एक मंजिल पर बड़े कुत्ते

एक मंजिल पर बड़ा कुत्ता

¿ एक मंजिल पर एक बड़ा कुत्ता ? अच्छा या बुरा विचार?

ऐसे कई लोग हैं जो मानते हैं कि एक बड़ा कुत्ता कभी भी एक अपार्टमेंट में नहीं रहना चाहिए, वास्तव में, इनमें से कई मानते हैं कि किसी कुत्ते को किसी अपार्टमेंट में नहीं रहना चाहिए।

एक अपार्टमेंट में रहने के लिए कुत्ते को अपनाने के दौरान, हमें इसके आकार को नहीं देखना चाहिए, बल्कि इसके ऊर्जा स्तर में, क्योंकि यह निर्धारित करेगा कि कुत्ते के साथ हमारे रिश्ते और सह-अस्तित्व सुखद और संतोषजनक है। यदि हम आपकी व्यायाम आवश्यकताओं को चलने के साथ कवर कर सकते हैं, तो आप अपना अधिकांश समय सोते और आराम करेंगे।

एक कुत्ता, बड़ा या छोटा, एक जिम्मेदारी है बहुत बड़ा है कि हर कोई कवर नहीं कर सकता है। इसलिए, एक कुत्ते को अपनाने से पहले हमें उन्हें अपनी जरूरतों के बारे में सूचित करना होगा और स्पष्ट होना चाहिए कि हम उन्हें हर समय कवर कर सकते हैं।

कुत्ते का ऊर्जा स्तर आकार से संबंधित नहीं है , कम से कम हम सोचते हैं, क्योंकि आमतौर पर यह माना जाता है कि क्या माना जाता है। एक नियम के रूप में, लेकिन कई अपवादों के साथ, बड़े नस्ल कुत्ते आमतौर पर छोटे कुत्तों की तुलना में कम ऊर्जा के स्तर वाले कुत्ते होते हैं। जर्मन बुलडॉग में एक बहुत ही स्पष्ट उदाहरण है, जो बड़े कुत्ते के पास आमतौर पर कम ऊर्जा का स्तर होता है, और विपरीत तरफ, योरशिक, बहुत छोटा कुत्ता लेकिन आमतौर पर बहुत अधिक ऊर्जा स्तर के साथ।

कुत्ते ऐसे जानवर होते हैं जिन्हें दैनिक व्यायाम और कई घंटों की नींद की आवश्यकता होती है, जिससे उन्हें एक अपार्टमेंट में रहने के लिए सही जानवर बनाते हैं जब तक कि अभ्यास की उनकी आवश्यकता पूरी हो जाती है। आम तौर पर, वयस्क कुत्तों के लिए, हम सुबह में एक घंटे की दैनिक सैर और दोपहर और रात दो छोटी यात्राओं की सलाह देते हैं। अगर हम इन सैरों को पूरा कर सकते हैं, तो हमारे पास हमारे आकार के बावजूद एक खुश कुत्ता होगा और कई व्यवहारिक समस्याओं से बचें, क्योंकि इनमें से अधिकतर दो कारणों, नेतृत्व की कमी और व्यायाम की कमी के कारण दिए गए हैं।

इसे पढ़कर, बहुत अच्छे लोग सोचेंगे, इस मामले में, कुत्ते के लिए बगीचे के साथ घर में रहना बेहतर हो सकता है। खैर, अनुभव ने मुझे दिखाया है कि एक सामान्य नियम (अपवाद हैं) के रूप में, कुत्ता, विशेष रूप से यदि यह एक बड़ा कुत्ता है, तो घर में एक अपार्टमेंट में खुश है। क्यों?

जवाब बहुत आसान है। एक नियम के रूप में, लोग मानते हैं कि कुत्ते के पास एक बगीचे चलाने के लिए, जब तक कि एक अपार्टमेंट में रहने वाले कुत्ते के रूप में चलने के लिए उसे बाहर ले जाना आवश्यक नहीं है। यह एक गलती है, क्योंकि बगीचे में एक वयस्क कुत्ता दिन सोएगा, इसलिए, हमें इसे कम से कम एक घंटे चलने या चलाने के लिए बाहर ले जाना चाहिए, जैसा कि आप एक फ्लैट में रहते थे।




बगीचे के घरों में अक्सर एक और कारक यह है कि जब कुत्ता परेशान हो जाता है या गंदे हो जाता है, तो इसे बगीचे में बाहर निकाला जाता है और वहां केवल छोड़ दिया जाता है। यह व्यवहार के अपने पहले मानक के साथ टूटता है, कुत्ता एक समूह जानवर है और केवल उदास हो रहा है। यह अकेलापन बड़े कुत्तों को और अधिक प्रभावित करता है क्योंकि वे अधिक जगह लेते हैं और अधिक घर में परेशान होते हैं, इसलिए वे बगीचे में अधिक समय बिताते हैं।

कुत्ते को अपनाने पर, चाहे हम कहाँ रहते हों, दौड़ कोई फर्क नहीं पड़ता, आकार कोई फर्क नहीं पड़ता ... क्या मायने रखता है कि हम जानते हैं कि एक कुत्ता एक ज़िम्मेदारी है और इसमें कुछ बुनियादी जरूरतें हैं जिन्हें हमें कवर करना है। एक बार जब हम इसे जानते हैं, तो हमें सह-अस्तित्व को आसान बनाने के लिए हमारे जैसे ऊर्जा स्तर वाले कुत्ते को चुनना होगा।

यदि आप बाहरी खेलों का आनंद लेना पसंद नहीं करते हैं, तो इन्हें उच्च आवश्यकता वाले कुत्तों को उच्च ऊर्जा स्तरों से अपनाना न करें।

गोद लेने की सबसे अच्छी बात जानवरों की आश्रय में जाना और सलाह मांगना है, क्योंकि वे अपने कुत्तों को जानते हैं और आपको सलाह दे सकते हैं।

आकार को कम से कम न होने दें, कम से कम ऐसा नहीं क्योंकि आप सोचते हैं कि जानवर लॉक होने से पीड़ित होगा। केवल उसे व्यायाम, नेतृत्व और प्यार देने की चिंता करने की चिंता करें।

आश्रय बड़े कुत्ते से भरे हुए हैं जो अपनाया जाने का इंतजार कर रहे हैं - उनके पास बहुत अच्छा है, वे बहुत शौकीन हैं, लेकिन मुझे यकीन है कि वे उतने अच्छे नहीं होंगे जितना कि वे एक अपार्टमेंट में एक परिवार के साथ हो सकते हैं।

हम यहां एक और लेख के लिंक को छोड़ देते हैं जो इसके बारे में बात करता है: https://estrellaarcadenoe.blogia.com/2008/102201-perros-grandes-en-pisos.php

अपनाने!

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
ब्लडहाउंड कुत्ते नस्लब्लडहाउंड कुत्ते नस्ल
मिथकों। बड़े कुत्ते फर्श के लिए नहीं हैंमिथकों। बड़े कुत्ते फर्श के लिए नहीं हैं
अकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंअकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनें
कुत्ते लड़के लड़के लड़केकुत्ते लड़के लड़के लड़के
कुत्ते लोग .. बच्चों के लड़केकुत्ते लोग .. बच्चों के लड़के
केनेल में कुत्ते का चयन कैसे करेंकेनेल में कुत्ते का चयन कैसे करें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?मेरे कुत्ते के पास एक बगीचा है, क्या आपको पैदल चलने की ज़रूरत है?
सबसे शांत कुत्ते नस्लोंसबसे शांत कुत्ते नस्लों
» » एक मंजिल पर बड़े कुत्ते
© 2022 TonMobis.com