कैनाइन दांत

कैनाइन डेंचर

कुत्ते के दांत दूध के 28 दंत टुकड़े और वयस्कता में 42 टुकड़े होते हैं। टुकड़ों की व्यवस्था निम्नानुसार है (वयस्कता में):

ऊपरी आर्क:

-Incisors: 3 + 3
-कैनिन: 1 + 1
-प्रेमोलर्स: 4 + 4
-मोलर्स: 2 + 2

लोअर आर्क:

-Incisors: 3 + 3
-कैनिन: 1 + 1
-प्रेमोलर्स: 4 + 4
-मोलर्स: 3 + 3
दूध के दांतों में एक ही स्वभाव होता है लेकिन मॉलर्स की कमी होती है और दोनों मेहराबों में 3 + 3 प्रीमोलर्स होते हैं। चीजों के आधार पर, चीजों का परिवर्तन 4 महीने के आसपास शुरू होता है, और जीवन के आधा साल की ओर समाप्त होता है। छोटी नस्लों में अक्सर अंतरिक्ष की कमी के कारण दांतों को ओवरलैप करना अक्सर होता है और क्योंकि "अच्छे" दांत में दूध गिरने के लिए पर्याप्त ताकत नहीं होती है। यदि पारंपरिक तरीकों से इसे सही नहीं किया जाता है, तो पशुचिकित्सा की यात्रा अनिवार्य है।




यद्यपि कई कुत्ते नस्लों में अंतरिक्ष की कमी के कारण पूरी तरह से दांत नहीं होता है, लेकिन चयन के कारण आनुवंशिक रूप से विरासत में विरासत प्राप्त होती है, प्राकृतिक काटने, पूरा मुंह 42 टुकड़ों से बना होता है।

यह भी जोर देना महत्वपूर्ण है कि विभिन्न प्रकार के मुंह होते हैं, दांतों के आधार पर विभिन्न काटने होते हैं।
काटने के प्रकार

कैंची काटने:
सबसे सामान्य, काटने का सबसे प्राकृतिक, जिसमें ऊपरी incisors के आंतरिक चेहरे, निचले incisors के बाहरी चेहरे ब्रश। ऊपरी कुत्ते निचले लोगों के पीछे एक साथ बंद हो जाते हैं। उदाहरण: रोट्टवेयर

क्लैंप में काटने:
ऊपरी और निचले incisors एक दूसरे के साथ टक्कर, समानांतर बंद। कैंची कैंची के रूप में बंद है। उन्हें नुकसान होता है कि वे अन्य काटने की तुलना में incisors अधिक तेजी से पहनते हैं। उदाहरण: डोगो अर्जेंटीनो
प्रोनोथथस बाइट: (प्रज्ञानवाद)
इसे एक गलती माना जा सकता है, लेकिन यह कई जातियों के नस्लीय मानक का हिस्सा है, निचले incisors वरिष्ठों की तुलना में उन्नत हैं, और निचले canines भी बेहतर लोगों से आगे बंद है। उदाहरण: डोगे डी बोर्डो
Enognata बाइट: (Enognatismo)
यह स्पष्ट कमी का गठन करता है, जिसमें निचले incisors बेहतर लोगों के संबंध में देरी कर रहे हैं, जब यह मुंह बंद करता है तो उनके बीच एक जगह है। यह एक कमी है, इसलिए ऐसे कोई दौड़ नहीं हैं जिनके मानक इस प्रकार के काटने को चिह्नित करते हैं।
फिर अलग-अलग प्रकार के काटने को अलग करने और देखने के लिए एक अच्छा ग्राफ।

काटने से संबंधित मांसपेशियों।

चबाने की मांसपेशियां मुंह खोलने के लिए ज़िम्मेदार हैं (और इसलिए इसे बंद करने के लिए), इस समूह में और दो सबसे महत्वपूर्ण पर ध्यान केंद्रित करते हुए, हम अस्थायी और द्रव्यमान मांसपेशियों को पाते हैं। हालांकि, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि कुत्ते के जबड़े की ताकत न केवल चेहरे की मांसपेशियों से होती है, बल्कि गर्दन की मांसपेशियों द्वारा समर्थित होती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करेंअपने दांतों के माध्यम से कुत्ते की आयु कैसे निर्धारित करें
बिल्लियों में दांतों का नुकसानबिल्लियों में दांतों का नुकसान
बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?बच्चे के दांत बिल्लियों को किस उम्र में बदलते हैं?
पिल्ला दांतों का परिवर्तनपिल्ला दांतों का परिवर्तन
मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?मेरे पालतू जानवर के दांत कैसे ब्रश करें?
पिल्लों में दांतों की देखभालपिल्लों में दांतों की देखभाल
मेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करेंमेरे खरगोश के दांतों की देखभाल कैसे करें
अच्छा दांत की देखभालअच्छा दांत की देखभाल
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
» » कैनाइन दांत
© 2022 TonMobis.com