7 कुत्तों की नस्लों जो बढ़ती नहीं हैं

कुत्तों की 7 नस्लों जो बढ़ती नहीं हैं

वहाँ छोटे कुत्ते की पूजा नस्लों के लिए कई कारण हैं:, कोमल चंचल, दोस्ताना, ऊर्जावान, और जब आप एक विभाग या पेंशन के रूप में एक छोटे से विशाल घर में एक पालतू करना चाहते हैं के लिए आदर्श हैं। क्या आप जानना चाहते हैं कि कुत्तों की सबसे अच्छी 7 नस्लों कौन सी नहीं बढ़ती हैं? इस लेख को पढ़ना जारी रखें और आपको पता चलेगा।

1. माल्टीज़

माल्टीज़ खिलौना कुत्ते परिवार से संबंधित है, और इसे चिकनी और चिकनी फर के लंबे लेंस द्वारा पहचाना जाता है, जब तक कि यह अपने पैरों को भी ढकता है। नियमित रूप से ब्रश करना इस नस्ल के लिए एकमात्र विशिष्ट देखभाल है, क्योंकि यह आमतौर पर आसानी से उलझा हुआ होता है। उनका चरित्र सम्मानजनक और बहुत स्नेही है, लेकिन यह भी बेकार और उत्सुक है।

2. लघु पिनचर

खिलौना से भी संबंधित, यह छोटा आमतौर पर पिल्ले क्लिल्ट्रोस के साथ इसकी कॉम्पैक्ट उपस्थिति, छोटे बाल, चिकनी और काले रंग के रंगों से उलझन में होता है। हालांकि मूल रूप से लघु पिंचर की पूंछ और छोटे कान थे, आज भी वे दोनों लंबे समय से सामना करते हैं। आम तौर पर वह बहुत ऊर्जावान, गर्व और सतर्क है, लेकिन थोड़ा चुनौतीपूर्ण भी है।

3. चिहुआहुआ

दौड़ चिहुआहुआ यह कुत्तों की कुछ नस्लों में से एक है जो बढ़ती नहीं है जो खिलौना परिवार से संबंधित नहीं है। करिश्माई और हास्यास्पद, चिहुआहुआ भी स्वभावपूर्ण हो सकते हैं, क्योंकि वे अक्सर अपने प्रभुत्व को लागू करने की कोशिश करते हैं। मामूली रूप से सक्रिय होने के कारण वे अपार्टमेंट और घरों में दोनों के लिए पर्याप्त हैं।

4. पग




वर्तमान में चिली में सबसे लोकप्रिय नस्लों में से एक है बंदर: मांसपेशी शरीर, छोटे पैर और झुर्रियों वाले चेहरे के साथ कॉम्पैक्ट और स्क्वायर कुत्ते, बहुत सक्रिय और शरारती। पग शांत और स्नेही हैं, इसलिए वे छोटे बच्चों के साथ घरों में उठाए जाने के लिए अच्छे हैं। उन्हें बहुत सावधानी की आवश्यकता नहीं है, हालांकि आपको उन्हें व्यायाम करने की कोशिश करनी चाहिए क्योंकि वे मोटापे से ग्रस्त हैं, जो उन्हें बीमारियां ला सकते हैं।

5. यॉर्कशायर टेरियर

पिल्ले यॉर्कशायर वे अपने सुरुचिपूर्ण (और निविदा) उपस्थिति और राजाओं के चरित्र के लिए दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित दौड़ में से एक हैं। ठोड़ी, कान और पैरों पर वापस और हल्के भूरे रंग पर काले: हालांकि छोटे बाल और अन्य लंबे बालों वाले, हमेशा अपने दो विशिष्ट रंग के कारण पहचानी साथ किस्में हैं।

6. पेकिंगज़ कुत्ता

पेकिंगज़ एक छोटी सी दौड़ है जो चीन में पैदा हुई थी, लेकिन यह धीरे-धीरे दुनिया के बाकी हिस्सों में फैल रही है। इसकी उपस्थिति एक शेर के समान है, जिसमें एक बड़े माने के समान लंबे बाल होते हैं। हालांकि काफी स्वतंत्र, ये छोटे कुत्ते बहुत सक्रिय नहीं हैं और उन्हें पुराने वयस्कों या विकलांग लोगों के लिए आदर्श माना जाता है।

7. दचशुंड

आमतौर पर उसकी लंबी और छोटी टांगों वाला उपस्थिति के लिए "सॉसेज" कहा जाता है, Dachshunds कुत्तों है कि और अधिक अनुकूल और चंचल विकसित नहीं की नस्लों में से एक हैं। एक प्राकृतिक जिज्ञासा और उनके शिकारी पूर्वजों से विरासत में मिली गंध की अच्छी भावना के साथ, ये जानवर अपने पर्यावरण के लिए बहुत बुद्धिमान, सतर्क और ग्रहणशील हैं। हालांकि वे स्वस्थ हो जाते हैं, पग की तरह उन्हें व्यायाम के साथ अपनी मांसपेशियों को मजबूत बनाने, अपने अजीब रूप से के बाद से बीमारियों स्तंभ पीड़ित हो सकता है मदद करने के लिए सलाह दी जाती है।

आपका पसंदीदा कौन सा है?

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पोकुत्तों की नस्ल ल्हासा एस्पो
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
दुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तोंदुनिया के 5 सबसे छोटे कुत्तों
Teckel, अच्छा "dachshund"Teckel, अच्छा "dachshund"
छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`छोटे लेकिन मजबूत `लोमड़ी टेरियर खिलौना`
छोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवरछोटे या मध्यम कुत्तों की 4 नस्लों आपके घर में हैं: सुंदर कुत्ते पालतू जानवर
बच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्शबच्चों के लिए आदर्श छोटे कुत्ते आदर्श
काले रूसी टेरियर की दौड़ को जाननाकाले रूसी टेरियर की दौड़ को जानना
बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।बास्केट हाउंड, थोड़ा बड़ा झटका।
लघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुरलघु पेंचर, छोटा लेकिन बहुत बहादुर
» » 7 कुत्तों की नस्लों जो बढ़ती नहीं हैं
© 2022 TonMobis.com