बैरी, सेंट बर्नार्ड जो आगे गए थे





हम में से कई ने कहानियों को सुना है या कुत्तों की फिल्में देखी हैं जो खोए गए पर्वतारोहियों को बचाते हैं। लेकिन इस बार, हम एक कुत्ते की कहानी के खिलाफ जा रहे हैं कि पूरे जीवन में न केवल एक बचाया, बल्कि 40 जीवन!

यह कहानी स्विट्जरलैंड में शुरू होता है, San Bernardo के पारित होने में, 1800 में कान्वेंट है कि लोगों का जन्म बैरी, इस कथा का नायक का नाम रखता है। समय के साथ, वह बचाव कुत्ते पैक का नेता बन जाएगा जो पिता लुइस की देखभाल में था। पांच साल बाद, बैरी अपने शहर में पहले से ही छुड़ौती के लिए प्रसिद्ध थीं। लेकिन जो काम उसे प्रसिद्धि में लाया वह वास्तव में गौरवशाली था।

स्विट्ज़रलैंड में स्थित एक इतालवी महिला विधवा थी, उसके छोटे बेटे के प्रभारी के साथ। अपनी स्थिति में सुधार की तलाश में, वह अपने मातृभूमि में लौटने का फैसला करता है। उसके लिए, उसके बच्चे के साथ उसकी पीठ पर, वह पैर पर लंबी यात्रा पर सीमा पार करने का फैसला करती है। San Bernardo के पास एक गांव में, स्थानीय औरत ने उसे चेतावनी दी अपनी यात्रा जारी रखने के लिए नहीं है, क्योंकि एक हिमस्खलन या एक बर्फीली आंधी में पकड़े जाने का खतरा, बहुत अधिक था। हालांकि, जरूरत से चले गए, मां और उसके बेटे ने यात्रा जारी रखी।

पिता लुइस और उसके कुत्तों की सुबह की सैर के दौरान, हिमस्खलन में सफेद बर्फ के पूरे दृश्य को शामिल किया गया। सभी कॉन्वेंट में लौट आए, लेकिन बैरी, अपने उद्धारकर्ता वृत्ति के बाद, पहाड़ के बीच में चले गए। घंटों तक, कोई भी उसके बारे में नहीं जानता था। भिक्षुओं, चिंतित, क्षेत्र को पार करने के लिए छोड़ दिया, लेकिन उन्हें झुंड के नेता के बारे में और न ही संकेत मिले।

लेकिन वास्तव में बैरी इतालवी मां और उसके बेटे को बचाने की कोशिश कर रही थीं। अंत में, सेंट बर्नार्ड अपने पीछे से बंधे बच्चे के साथ कॉन्वेंट लौट आया। किंवदंती यह है कि मां इतनी कमज़ोर थी कि वह केवल अपने बेटे को बैरी में बांधने में कामयाब रही और उसे त्रासदी से बचा सके। लेकिन उसके बारे में, अब यह ज्ञात नहीं था। इस प्रकार, इस पैक नेता ने आसपास के क्षेत्रों के निवासियों की प्रसिद्धि, प्यार और सम्मान प्राप्त किया।

उन्होंने वर्षों से, बचाया और बचाव किया, 1812 तक उन्हें बर्न में अस्पताल ले जाया गया ताकि वे बुढ़ापे में शांति से आनंद उठा सकें।

आज, अस्पताल में, इस स्विस नायक के वंशज रहते हैं। और हर बार एक नया कूड़े का जन्म होता है, पिल्ले से एक के लिए, वे नाम बैरी डाल दिया, जिंदा एकजुटता और अपने पूर्ववर्ती की मूल भावना रखते हुए जारी रखने के लिए।

क्या आप नायक की आत्मा के साथ एक और कुत्ता जानते हैं? हमें बताओ!

सूत्रों का कहना है:
san-bernardos.es
culturademontania.com.ar

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?क्या मेरे कुत्ते को स्वेटर की ज़रूरत है?
कुत्ता हमेशा हमारे पीछे दरवाजे से गुज़र जाएगाकुत्ता हमेशा हमारे पीछे दरवाजे से गुज़र जाएगा
पालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचायापालतू कहानियां: मेरे कुत्ते नायक एक बिल्ली का बच्चा बचाया
कुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्मेंकुत्ते प्रेमियों के लिए फिल्में
हचिको, वफादार कुत्ते का इतिहासहचिको, वफादार कुत्ते का इतिहास
कुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्सकुत्तों और बिल्लियों के बारे में 8 रीडिंग्स
टॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटीटॉमासिनो, एक बिल्ली की स्वीटी
सबसे प्रसिद्ध पशु पात्रसबसे प्रसिद्ध पशु पात्र
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
बचाव कहानियां: आश्चर्य बॉक्सबचाव कहानियां: आश्चर्य बॉक्स
» » बैरी, सेंट बर्नार्ड जो आगे गए थे
© 2022 TonMobis.com