बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का

यह 1778 तक नहीं था जब पहला विरोध उठता था और स्टैफोर्डशायर में डेवोनशायर के ड्यूक ने बुलफाइटिंग की क्रूर प्रकृति के खिलाफ काम किया और आधिकारिक तौर पर इस भयानक खेल को समाप्त कर दिया। दुर्भाग्य से, यह उपयोग के अंत नहीं था «युद्ध मशीन» के रूप में बुलडॉग।

हालांकि बैल का अब उपयोग नहीं किया गया था, लेकिन चूहे चूहों, शेरों, बंदरों, भालू, अन्य बुलडॉग और किसी भी अन्य जानवर के साथ जारी रहे जो अंग्रेजी प्राप्त कर सके। कुत्ते से लड़ने तक और लंबे समय तक बैल के मारने से बैल को मारने में काफी समय नहीं लगा। वास्तव में, ये «खेल» पिछले के मुकाबले लोकप्रिय या अधिक हो गए। भालू का कब्जा जल्द ही कैप्चर करने वाले सबसे अधिक खेलों में से एक बन गया। अंत में, भालू के आयात में शामिल उच्च लागत के कारण, यह खेल 18 वीं शताब्दी में गायब हो गया।

बैल और भालू के कब्जे के अंत के बाद, कई लोगों ने विश्वास किया दौड़ गायब हो जाएगी . सौभाग्य से नस्ल के संरक्षण में रुचि रखने वाले बहुत से लोग थे और जिन्होंने एक सम्मानित शुद्ध कुत्ते में उनके परिवर्तन के लिए चिंता दिखाई थी। ये समर्पित प्रजनकों ने एक नस्ल विकसित करने के लिए तैयार किया जो पारिवारिक जीवन के लिए उपयुक्त था, आक्रामक लड़ाई कुत्तों के विपरीत। कुत्तों के शो और प्रमाणन के लिए प्रजनन में लड़ने और लड़ने के लिए प्रजनकों ने नस्ल को बदलने में काफी समय नहीं लगाया।




18 वीं शताब्दी के अंत और 1 9वीं की शुरुआत में। वर्तमान मानकों की तुलना में नस्ल के पहले नमूने खराब गुणवत्ता वाले थे। अपने भौतिक पहलू में वे लड़ने के कुत्तों के अपने गुणों को स्पष्ट करते रहे। उनके पास एक छोटी खोपड़ी थी, एक लंबे समय तक नाराज था और उनके सिर पर कोई झुर्री नहीं थी। वे बेहद अपंग दिखते थे और, काफी हद तक, खराब स्वास्थ्य में माना जाता था।

सौभाग्य से, बुलडॉग सदियों पहले क्रूर कुत्ते की तरह नहीं दिखता है। पूर्व में वह एक बहुत दृढ़ सेनानी था। कुछ लेख बुलडॉग के बारे में बोलते हैं जो क्रूर बैल द्वारा विघटित होने के बाद बैलों के होंठों से लटकते रहे। कई कुत्ते मर गए, और अप्रिय खेल जिसमें उन्हें भाग लेने के लिए मजबूर किया गया था उन्हें आज पूरी तरह से अनैतिक माना जाएगा।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों की नस्लअंग्रेजी बुलडॉग कुत्तों की नस्ल
बुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते सेबुलडॉग: प्रदर्शनी और परिवार के साथी के कुत्ते से लड़ने के कुत्ते से
यह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया थायह कुत्ता बुलडॉग में कैसे बदल गया था
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
जर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे मेंजर्मन बुलडॉग के मूल्य के बारे में
बुलडॉग का इतिहासबुलडॉग का इतिहास
पिट बैल टेरियर की कहानीपिट बैल टेरियर की कहानी
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
फ्रेंच बुलडॉग की नस्लफ्रेंच बुलडॉग की नस्ल
अंग्रेजी बुलडॉग का इतिहासअंग्रेजी बुलडॉग का इतिहास
» » बुलडॉग एक पौराणिक और विविध युद्ध लड़का
© 2022 TonMobis.com