10 कुत्तों के बारे में मिथक जिन्हें आपको पता होना चाहिए

कुत्तों के बारे में 10 मिथक जिन्हें आपको पता होना चाहिए

कुत्ते की दुनिया से घिरे कई मिथक हैं: वे काले और सफेद में देखते हैं, एक मानव वर्ष कुत्ते के सात साल के बराबर होता है, वे खुद को शुद्ध करने के लिए घास खाते हैं ... iquest- कुत्तों से हमने कितनी चीजें सुनाई हैं और हमें लगता है कि वे सच हैं? Iquest- यह सब के बारे में क्या सच है?

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम कुछ सबसे प्रसिद्ध आविष्कारों से इनकार करना चाहते हैं जिन्हें हम वर्षों से सुन रहे हैं, इन्हें याद न करें कुत्तों के बारे में 10 मिथक और सत्य.

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों के बारे में 10 झूठी मिथक जिन्हें आपको विश्वास करना बंद कर देना चाहिए

1. एक मानव वर्ष सात कुत्ते के वर्षों के बराबर है

झूठा . यह सच है कि कुत्ते मनुष्यों की तुलना में अधिक तेज़ी से उम्र देते हैं, लेकिन प्रत्येक के वर्षों में समानता की गणना करना असंभव है। इस प्रकार की भविष्यवाणी यह उन्मुख और बहुत ही व्यक्तिपरक है.

सब बालों के विकास पर निर्भर करता है , सभी के पास समान जीवन प्रत्याशा नहीं है, छोटे कुत्ते बड़े कुत्तों से अधिक समय तक जीवित रह सकते हैं। निश्चित रूप से यह है कि, कुत्तों की औसत जीवन प्रत्याशा को ध्यान में रखते हुए, 2 साल से उन्हें वयस्क माना जाता है और 9 साल से पुराने लोग।

1. एक मानव वर्ष सात कुत्ते के वर्षों के बराबर है

2. कुत्ते केवल काले और सफेद देखते हैं

झूठा . वास्तव में, कुत्ते रंगों की दुनिया देखते हैं। यह सच है कि वे उन्हें उसी तरह से नहीं समझते हैं, लेकिन वे नीले और पीले रंग के रंगों को अलग कर सकते हैं और लाल और गुलाबी जैसे गर्म रंगों के साथ और अधिक कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं। वास्तव में, कुत्तों विभिन्न रंगों के बीच भेदभाव करने में सक्षम हैं और यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है।

2. कुत्ते केवल काले और सफेद देखते हैं

3. अगर मेरे कुत्ते की सूखी नाक है तो इसका मतलब है कि वह बीमार है

झूठा . Iquest- आप कितनी बार डर गए हैं क्योंकि आपकी बालों वाली नाक सूखी थी और आपने सोचा था कि आपको बुखार था? हालांकि अधिकांश समय कुत्तों में गीली नाक होती है, लेकिन उन्हें सूख जा सकता है गर्मी की वजह से या क्योंकि वे अभी जाग गए सिएस्टा की तरह, जब आप अपने मुंह से सोते हैं तो खुले होते हैं। आपको केवल चिंता करने की ज़रूरत है यदि आपके पास रक्त, श्लेष्म, घाव, गांठ आदि जैसे अन्य अजीब लक्षण हैं।

3. अगर मेरे कुत्ते की सूखी नाक है तो इसका मतलब है कि वह बीमार है

4. कुत्ते घास खाने के लिए घास खाते हैं

आधा सच . इसके बारे में कई सिद्धांत हैं, लेकिन घास खाने के बाद सभी कुत्तों वास्तव में उल्टी नहीं हैं, इसलिए यह मुख्य कारण प्रतीत नहीं होता है। वे इसे खा सकते हैं क्योंकि ऐसा ही है वे फाइबर में प्रवेश करते हैं या बस क्योंकि उन्हें पसंद है.

4. कुत्ते घास खाने के लिए घास खाते हैं

5. कुतिया को निर्जलित करने से पहले कूड़े रखना अच्छा होता है

झूठा . माताओं होने से उनके स्वास्थ्य में सुधार नहीं होता है और वे पूर्ण महसूस नहीं करते हैं इसलिए गर्भवती होने के लिए यह पूरी तरह से अनावश्यक है। वास्तव में, उन्हें निर्जलित करना बेहतर है जितनी जल्दी हो सके स्वास्थ्य समस्याओं जैसे सिस्ट, ट्यूमर या मनोवैज्ञानिक गर्भधारण से बचने के लिए।

5. कुतिया को निर्जलित करने से पहले कूड़े रखना अच्छा होता है

6. पीपीपी कुत्ते बहुत आक्रामक हैं




यह पूरी तरह से झूठा है . पीपीपी कुत्तों को उनकी ताकत और मांसपेशियों के कारण खतरनाक माना जाता है, साथ ही अस्पताल केंद्रों में पंजीकृत नुकसान के प्रतिशत के कारण भी खतरनाक माना जाता है। हालांकि, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह एक गैर-सूचक आंकड़ा है, यह ध्यान में रखते हुए कि छोटे कुत्तों की चोट आमतौर पर नैदानिक ​​केंद्रों में समाप्त नहीं होती है और इस प्रकार आंकड़ों को पूरा करती है।

दुर्भाग्य से, उनमें से कई झगड़े के लिए शिक्षित हैं, इसलिए वे आक्रामक बन जाते हैं और मनोवैज्ञानिक समस्याओं का विकास करते हैं, इसलिए उनकी बुरी प्रतिष्ठा। लेकिन सच यह है कि यदि आप उन्हें अच्छी तरह से शिक्षित करते हैं तो वे किसी अन्य कुत्ते की तुलना में अधिक खतरनाक नहीं होंगे . इसका सबूत केनेल क्लब द्वारा अमेरिकी पिट बैल टेरियर के बारे में संदर्भ है, जिसे वह एक दोस्ताना कुत्ते के रूप में वर्णित करता है, यहां तक ​​कि अजनबियों के साथ भी।

6. पीपीपी कुत्ते बहुत आक्रामक हैं

7. पीपीपी कुत्तों काटने के दौरान अपने जबड़े ताला लगाओ

झूठा . यह मिथक फिर से उकसाया जाता है उनकी ताकत है कुत्तों के इस प्रकार। उनके पास शक्तिशाली मांसपेशियों के कारण, जब वे काटते हैं तो वे अपने जबड़े अवरुद्ध हो सकते हैं, लेकिन वे अपने मुंह किसी अन्य कुत्ते की तरह खोल सकते हैं, वे सिर्फ नहीं चाहते हैं।

7. पीपीपी कुत्तों काटने के दौरान अपने जबड़े ताला लगाओ

8. ठीक करने के लिए चाटना घाव

आधा सच . Iquest- आपने कितनी बार सुना है कि कुत्ते इसे मारकर घाव ठीक कर सकते हैं? सच्चाई यह है कि चूसना थोड़ा सा मदद कर सकता है घाव को साफ करने के लिए, लेकिन पर इसे अधिक करने से उपचार रोकता है , iquest- यदि नहीं, तो आपको लगता है कि वे एलिजाबेथ कॉलर डालते हैं जब वे काम करते हैं या चोट पहुंचाते हैं?

यदि आप अपने कुत्ते को आज्ञाकारी रूप से घाव मारते हुए देखते हैं, तो आप खुद को एक एक्रिल ग्रैनुलोमा का सामना कर सकते हैं, जिसे तुरंत इलाज किया जाना चाहिए।

8. ठीक करने के लिए चाटना घाव

9. कुत्तों को गले लगाना पसंद है

झूठा . असल में कुत्ते उन्हें छेड़छाड़ से नफरत करते हैं। आपके लिए क्या स्नेह का संकेत है, उनके लिए यह एक है आपकी व्यक्तिगत जगह का घुसपैठ . यह उन्हें बचने की संभावना के बिना संयम और अवरुद्ध महसूस करता है, जिससे उन्हें तनाव और असुविधा महसूस होती है।

9. कुत्तों को गले लगाना पसंद है

10. कुत्तों के मुंह मनुष्यों की तुलना में स्वच्छ हैं क्योंकि वे चिंतित हैं

झूठा . कुत्तों के बारे में मिथकों और सच्चाइयों का यह आखिरी बिंदु है कि हम आपको सिखाने जा रहे हैं। अपने कुत्ते को पूरी तरह से डूबा हुआ होने का मतलब यह नहीं है कि उसका मुंह साफ है। असल में, जब वह सड़क पर जाता है तो वह शायद ऐसी चीजें उठाता है जिन्हें आप कभी चाटना नहीं करेंगे एक कुत्ते के मुंह की सफाई मानव की तुलना में अधिक नहीं है.

10. कुत्तों के मुंह मनुष्यों की तुलना में स्वच्छ हैं क्योंकि वे चिंतित हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों के बारे में 10 मिथक जिन्हें आपको पता होना चाहिए , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?क्या कुत्ते रंग में देखते हैं?
एक कुत्ता कितना पुराना रहता हैएक कुत्ता कितना पुराना रहता है
से सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्यसे सावधान रहें! कुत्तों की इंद्रियों के बारे में मिथक और सत्य
कुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरीकुत्तों के बारे में मिथक, पहली डिलीवरी
कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?कुत्ते दौड़ के बिना कितना रहता है?
कुत्ते की उम्र कैसे जानें?कुत्ते की उम्र कैसे जानें?
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्रमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र
मानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंमानव वर्षों में कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
अपने कुत्ते की उम्र की गणना करेंअपने कुत्ते की उम्र की गणना करें
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
» » 10 कुत्तों के बारे में मिथक जिन्हें आपको पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com