क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?

171205_SuetersBlog

कुत्ते फर के कोट के साथ पैदा होते हैं जो उन्हें ठंड से बचाता है, लेकिन कुछ कुत्तों के पास दूसरों की तुलना में बालों की हल्की परतें होती हैं, और कुछ ऐसे वातावरण के लिए आनुवंशिक रूप से उपयुक्त नहीं होते हैं, जिनमें वे पाए जाते हैं। इसलिए, ठंडा तापमान के साथ आपका पिल्ला ठंडा और असहज महसूस कर सकता है।

0cac68be9dd0e3ac367711a8989f351b - गर्मी-फ्रीज

अगर आपको स्वेटर की ज़रूरत है तो कैसे पता चलेगा?

एक स्वेटर या जैकेट ठंड के मौसम के दौरान उपयोगी हो सकता है, खासतौर पर कुत्तों के लिए घर के बाहर या उन लोगों के लिए जो लगातार हीटिंग के पास हैं।

अपने पिल्ला के साथ आपका पिल्ला कितना गर्म रहता है उसकी नस्ल, आकार और यहां तक ​​कि उम्र पर निर्भर करता है। छोटी नस्लों, खिलौने और नस्लों जो स्वाभाविक रूप से बहुत कम या पतली कोट हैं, कुत्ते स्वेटर से घर के अंदर या बाहर होने के लिए लाभ उठा सकती हैं। एक स्वेटर आपके कुत्ते की कल्याण की भावना में महत्वपूर्ण अंतर डाल सकता है।

बेशक, छोटे और पतले बाल केवल एक चीज नहीं है जिसे आपको अपने पिल्ला के स्वेटर को रखने के लिए विचार करना चाहिए। कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली वाले पुराने कुत्ते और बालों के विकास वाले कुत्तों के साथ कुत्तों (जैसे हाइपोथायरायडिज्म) को अक्सर गर्मी के अतिरिक्त स्रोत की आवश्यकता होती है, और इसे आसानी से एक स्वेटर, केप या वेस्ट के साथ भी प्रदान किया जा सकता है।

सेंट बर्नार्ड कुत्ते कैटी और साल्सा (आर) जून 4, 2009 बर्फ 2,473 मीटर की ऊंचाई पर ग्रेट सेंट बर्नार्ड पहाड़ी दर्रा में अपने आगमन के बाद पर बैठने (8114 फुट।) पश्चिमी स्विस आल्प्स 2005 गैर लाभ में Martigny के दक्षिण-पश्चिमी शहर में बैरी फाउंडेशन ग्रेट सेंट बर्नार्ड धर्मशाला से प्रजनन kennel से अधिक लिया प्रसिद्ध कुत्तों के प्रजनन की 300 साल पुरानी परंपरा, जो पहाड़ पर मूल करने के लिए उनकी वापसी गर्मी के महीनों में पारित जारी रखने के लिए। रायटर / Arnd Wiegmann (दिन का स्विट्जरलैंड पर्यावरण जानवरों इमेजेज)

कुत्तों को इसकी आवश्यकता नहीं है?




साइबेरियाई हुस्की, मालम्यूट और सैन बर्नार्डो जैसी नस्लें कुत्तों के उत्कृष्ट उदाहरण हैं जो पूरी तरह से ठंडे तापमान में अनुकूल होती हैं। उनका फर आनुवंशिक रूप से चरम सर्दियों के तापमान से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जबकि चिहुआहुआ, ग्रेहाउंड, विभिन्न प्रकार के टेरियर और पिंसर जैसी नस्लें कुत्तों के कुछ उदाहरण हैं जिन्हें अतिरिक्त गर्मी की आवश्यकता होगी।

PETrageous-स्वेटर-harleyhoodedsweatergreen-846410003411-frente_1

एक अच्छा स्वेटर कैसे खोजें?

एक बार जब आप फैसला कर लें कि आपके कुत्ते को स्वेटर की जरूरत है, तो सामग्री पर विचार करना महत्वपूर्ण है। जबकि ऊन बहुत गर्म है और सबसे अच्छी इन्सुलेट सामग्री में से एक है, ध्यान रखें कि इसे कितनी बार धोया जाएगा और यदि यह खुजली के कारण आपके कुत्ते को अधिक असहज महसूस करेगा। धोने योग्य ऊन और सूती या एक्रिलिक का एक अच्छा संयोजन सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है.

मापन बी

मुझे और क्या विचार करना चाहिए?

अपने कुत्ते को मापना सबसे अच्छा तरीका सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है। समायोजित करने के लिए क्यों जरूरी है? तो आपका कुत्ता परिधान पर आसानी से काटने या खींच नहीं सकता है, इसलिए यह जमीन पर खींचता है और कुछ हुक नहीं करता है। यह महत्वपूर्ण है कि वस्त्र को कसने के बिना समायोजित किया जाए।

अपने कुत्ते के वजन को जानें यह आपको सही आकार निर्धारित करने में भी मदद करेगा। विशेष रूप से हथियारों के चारों ओर और गर्दन के चारों ओर जांचें ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आंदोलन की स्वतंत्रता है, लेकिन बहुत अधिक कपड़े नहीं हैं। साथ ही, उन वस्तुओं को चुनें जिन्हें आसानी से रखना और बंद करना आसान है।

तो अगर आपके पिल्ला को स्वेटर की ज़रूरत है तो इसे ध्यान में रखना और इन ठंड के मौसमों की तैयारी करना महत्वपूर्ण है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते के फर और फरकुत्ते के फर और फर
सबसे मूल कुत्ते उपहारसबसे मूल कुत्ते उपहार
कुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथककुत्ते के कोट के बारे में 6 मिथक
घर पर अपने कुत्ते को स्नान करेंघर पर अपने कुत्ते को स्नान करें
कुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करेंकुत्तों में ठंड को रोकें और इलाज करें
मेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखेंमेरा कुत्ता ठंडा है - इसे कैसे सुरक्षित रखें
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर पहनने की ज़रूरत है?
सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।सर्दी आने पर युक्तियाँ। कुत्तों और बिल्लियों।
चिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्रचिहुआहुआ कुत्तों के लिए वस्त्र
छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?छोटे कुत्तों के लिए कपड़े: पिल्ला के लिए सबसे अच्छा अलमारी क्या है?
» » क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
© 2022 TonMobis.com