं यात्रियों को बचाने के लिए नस्ल बर्फ में खो दिया है। यह बहुत कठिन हड्डियों के साथ एक बहुत चौड़ा, भारी और लंबा कुत्ता है - इसे आसानी से घर के अंदर रहने और पारिवारिक जीवन के अनुकूल होने के लिए शिक्षित किया जा सकता है। उनकी सबसे बड़ी गड़बड़ी यह है कि वह थोड़ा महंगा खर्च करने के लिए बहुत कुछ खाता है, साथ ही उसे समाचार पत्र को ब्रश करना पड़ता है। इस नस्ल को मुंह और आंखों में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। यह नस्ल बच्चों के साथ बहुत सावधान और सुरक्षात्मक होने के लिए प्रसिद्ध है, इसे नानी नस्ल के रूप में जाना जाता है।

विशालकाय पायरेनीज़

पायरेनीज़ का पर्वत कुत्ता एक प्यारा है जो 70 सेमी लंबा तक पहुंचता है, इसके सफेद फर के साथ, हेर्डिंग और गार्ड के लिए सबसे अधिक इस्तेमाल की जाने वाली नस्लों में से एक है। भेड़िये और भालू के खिलाफ लड़ने के लिए ये प्यारे थे। तिब्बती मास्टिफ़ के वंशज एशियाई हमलों, देर से चौदहवीं सदी से अपने अस्तित्व डेटिंग का पहला सबूत के साथ यूरोप के लिए पेश किया गया था और तब से एक गार्ड कुत्ते के रूप में Pyrenees के फ्रेंच हिस्से में इस्तेमाल किया गया है। वह एक बहुत ही शांत और बुद्धिमान कुत्ता है, लेकिन वह बहुत भरोसेमंद हो जाता है - बच्चों और उनके मालिकों के साथ बहुत सुरक्षात्मक और आमतौर पर अन्य कुत्तों के साथ नहीं लेता है, यह एक बहुत ही अकेला नस्ल है। यह ऐसा कुत्ता नहीं है जो शहर में जीवन के लिए आसानी से अनुकूल हो और इसे बंद नहीं किया जा सकता है, इस दौड़ की मुख्य आवश्यकता एक मालिक की है जो दृढ़ है और जो दृढ़ता से उससे बात करती है।

Deerhound

स्कॉटिश Deerhound या ग्रेहाउंड दुनिया में सबसे पुराना नस्लों में से एक और सबसे बड़ा में से एक, कुछ लोगों का कहना है कि वे लम्बे से ग्रेट डेन शिकार हिरण, जंगली सूअर, खरगोश और भेड़ियों के लिए Celts द्वारा इस्तेमाल किया गया था बन गया है। वे अठारहवीं शताब्दी में बहुत लोकप्रिय थे और लगभग विलुप्त होने तक पहुंच गए, हालांकि वे नस्ल को बचाने में कामयाब रहे और वर्तमान में कुछ सर्वश्रेष्ठ साथी कुत्तों को माना जाता है। वे सूखने वालों पर 71 सेमी लंबा तक पहुंचते हैं और आम तौर पर नीले भूरे रंग के फर होते हैं। यह एक कुत्ते कि अंतरिक्ष के एक बहुत जरूरत है और उद्यान या खुली जगह में रहना पसंद है, लेकिन तेजी से बढ़ रही Interior- में रहने के लिए अनुकूलित किया जा सकता है और जरूरत है अच्छी तरह से विनियमित व्यायाम सत्र है। इस कुत्ते के लिए यह अनुशंसा की जाती है कि आपके पास बहुत मोटी या ऑर्थोपेडिक गद्दे हो ताकि आप हाइग्रोमा (कोहनी पर कॉलस) से पीड़ित न हों।




Komondor

दुनिया में सबसे प्रसिद्ध रस्ताफारी कुत्ता 60 किलो से अधिक वजन वाले क्रॉस पर 70 सेमी लंबा माप सकता है। वे गार्ड कुत्ते और चराई वाले कुत्ते हैं, हालांकि वे कुत्ते के कार्यक्रमों में बहुत लोकप्रिय हो गए हैं। इसका मूल संदेह में है, क्योंकि यह एक बहुत पुरानी कुत्ता है, कई लोगों का मानना ​​है कि यह 896 राजकुमार Arpad- में हंगरी के कुछ जनजातियों के साथ आया था लेकिन इस सिद्धांत है कि मंगोलों जो सदी में हंगरी के लिए इस कुत्ते को लाने में XIII, चूंकि इसका इस्तेमाल मंगोलिया में एक चरागाह कुत्ते के रूप में किया जाता था। यह वास्तव में एक शांत कुत्ता, जिद्दी और बहुत सुरक्षात्मक है - यदि आप एक गर्म, बड़े, गले लगाने वाले कुत्ते की तलाश में हैं जो ट्रेन करना आसान है, तो कॉमन्डोर विकल्प है, क्योंकि वह छोटे बच्चों के साथ बहुत धीरज रखता है। इसे बहुत सारी जगह की जरूरत है, इसे घर के अंदर रखना सुविधाजनक नहीं है, लेकिन इसे विशेष कोट में सावधान रहने की भी आवश्यकता है, क्योंकि यह आर्द्रता के कारण त्वचा की स्थिति उत्पन्न कर सकता है। यह एक ऐसी दौड़ है जिसे बाल को हर बार अलग करने की जरूरत होती है।

बर्नीज़ माउंटेन

बर्नी बर्न्स माउंटेन डॉग, एक कुत्ता है जो क्रॉस के लिए 70 सेमी तक पहुंचता है। यह एक कुत्ता है जिसे गार्ड, रक्षा, चरवाहा और कंपनी दोनों के रूप में काम माना जाता है। स्विट्जरलैंड में, जहां किसानों को एक अभिभावक और के रक्षक के रूप में इसका इस्तेमाल किया की इस प्राचीन रेस जीती-जब स्विस पनीर लोकप्रिय बन गया, स्विस इन दिग्गजों दूध वैगनों के लिए फेंक दिया उपयोग शुरू कर दिया। यह एक बहुत वफादार, मित्रवत और संतुलित कुत्ता है - इस नस्ल को बहुत अधिक जगह की आवश्यकता होती है, खासतौर से ऐसे बगीचे में जहां आप व्यायाम कर सकते हैं, लेकिन आपको अपनी खुद की एक घर की भी आवश्यकता है जहां आप अपनी गोपनीयता प्राप्त कर सकें। इस कुत्ते की एकमात्र विशिष्ट देखभाल यह है कि इसके कोट को चमकदार और अच्छी तरह से देखभाल करने के लिए दिन में कम से कम 10 मिनट ब्रश किया जाना चाहिए।

Azawakh

अफ्रीका में कई बड़े कुत्ते हैं, लेकिन इस प्रकार का ग्रेहाउंड सबसे उत्सुक है, खासकर क्योंकि वे बहुत अधिक हो जाते हैं। यह एक बहुत तेज़ कुत्ता है, जो 40 किमी / घंटा तक पहुंचता है। इसकी उत्पत्ति सहारा रेगिस्तान के दक्षिण में माली में हुई है, और यह जनजातियों के गौरव का प्रतीक है जो इसे उठाती है। अभी हाल तक यह एक पाने के लिए क्योंकि इस जनजाति बस बेचा नहीं है असंभव था, लेकिन 1970 में यूगोस्लाविया के एक डॉक्टर एक जोड़े और इस वंश के लिए धन्यवाद यूरोप और अमेरिका तक पहुंच सकता पाने में कामयाब रहे। यह एक बहुत ही गर्व और महान कुत्ता इतना कि जब एक परिवार के सदस्य फटकार भी लगाई है, यह अगर आप बच्चों को इस प्यारे के सामने डाँटने क्योंकि वह दो बार डाँटने नहीं की कोशिश की है डांटा पुष्ट करता है। यह एक नस्ल है जो अन्य पालतू जानवरों के साथ नहीं मिलती है और जब यह पैक का सिर बन जाती है तो केवल अन्य कुत्तों के साथ मिल सकती है। वे सूखने वालों पर ऊंचाई में 75 सेमी तक मापते हैं लेकिन वजन 25 किलोग्राम तक होता है।

Borzoi

रूस से यह प्राचीन भेड़िया शिकारी एक साथी या खेल कुत्ते की तलाश में एक व्यक्ति के लिए एक उत्कृष्ट विकल्प बन गया है। वह अपने अभिजात वर्ग के लिए प्रसिद्ध है जहां वह रूस की मध्ययुगीन अदालतों में प्रसिद्ध था। वर्तमान में अभी भी शिकार के लिए उपयोग किया जाता है लेकिन मुख्य रूप से खरगोश और लोमड़ी, लेकिन विशेष रूप से पुरानी लोगों की कंपनी को रखने के लिए क्योंकि वे बहुत संवेदनशील हैं लेकिन बहुत गर्व वाले कुत्ते हैं, जो इसे घर में रखने के लिए आदर्श हैं। इस रेस के बाद से यह आनुवांशिक प्रवृति एलर्जी these- भी अस्थि रोगों कि उचित जोड़ने के साथ इलाज किया जा सकता का सामना करना पड़ा हो सकता है हो गया है सावधान barbiturates, निश्चेतक और विरोधी पिस्सू उत्पादों होना चाहिए।

यदि आप विशाल कुत्तों की एक और नस्ल के बारे में जानते हैं या जानना चाहते हैं, तो इसे टिप्पणियों में डालने में संकोच न करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
स्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्लस्पेनिश ग्रेहाउंड कुत्ते नस्ल
चरवाहा कुत्तों की 6 नस्लोंचरवाहा कुत्तों की 6 नस्लों
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
चिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लोंचिकित्सा कुत्तों की 10 सबसे अच्छी नस्लों
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
विशालकाय कुत्ते नस्लों: बड़ी कुत्तों की जानकारी और छवियांविशालकाय कुत्ते नस्लों: बड़ी कुत्तों की जानकारी और छवियां
» » दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लों
© 2022 TonMobis.com