एक विभाग में 5 दौड़ है





एक छोटे से अपार्टमेंट में कुत्ता होने के लिए एक असंभव कार्य नहीं है, लेकिन अपनी जीवनशैली का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है ताकि पूरा परिवार नए सदस्य के लिए जितना संभव हो सके उतना सर्वोत्तम हो सके।

आपकी जीवनशैली के अनुसार, यात्रा के लिए उपलब्ध समय और पशु चिकित्सक के दौरे या यदि घर में छोटे बच्चे हैं, तो हम एक अपार्टमेंट में 5 नस्लों की सलाह देते हैं।

1। पग: वह चंचल और बहुत स्नेही है। इसके लिए एक छोटी सैर या गेम और छेड़छाड़ का लंबा सत्र होना आवश्यक है। छोटे बाल होने से ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं होती है, लेकिन चेहरे की झुर्रियों को हर दिन स्वच्छ किया जाना चाहिए। यह बच्चों और अन्य पालतू जानवरों के साथ सबसे अधिक प्रभावशाली दौड़ नहीं है, लेकिन इसे अनुकूलित किया जा सकता है।

2। फ्रेंच बुलडॉग: वह हमेशा खेलने के लिए अच्छी तरह से निपटाया जाता है, साथ ही साथ गले लगाया जाता है। इसे कम चलने की जरूरत है, अधिमानतः बहुत गर्म दिनों में नहीं। हालांकि, यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि इसमें खर्राटों की ओर एक महत्वपूर्ण प्रवृत्ति है और अजनबियों के साथ अन्य जातियों की तुलना में कम अनुकूल हो सकता है।

3। मालटिस्: वह एक साथी कुत्ता है, बहुत निराशाजनक है। इसका आकार छोटा है। अभ्यास का आनंद लेते समय, यह एक अधिक आसन्न और शहरी जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह से अनुकूल है और दैनिक चलने से अधिक की आवश्यकता नहीं है। बच्चों के साथ वह अन्य पालतू जानवरों की तरह ही बहुत अच्छी तरह से मिलता है। यह आमतौर पर किसी भी प्रकार के शोर पर बहुत उत्तेजनात्मक और भौंकने वाला होता है। हमें अपने फर को भी ध्यान में रखना चाहिए, स्थायी स्वच्छता की आवश्यकता है।

4। पूडल: यह दौड़ बहुत साथी, सौहार्दपूर्ण, दोस्ताना और चंचल है। यह नस्ल एक अभिभावक के लिए आदर्श, बहुत वफादार है। वे अपार्टमेंट में जीवन के लिए बहुत अच्छी तरह अनुकूलित करते हैं। बच्चों के साथ वह बहुत अच्छी तरह से हो जाता है। लेकिन यह सभी की सबसे स्वतंत्र दौड़ नहीं है, इसे लगभग निरंतर उत्तेजना की आवश्यकता होती है, साथ ही साथ दैनिक चलना और खेलना भी आवश्यक है। यह आवश्यक है कि आपका क्लोक सावधानी से तैयार किया जाए और समय-समय पर छंटनी की जाए।

5। Pomerano: पग की तरह, एक बहुत ही चंचल कुत्ता है, उत्सुक है, extroverted। यह बहुत सावधान है और कुछ समय में शोर हो सकता है। वे शहरी जीवन के लिए पूरी तरह प्रशिक्षित और अनुकूलित करने के लिए बहुत आसान हैं। यह किसी भी मामले में, एक डबल मैटल है जिसके लिए एक कठोर ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, सप्ताह में कम से कम 3 बार, माल्टीज़ की तरह। आपको हर दिन एक छोटी सी पैदल दूरी की आवश्यकता नहीं है।

यॉर्कशायर जैसी अन्य छोटी नस्लें भी हैं, जो उनके आकार से विभाग के लिए आदर्श हो सकती हैं, लेकिन कुछ मामलों में, बहुत छाल होती है और इससे पड़ोसियों के साथ असुविधा हो सकती है।

इस मामले में कि आपके पास पहले से बड़े अनुपात का कुत्ता है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें कि आपके कुत्ते को छोटी जगह में रहने की क्या ज़रूरत है, और जिसके लिए आपको अधिक ध्यान देना चाहिए।

क्या आप अपने कुत्ते के साथ एक अपार्टमेंट में रहते हैं? हमें अपना अनुभव बताएं

सूत्रों का कहना है:
-कोइल, कैरोलिन। कुत्ते नस्लों का मैनुअल। संपादकीय पेडोट्रिबो। बादलोना, 200 9।
-फोगल, ब्रूस। कुत्तों। संपादकीय एथेनियम। ब्यूनस आयर्स, 2010।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10सबसे लोकप्रिय कुत्ते नस्लों के शीर्ष 10
क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?क्या आपके पास एक फ्लैट में कुत्ता हो सकता है?
जब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारकजब आपके पास बौना कुत्ता या `खिलौना` होता है तो ध्यान में रखना कारक
सबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लोंसबसे झुर्रियों वाले कुत्तों की 5 नस्लों
आराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लोंआराम से जीवन वाले लोगों के लिए 10 शांत कुत्ते नस्लों
अपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए सबसे अच्छा कुत्ता नस्लों
एक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँएक विभाग में अपने कुत्ते के साथ रहने के लिए 5 युक्तियाँ
अपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लोंअपार्टमेंट में रहने के लिए शीर्ष 5 कुत्ते नस्लों
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
अपार्टमेंट में कुत्तोंअपार्टमेंट में कुत्तों
» » एक विभाग में 5 दौड़ है
© 2022 TonMobis.com