गड्ढे बैल के बारे में 10 मिथक

पिट बैल के बारे में 10 मिथक

अमेरिकी पिट बैल टेरियर कुत्ते आज के सबसे विवादास्पद और मध्यस्थ कुत्तों हैं। जैसा कि उम्मीद है, उन परिस्थितियों में, इस दौड़ के बारे में कई मिथक हैं। Iquest- आपको क्या लगता है? Iquest- आप पिट बैल के बारे में क्या सोचते हैं? Iquest- क्या आपके पास एक होगा?

हम आपको पिट बैल कुत्ते के बारे में 10 सबसे आम मिथकों की पेशकश करने जा रहे हैं और हम समझाएंगे कि ये मान्यताओं क्यों मौजूद हैं और यदि वे सच हैं या नहीं ...

AnimalExpert के इस लेख में पहले से ही खोजें पिट बैल के बारे में 10 मिथक इसका प्रामाणिक चरित्र, व्यक्तित्व जो यह दिखाता है और इन मिथकों का कारण है, हम वहां जाते हैं:

आपको भी रुचि हो सकती है: कुत्तों के बारे में 10 मिथक जिन्हें आपको पता होना चाहिए

1. सभी गड्ढे बैल आक्रामक और खतरनाक हैं

दौड़ को प्राप्त होने वाली बुरी प्रेस के बावजूद, सभी पिट बैल आक्रामक या खतरनाक नहीं हैं . इसके विपरीत, अधिकांश पालतू जानवर हैं जो किसी बड़ी समस्या का कारण नहीं बनते हैं या किसी को जोखिम में डालते हैं। इसका यह भी मतलब नहीं है कि सभी अमेरिकी पिट बैल टेरियर कुत्ते मिलनसार और बहुत दोस्ताना हैं। यह पूरी तरह से आपके द्वारा प्राप्त शिक्षा के प्रकार पर निर्भर करेगा।

आक्रामकता और खतरे यह प्रत्येक कुत्ते पर निर्भर करता है विशेष रूप से और यह एक दौड़ की एक विशेष विशेषता नहीं है। तो, पिट बैल कुत्ते हैं जो आक्रामक और पिट बैल कुत्ते दिखा सकते हैं जो मिलनसार हैं। यह कुत्तों के आनुवंशिकी, उनके समाजीकरण, पिट बैल का प्रशिक्षण, उनके मालिकों से प्राप्त देखभाल और जिस तरह से उन्हें नियंत्रित और नियंत्रित किया जाता है, पर निर्भर करता है।

1. सभी गड्ढे बैल आक्रामक और खतरनाक हैं

2. काटने के दौरान पिटबुल के जबड़े अवरुद्ध होते हैं

एक मिथक बेतुका के रूप में आम है। पिटबुल में कोई अलग शारीरिक या शारीरिक तंत्र नहीं है जो इसके जबड़े को बंद कर देता है। इस अर्थ में, पिटबुल का काटने बिल्कुल ठीक है किसी भी अन्य कुत्ते की तरह.

यह मिथक न केवल पिट बैल से संबंधित है, बल्कि कई अन्य कुत्ते नस्लों से संबंधित है। यह भी कहा जाता है कि बॉक्सर कुत्तों, अमेरिकी स्टैफोर्डशायर टेरियर और अन्य कुत्तों के पास जबड़े काटने के दौरान अपने जबड़े को लॉक करने की क्षमता होती है, लेकिन यह केवल एक बेतुका मिथक है।

2. काटने के दौरान पिटबुल के जबड़े अवरुद्ध होते हैं

3. पिटबुल का दिमाग इसकी खोपड़ी की अनुमति से अधिक बढ़ता है

ऐसा कहा जाता है कि पिट बैल का मस्तिष्क खोपड़ी की अनुमति से अधिक बढ़ता है और यही कारण है कि ये कुत्ते पागल हो जाते हैं और आक्रामक बन जाते हैं। यह पूरी तरह से झूठा है कि मस्तिष्क खोपड़ी से अधिक बढ़ता है किसी भी सामान्य पिटबुल में और किसी भी सामान्य कुत्ते में।

यह मिथक है कुत्ते doberman के संबंध में पैदा हुआ जब वह इस पल की डरावनी दौड़ थी। यह सच नहीं है, न तो डोबर्मन में और न ही पिट बैल में। अगर मस्तिष्क खोपड़ी की तुलना में अधिक बढ़ने के लिए थे, तो कुत्ते बस मर जाएंगे।

3. पिटबुल का दिमाग इसकी खोपड़ी की अनुमति से अधिक बढ़ता है

4. पिटबुल काटने 1600 एससीआई (प्रति वर्ग इंच पाउंड) से अधिक है

सबसे व्यापक मिथकों में से एक पिटबुल 1600 साई प्रति वर्ग सेंटीमीटर 112.49 किलोग्राम बल को मीट्रिक प्रणाली बराबर में से अधिक इस बात का एक काटने दबाव पड़ता है।

मनुष्यों के अलावा किसी भी जानवर के काटने के दबाव को मापना बेहद मुश्किल है, क्योंकि प्रयोगात्मक विषयों के सहयोग से अनुरोध नहीं किया जा सकता है, और सटीक डेटा प्राप्त नहीं किया जाता है। हालांकि, कुछ माप किए गए हैं जो कुत्ते और अन्य जानवरों की काटने की शक्ति का विचार देते हैं।

नेशनल ज्योग्राफिक ने विभिन्न प्रजातियों के काटने के माप किए, जिनमें से कुत्ते हैं। यद्यपि ये सभी वैज्ञानिक कठोरता के साथ अध्ययन नहीं कर रहे हैं, वे डेटा प्रदान करते हैं जो कम से कम हमें पिटबुल काटने के दबाव की मिथक का मूल्यांकन करने की अनुमति देते हैं।

जांच में उन्होंने पाया कि कुत्तों में औसत काटने 320 पीएसआई तक पहुंचता है , और यह कि पिट बैल उच्चतम काटने के दबाव के साथ नस्ल नहीं है। यह भी अनुमान लगाया गया था कि शेरों, हाइना और बाघों का काटने लगभग 1000 पीएसआई है।

तो अगर पिटबुल का 1600 पीएसआई का काटने का था तो यह शेर के काटने से आगे निकल जाएगा। Schutzhund को प्रशिक्षित करना या इन कुत्तों के साथ रक्षा प्रशिक्षण करना असंभव होगा, क्योंकि वे एक्स्ट्रा की बाहों के साथ-साथ सुरक्षा आस्तीन को अलग कर देंगे। एक लगातार मिथक, लेकिन वह यह वास्तविकता के करीब नहीं आता है.

4. पिटबुल काटने 1600 एससीआई (प्रति वर्ग इंच पाउंड) से अधिक है

5. Pitbull स्वभाव अस्थिर और अप्रत्याशित है

यह भी कहा जाता है कि पिटबुल का स्वभाव अप्रत्याशित है और किसी भी समय यह किसी भी संकेत के बिना ज्ञात और अज्ञात लोगों दोनों पर हमला कर सकता है। यह यह झूठा है.




स्वस्थ पिट बैल कुत्ते तनाव के सभी संकेत दिखाते हैं जो अन्य कुत्तों के पास हैं। इसके अलावा, उनका स्वभाव बहुत स्थिर है और यह बहुत अजीब है कि वे किसी भी कारण से हमला करते हैं। वास्तव में, अमेरिकन टेम्परामेंट टेस्ट सोसाइटी द्वारा किए गए स्वभाव परीक्षण से पता चलता है कि पिटबुल का स्वभाव है अधिकतर दौड़ की तुलना में अधिक स्थिर कुत्ते।

5. Pitbull स्वभाव अस्थिर और अप्रत्याशित है

6. एक युद्ध कुत्ते के रूप में अपने इतिहास के कारण, पिट बैल लोगों के साथ आक्रामक है

उन्नीसवीं शताब्दी में पैदा हुए कुत्ते के झगड़े गड्ढे में किए गए थे जहां कुत्तों को उस क्रूरता और उनके संबंधित स्वामियों के अधीन किया गया था। झगड़े के अंत में लोगों को अपने कुत्तों (विजेताओं) को गड्ढे से हटाने के लिए पकड़ने में सक्षम होना था। इसलिए, प्रजनन जो अन्य कुत्तों के प्रति आक्रामक जानवरों का चयन किया गया था, लेकिन साथ सामाजिककरण करने में आसानी लोगों के साथ

तो पूरे इतिहास में, पिट बैल को लोगों के साथ दोस्ताना बनाने के लिए चुना गया है, भले ही कई मामलों में उन्हें अन्य जानवरों के प्रति आक्रामक होने के लिए भी चुना गया है। यह अधिकांश टेरियर कुत्ते नस्लों और कई शिकार कुत्तों के साथ भी हुआ है। बेशक, ऐसे पिट बैल हैं जो लोगों के साथ आक्रामक हैं, लेकिन उन्हें दौड़ के इतिहास से सीधे संबंध नहीं करना है या इसकी विशेषता है।

असल में, पिछली शताब्दी में पिट बैल टेरियर को अपने उत्कृष्ट सामाजिक गुणों के कारण नानी कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया गया था। और एक कुत्ता बस असाधारण है।

6. एक युद्ध कुत्ते के रूप में अपने इतिहास के कारण, पिट बैल लोगों के साथ आक्रामक है

7. एक पिटबुल जो अन्य कुत्तों या अन्य जानवरों पर हमला करता है, तब लोगों के साथ आक्रामक होगा

झूठा . कुत्ते विभिन्न जानवरों (मनुष्यों को शामिल) के बीच अंतर करने में सक्षम हैं और वे एक प्रजाति के प्रति आक्रामक हैं इसका मतलब यह नहीं है कि वे किसी और के प्रति आक्रामक होने जा रहे हैं।

शिकार कुत्ते इस का एक उत्कृष्ट उदाहरण हैं। वे क्रूरता से शिकार कर सकते हैं और शिकार कर सकते हैं, लेकिन वे अपने इंसानों को नुकसान नहीं पहुंचाते हैं। चरवाहा कुत्तों के साथ ऐसा कुछ होता है जो शिकारियों को मारने में सक्षम हैं लेकिन भेड़ और मनुष्यों के साथ शांतिपूर्वक रहते हैं।

खैर, यह पिट बैल के लिए भी जाता है। कुछ पिट बैल कुत्तों ने अन्य कुत्तों या अन्य जानवरों पर हमला किया है, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वे जरूरी लोगों के साथ आक्रामक होंगे।

7. एक पिटबुल जो अन्य कुत्तों या अन्य जानवरों पर हमला करता है, तब लोगों के साथ आक्रामक होगा

8. जब वे लड़ते हैं तो पिट बैल दर्द महसूस नहीं करते हैं

पिट बैल को अन्य कुत्तों के रूप में दर्द महसूस होता है, लेकिन भावनात्मक रूप से गहन गतिविधियों के दौरान दर्द में पिछली सीट लग सकती है क्योंकि जीव के अस्तित्व के लिए अन्य शारीरिक प्रतिक्रियाएं अधिक महत्वपूर्ण होती हैं।

यह अन्य जातियों के कुत्तों के साथ भी होता है जो इस समय के एड्रेनालाईन के कारण बहुत दर्दनाक परिस्थितियों का सामना कर सकते हैं। यह लोगों के साथ और मूल रूप से किसी भी जानवर के साथ होता है।

पिटबुल हाँ वे दर्द महसूस करते हैं और झगड़े या अन्य क्रूर बेवकूफों के अधीन होने के लायक नहीं हैं जो केवल मनोवैज्ञानिक समस्याओं वाले लोगों के लिए हो सकते हैं।

8. जब वे लड़ते हैं तो पिट बैल दर्द महसूस नहीं करते हैं

9. सभी पिट बैल अन्य कुत्तों के साथ लड़ते हैं

यह सच नहीं है कि सभी पिट बैल अन्य कुत्तों के साथ लड़ते हैं। कुत्तों दूसरे कुत्तों (प्रभुत्व, भय ...) के लिए प्रतिक्रिया और अपने स्वयं के प्रकार के साथ अच्छी तरह से मेलजोल नहीं कर सकता वहाँ पिटबुल, लेकिन यह भी पिटबुल कुत्तों को अपनी तरह का अन्य लोगों के साथ बहुत दोस्ताना हैं देखते हैं।

बहुमत मध्य में है, विशेष रूप से आक्रामक या उनके साथ मिलनसार होने के बिना। इसलिए, प्रत्येक पिट बैल का मूल्यांकन किया जाना चाहिए एक व्यक्ति के रूप में और एक दौड़ के रूप में नहीं . इनमें से कुछ कुत्तों कुत्तों के साथ मिलनसार होंगे और अन्य नहीं करेंगे।

9. सभी पिट बैल अन्य कुत्तों के साथ लड़ते हैं

10. एक आक्रामक पिट बैल को पुनर्वास नहीं किया जा सकता है

कुछ पिट बैल जो आक्रामक व्यवहार विकसित करते हैं या जिनका उपयोग झगड़े के लिए किया जाता है, उन्हें पुनर्वास के लिए एक लंबा रास्ता तय करना चाहिए (और उनमें से सभी इसे पूरी तरह से करने के लिए नहीं)। हालांकि, उनमें से कई को सामाजिककरण के व्यवस्थित कार्यक्रम और उनकी जरूरतों के लिए उन्मुख प्रशिक्षण के आधार पर पूरी तरह से पुनर्वास किया जा सकता है, हां, हमेशा एक पेशेवर के हाथ से इस तरह के व्यवहार में अनुभवी। दोबारा, प्रत्येक मामले को व्यक्तिगत रूप से मूल्यांकन किया जाना चाहिए और नस्ल के सभी कुत्तों का न्याय नहीं किया जाना चाहिए जैसे कि वे एक ही व्यक्ति थे।

10. एक आक्रामक पिट बैल को पुनर्वास नहीं किया जा सकता है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिट बैल के बारे में 10 मिथक , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?डोबर्मन कुत्ते पागल हो जाते हैं, है ना?
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
पिट बैल टेरियर की कहानीपिट बैल टेरियर की कहानी
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?क्या पिट बैल एक खतरनाक कुत्ता है?
अमेरिकन पिट बुल टेरियरअमेरिकन पिट बुल टेरियर
क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?क्या अकिता इनू एक खतरनाक कुत्ता है?
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
खतरनाक कुत्तों?खतरनाक कुत्तों?
» » गड्ढे बैल के बारे में 10 मिथक
© 2022 TonMobis.com