एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है

एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है

आदर्श एक बड़ा आंगन वाला घर होगा जहां आपका कुत्ता दौड़ सकता है और खेल सकता है, लेकिन कई लोग जो अपार्टमेंट में रहते हैं, वे भी कुत्ते रखना चाहते हैं। शहर में, सब से ऊपर, लगभग हर कोई एक अपार्टमेंट में रहता है। यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं या किसी अपार्टमेंट में रहने के बारे में सोचते हैं, तो आपको कुत्ते होने की लक्जरीता से इंकार नहीं करना चाहिए, लेकिन समझें कि कुछ नियमों का पालन करना है।

पालन ​​करने का एक अच्छा नियम एक बड़े नस्ल वाले कुत्ते को प्राप्त नहीं करना है, और यदि आपके पास एक छोटा सा अपार्टमेंट है, तो कई मामलों में मध्यम नहीं है। बेशक, अपवाद हैं, यह कुत्ते के आकार और स्वभाव पर भी अपार्टमेंट के आकार पर निर्भर करता है। ऐसे बहुत सारे कुत्ते हैं जो सोफे पर झूठ बोलना चाहते हैं और इसलिए ज्यादा जगह की आवश्यकता नहीं है। हालांकि, यहां तक ​​कि इन कुत्तों को भी गतिविधियों को करने और घर के चारों ओर घूमने की आवश्यकता होगी। यही कारण है कि एक अपार्टमेंट को बड़े कुत्ते को छोटा बनाया जा सकता है। यहां तक ​​कि छोटे कुत्ते भी हैं जिनमें बहुत सारी ऊर्जा है और अंतरिक्ष की आवश्यकता है। जो भी हो, यदि आप रहते हैं या एक अपार्टमेंट में रहने की योजना बना रहे हैं, तो एक छोटा नस्ल कुत्ता खरीदना जटिलताओं से बच जाएगा।

अपार्टमेंट प्राप्त करने से पहले

सुनिश्चित करें कि कुत्तों की अनुमति है और आपका अनुबंध पढ़ें।
आजकल एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता रखना इतना आसान नहीं है क्योंकि कई मकान मालिक इसे अनुमति नहीं देते हैं। यह आंशिक रूप से पूर्वाग्रह के कारण है और क्योंकि कुछ मालिक जिम्मेदार नहीं हैं क्योंकि आप अपने कुत्तों को शिक्षित करने में सक्षम नहीं थे, विवाद, शोर, शिकायतों और संभवतः अंतरिक्ष के विनाश का कारण बनते थे

अंत में सभी कुत्ते और उनके मालिक कुछ की गलती के लिए भुगतान करते हैं। इसके अलावा, भले ही आप एक अपार्टमेंट खरीदते हैं, कुछ मामलों में आपको पालतू जानवर होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने पट्टे या खरीद समझौते को पढ़ लें। कई चीजें कहा जाता है लेकिन यदि वे लिखे गए नहीं हैं तो उनके पास कोई मूल्य नहीं है। यह दूसरों के खिलाफ आपका शब्द होगा। आपका अनुबंध पालतू जानवर किस तरह पर एक खंड को शामिल करना चाहिए अनुमति दी जाती है, कितने पालतू सकते हैं या आप नहीं कर सकते हैं और कुछ प्रासंगिक कुछ भी एक पालतू जानवर, के लिए इस तरह के निर्माण या पड़ोस, अत्यधिक भौंकने या में एक पट्टा पर कुत्ते लेने के बारे में नियम के रूप में अन्य व्यवहार जिन्हें अनुमति नहीं दी जाएगी और इन नियमों को तोड़ने के मामले में क्या होगा। अगर आपके अनुबंध में कुछ भी समान नहीं है, तो मकान मालिक या कंपनी से इसे जोड़ने के लिए कहें। आपको अपने और अपने कुत्ते या किसी अन्य पालतू जानवर की रक्षा करनी चाहिए। यदि यह आपके अनुबंध में नहीं है, तो आप सुरक्षित नहीं होंगे।

विशिष्ट दौड़ पर कानून को समझता है।
प्रत्येक समुदाय, शहर या शहर के अपने नियम हैं, कुछ दूसरों की तुलना में कुछ कठोर। विशिष्ट नस्लों के खिलाफ कानून कुत्तों पर लागू होता है कि कुछ कानूनों के अनुसार, विश्वासों, पूर्वाग्रहों और भयों के आधार पर, वास्तविक तथ्यों के बजाय खतरनाक माना जाता है। इन कानूनों के मुकाबले सबसे ज्यादा भेदभाव करने वाले कुत्तों में से एक पिट बैल है, चाहे वह एक मोंगल कुत्ता या शुद्ध कुत्ता हो। शायद उस अपार्टमेंट में वे आपको एक आराध्य शिह tzu रखने की अनुमति देते हैं, लेकिन एक अमेरिकी पिटबुल नहीं है क्योंकि यह माना जाता है कि यह "खतरनाक" है। यद्यपि वे आम तौर पर निष्पक्ष नहीं होते हैं, यदि आप ऐसी दौड़ के कुत्ते को लेते हैं जिसकी अनुमति नहीं है, तो आप हार जाएंगे और आपका कुत्ता सबसे ज्यादा पीड़ित होगा। इसके अलावा, भले ही आपके पास एक नस्ल का कुत्ता हो, जिसकी अनुमति है, क्या आप वाकई ऐसे स्थान पर रहना चाहते हैं जहां आप जानवरों के खिलाफ भेदभाव करते हैं?

अपार्टमेंट और फर्नीचर अच्छी तरह से चुनें।
यदि आप एक ऊंचे मंजिल पर रहते हैं, तो क्या आपको बाथरूम में जाने की आवश्यकता होने पर कुत्ते को बाहर निकालने के लिए पर्याप्त समय होगा? जैसा कि यह एक समस्या है, तो आप पहले से ही एक बहुत ही शिष्ट कुत्ता जो कि वे क्या काट सकते हैं और क्या नहीं जानता है, लेकिन अगर आप सिर्फ एक पिल्ला मिल अपने नए और सुंदर फर्नीचर एक अति मशीन के शिकार है कि जब रोकने के लिए पता नहीं है हो सकता है नहीं है । इस बात पर विचार करें कि क्या आपको वास्तव में ऐसे महंगे फर्नीचर की ज़रूरत है यदि आप कुत्ते को खरीदना चाहते हैं और जमीन के तल पर एक अपार्टमेंट रखने के बारे में सोचते हैं।




अपार्टमेंट की जगह के बारे में सोचो।
कभी-कभी आप दुनिया में सबसे छोटी नस्ल चिहुआहुआ के साथ एक अपार्टमेंट में नहीं रह सकते हैं। कुत्ते को पिंजरे और अन्य वस्तुओं की आवश्यकता होती है। तय करें कि आप उन्हें कहां रखेंगे। यदि आपका अपार्टमेंट जूता बॉक्स का आकार है, तो भविष्य में कुत्ते को खरीदने के लिए यह बेहतर हो सकता है जब आप एक-दूसरे को न दबाएं।

जब आपके पास पहले से ही अपार्टमेंट है

कुत्ते के लिए रिक्त स्थान निर्दिष्ट करता है।
तय करें कि कुत्ते के सामान कहां जाएंगे: उसका पिंजरा, उसके खिलौने, उसका बिस्तर। यह आपको चीजों को बीच में रखने और अपनी जगह ले जाने से रोक देगा।

तय करें कि आप बाथरूम में कहां जाएंगे।
एक विशिष्ट कोने में घर के अंदर बाथरूम में जाकर एक अच्छा विचार प्रतीत हो सकता है: आपको कुत्ते को बाहर निकालना नहीं है और आप सर्दी में ठंडा नहीं जाते हैं। बुरी खबर: आपको कुत्ते को वैसे भी बाहर ले जाना है, उसे दिन में लगभग तीन पैदल चलने की जरूरत है। इसके अलावा, यह अस्पष्ट है। मैं हमेशा कुत्ते को बाहर बाथरूम में जाने के लिए सिखाता हूं। आप कुत्ते के पिंजरे का उपयोग कर कर सकते हैं। यहां तक ​​कि यदि आप अपने यॉर्की की गंध महसूस नहीं कर सकते हैं, तो बड़े कुत्ते वांछित होने के लिए बहुत कुछ छोड़ देते हैं।

नियम रखो।
तय करें कि कुत्ता फर्नीचर पर या बिस्तर पर सो सकता है या नहीं। आप सर्दियों में गर्म हो सकते हैं, लेकिन क्या आप दोनों बिस्तर पर फिट हो सकते हैं? कुछ कुत्ते इसे लेते हैं, जब वे कुछ शोर सुनते हैं तो दूसरों को उठता है।

अपने कुत्ते को शिक्षित करें।
आप एक इमारत में रह रहे हैं जहां अन्य लोग भी रहते हैं। दूसरों पर विचार करें। अपने कुत्ते को शिक्षित करें ताकि वह पड़ोसियों को भौंकने या परेशान करने में अपना पूरा समय व्यतीत न करे। यदि आपके पास अच्छे शिष्टाचार हैं, तो निश्चित रूप से हर कोई इसे चाहेगा और इसलिए, आप भी।

इसके साथ
प्रत्येक कुत्ते के पास अपने पसंदीदा खिलौने और सामान होते हैं। उसे खेलने दो, उसे अपनी जगह खोजनी चाहिए। एक बिस्तर को एक विशिष्ट जगह पर रखें और इसे वहां से न चलाएं। हमेशा एक ही स्थान पर भोजन और पानी दें। आदत की तरह कुत्तों।

एक साथ पड़ोस का अन्वेषण करें।
आपके पास बेहतर कुत्ता नहीं होगा और निश्चित रूप से आपके कुत्ते की तुलना में कोई और साहसी नहीं होगा। चलो, खाने के लिए, कुत्ते पार्क में उसके साथ जाओ। दोनों एक साथ कुछ नया शुरू कर रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है5 महीने का कुत्ता अपार्टमेंट की दीवारों काटता है
अकेले रहने के लिए चिंता के साथ Schnauzerअकेले रहने के लिए चिंता के साथ Schnauzer
एक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाएएक अपार्टमेंट में कुत्ते को कैसे सिखाया जाए
अकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनेंअकेले रहने वाले लोगों के लिए आदर्श कुत्ता कैसे चुनें
एक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करेंएक कुत्ते नस्ल का चयन कैसे करें
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
कुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैंकुत्तों और लोग इमारतों में एक साथ रह सकते हैं
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
» » एक अपार्टमेंट में एक कुत्ता कैसे है
© 2022 TonMobis.com