बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?

बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?

बॉक्सर बहुत लोकप्रिय कुत्ते हैं लेकिन वे थोड़ा डरावना प्रतीत हो सकते हैं, इस कारण से कुछ लोग आश्चर्य करते हैं अगर बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है इस नस्ल के पिल्ला को अपनाने से पहले। यह एक एथलेटिक और शक्तिशाली कुत्ता है, एक सहज अभिभावक, जो अपने परिवार की बहुत सुरक्षात्मक है। हालांकि, वे आक्रामकता या बुरे चरित्र की प्रवृत्ति वाले कुत्तों के रूप में नहीं जानते हैं।

iquest- क्या आप कुत्ते को अपनाने के बारे में सोच रहे हैं और आपके विकल्पों में से एक बॉक्सर है? ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस दौड़ के बारे में बात करेंगे और हम आपके संदेह दूर करेंगे, आप देखेंगे कि आप प्यार में पड़ जाएंगे:

आपको भी रुचि हो सकती है: क्या डोबर्मन एक खतरनाक कुत्ता है?
सूची

मुक्केबाज का इतिहास हमें उसे जानने में मदद करता है

बॉक्सर एक जर्मन जाति है जिसने 1 9वीं शताब्दी में अपने मानक को परिभाषित किया था। एफसीआई (फेडेरेशन साइनोलॉजिक इंटरनेशनल) के मुताबिक, मुक्केबाज का पूर्ववर्ती बुलनबेइसर था, एक कुत्ता मोलोसो प्रकार का 2000 ईसा पूर्व में इसकी उत्पत्ति दूरस्थ अश्शूर युग में हुई है।

मोलॉसियन कुत्तों के बहुमत, जैसे कि महान बोलेनबेइसर (बैल बिटर), मुख्य रूप से उपयोग किए जाते थे कुत्तों से लड़ो और बड़े खेल कुत्तों 12 वीं और 14 वीं सदी के बीच, लेकिन 1 9वीं शताब्दी तक जब उन्हें एहसास हुआ कि वे बुद्धिमान और उत्सुक कुत्ते थे जो शिकार और लड़ाई से परे उपयोगी हो सकते थे।

यह तब होता है जब मुक्केबाज घरों, खेतों, खेतों और मवेशियों की निगरानी के रूप में उपयोग शुरू होता है। आज भी हम देख सकते हैं कि यह एक प्राकृतिक वृत्ति के साथ एक दौड़ है निगरानी : उसे यह बताने के लिए अजीब बात नहीं है कि कोई उस संपत्ति से संपर्क करता है जिसे वह मानता है।

18 9 5 में, प्रजनक फ्रेडिच रॉबर्ट ने पहली बार "मुनीक बॉक्सर क्लब" की स्थापना की और नस्ल मानक पर शासन किया। बीसवीं शताब्दी में पहले ही "स्निपर ट्रैकिंग" जैसे कार्यों में बॉक्सर का पहला युद्ध युद्ध में एक सैन्य कुत्ते के रूप में खड़ा था, लेकिन द्वितीय विश्व युद्ध में इस उद्देश्य के लिए जर्मन चरवाहे द्वारा प्रतिस्थापित किया जा रहा था। तब से बॉक्सर दुनिया भर के घरों में एक बहुत ही आम कुत्ता बन गया क्योंकि उसके व्यक्तित्व, बुद्धि और विशेषताओं ने उन्हें आदर्श साथी जानवर बना दिया।

iquest- बॉक्सर क्यों कहा जाता है?

ऐसे कई सिद्धांत हैं जो बताते हैं कि बॉक्सर को यह नाम क्यों प्राप्त होता है:

  • पहला राज्य है कि उन्हें यह नाम "बॉक्सर" दिया गया है (जिसका अर्थ अंग्रेजी में बॉक्सर है) क्योंकि वे बड़े कौशल के साथ सामने वाले पैरों का उपयोग करते हैं। उनके पास अपने पिछड़े पैरों पर बैठने और एक बॉक्सर की तरह अपने सामने के पैर उठाने की आदत भी है।
  • एक अन्य सिद्धांत से पता चलता है कि शब्द "बॉक्सर" शब्द के बाद से विडंबना के साथ एक शुद्ध दौड़ का वर्णन करता है boxl या Boxel, इसका अनुवाद "मेस्टिज़ो" के रूप में किया जाता है।
मुक्केबाज का इतिहास हमें उसे जानने में मदद करता है

दौड़ का स्वभाव

बिना किसी संदेह के, बॉक्सर यह एक खतरनाक कुत्ता नहीं है , वास्तव में, यह बच्चों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों में से एक है। यदि आप उनके स्वभाव को देखते हैं, तो हम देखेंगे कि वे वफादार जानवर हैं, जो उनके परिवार के प्रति समर्पित हैं और बहुत स्नेही हैं। उन्हें "शाश्वत पिल्ला" के रूप में जाना जाता है क्योंकि यहां तक ​​कि जीवन की आखिरी अवधि में, बॉक्सर अपने उत्साही और उत्साही दृष्टिकोण के साथ आश्चर्यचकित होता है।




जैसा कि हमने पहले टिप्पणी की है, बॉक्सर कुत्ते में आमतौर पर एक चेतावनी और सुरक्षात्मक वृत्ति होती है, हालांकि वे आम तौर पर जानवर होते हैं बहुत दोस्ताना , अजनबियों के साथ भी। वे अपने मानव परिवार में उन पर भरोसा करते हैं जो अंधेरे और आज्ञाकारी तरीके से पालन करते हैं।

उनके पास एक है सक्रिय और हास्यास्पद व्यक्तित्व . वे कुछ हद तक घृणास्पद होने के कारण पूरे दिन चाल चलाना और प्रदर्शन करना पसंद करते हैं। वे उज्ज्वल जानवर हैं जिनके पास अन्य जातियों की तुलना में तर्क का उच्च स्तर है। उन्हें व्यस्त रखना अच्छा होता है क्योंकि वे आसानी से ऊब जाते हैं और कुत्ते बन सकते हैं जो कुछ हद तक विनाशकारी होते हैं यदि वे मानसिक रूप से उत्तेजित नहीं होते हैं। आप उन्हें हर समय भरोसा कर सकते हैं, उनका स्वभाव दृढ़ है और वे परिवार के हिस्से की सराहना करते हैं।

बेशक, मुक्केबाजों को बहुत सारे ध्यान देने की ज़रूरत है, वे कुत्तों को लंबे समय तक घर पर अकेले नहीं छोड़े जाते हैं। अन्य जातियों के विपरीत, उन्हें नियमित कंपनी और निरंतर प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। बहुत बुद्धिमान कुत्ते होने के बावजूद, वे कुछ हद तक टेस्टोरडोस भी हो सकते हैं, इसलिए उन्हें दृढ़ता और प्यार के साथ शिक्षित करना आपके पक्ष में होना मूलभूत होगा एक महान साथी.

दौड़ का स्वभाव

बॉक्सर शिक्षा और इसके महत्व

मुक्केबाज़ों की प्रकृति के रूप में उनके रिमोट अतीत के बावजूद मुक्केबाजों की प्रकृति उन्हें व्यापक या खतरनाक नहीं बनाती है। हालांकि, यह कुत्तों के बारे में है घबराहट और उत्साही , जब वे खेलते हैं तो यह थोड़ा बेकार और सकल हो सकता है। इस बिंदु को ध्यान में रखते हुए, घर के सबसे कम उम्र के सदस्यों के साथ हमेशा गेम की निगरानी करना सुविधाजनक होगा।

बेशक, यह ध्यान रखना बहुत महत्वपूर्ण है कि मुक्केबाज कुत्ते हैं बच्चों के साथ बहुत खास चूंकि वे छोटे बच्चों की ऊर्जा के लिए आश्चर्यजनक रूप से अनुकूल होते हैं, खेल और शरारत के वफादार साथी बन जाते हैं, खासकर यदि कुत्ते घर पर है तो वह पिल्ला है।

अन्य कुत्ते नस्लों की तरह, बॉक्सर विशेष परिस्थितियों में किसी अन्य व्यक्ति पर हमला कर सकता है, उदाहरण के लिए यदि उसे उसके या उसके मानव परिवार के लिए खतरा पता चला। इसी कारण से, कुत्ते के व्यक्तित्व को याद रखना महत्वपूर्ण है यह आपकी शिक्षा पर भी निर्भर करेगा.

कुत्तों जो आक्रामक हैं क्योंकि वे रक्षा और हमले के लिए उठाए गए हैं (किसी पेशेवर के अनुभव या पर्यवेक्षण के बिना), आघात (भय या बुरा सामाजिककरण) है या अपने पर्यावरण की आक्रामकता सीखते हैं। कम प्यार, खराब देखभाल और उचित प्रशिक्षण के बिना एक बुरी शिक्षा खतरनाक मुक्केबाज कुत्तों का कारण बन सकती है, यहां तक ​​कि यह जानकर कि नस्ल को सुरक्षित और भरोसेमंद माना जाता है। इसके विपरीत, एक सकारात्मक और नियमित तरीके से एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने से हमें हमारी तरफ से आज्ञाकारी, अच्छे और स्थिर साथी होने में मदद मिलेगी।

बॉक्सर शिक्षा और इसके महत्व

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बॉक्सर देखभालबॉक्सर देखभाल
मुक्केबाज कैसा हैमुक्केबाज कैसा है
एक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियरएक नानी कुत्ते के रूप में पिट बैल टेरियर
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसेएक बॉक्सर कुत्ते को शिक्षित करने के लिए कैसे
मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?मुक्केबाज कुत्ते को रखने के लिए कितना खर्च होता है?
10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय जर्मन कुत्ते नस्लों
बॉक्सर कुत्तों के लिए नामबॉक्सर कुत्तों के लिए नाम
बॉक्सर कैसे व्यवहार करता हैबॉक्सर कैसे व्यवहार करता है
क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?क्या कॉर्सिकन गन्ना एक खतरनाक नस्ल है?
» » बॉक्सर एक खतरनाक कुत्ता है?
© 2022 TonMobis.com