घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण

घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण

मैं हमेशा अपने बचपन को बहुत छोटे कुत्तों की कंपनी में याद करता हूं। पहले में से एक पेकीनी कुत्ता था, जिसे मुझे बहुत स्नेह के साथ याद है। उस छोटे कुत्ते ने मुझे अविस्मरणीय क्षण बिताए: बगीचे के माध्यम से उसके साथ दौड़कर, उसे कूदने के लिए सिखाया और, सब से ऊपर, वह मेरे बचपन में एक वफादार साथी था। यही कारण है कि आज हम आपको छोटे कुत्तों के कारण बताते हैं।

कुछ छोटी नस्लें

छोटी नस्ल में से एक माल्टीज़ bichon 20 से 25 सेमी सेमी को मापने कुत्ता है, peinar- रेशमी कोट के लिए एक आदर्श पेकिंग का नस्ल के बारे में 5 किलो वजन है, एक उत्कृष्ट प्रहरी, किसी भी संकेत के लिए चेतावनी है अजीब व्यक्ति का - पग फिल्म की वजह से एक प्रसिद्ध नस्ल है एलकाले रंग में पुरुषों, यह बहुत सारी ऊर्जा वाला जानवर है और बहुत ही चंचल है। ये केवल छोटे कुत्तों की कुछ नस्लों हैं - हालांकि, कई अन्य हैं।


बचपन में एक सहयोगी


हालांकि, हाल के अध्ययनों के अनुसार, कुत्तों को घर पर भावनात्मक रूप से और स्वास्थ्य का लाभ होता है - बहुत छोटे कुत्ते बच्चों के लिए आदर्श साथी हो सकते हैं, क्योंकि यह उनके छोटे आकार में रुचि पैदा करता है। दूसरी तरफ, अन्य अध्ययनों का दावा है कि बचपन में पालतू जानवर होने से, जीवन में किसी अन्य समय एलर्जी से पीड़ित होने की संभावना कम हो जाती है।


जीवन प्रत्याशा


घर में और विशेष रूप से बच्चों के साथ सबसे दुखद क्षणों में से एक, एक प्यारे पालतू जानवर की मौत है। वर्तमान में, अध्ययन बताते हैं कि एक छोटा कुत्ता अधिक रहता है क्या बड़ा है छोटे कुत्तों के लिए यह एक और कारण है, जो हमारे साथ लंबे समय तक रहेगा।


उत्तरदायित्व


एक कुत्ता भी सीखने में काम करता है - इस मामले में, बच्चे और वयस्क एक साथ जिम्मेदारी साझा कर सकते हैं, इससे घर में घनिष्ठ संबंध पैदा होंगे। उन्हें खिलाकर, उन्हें स्नान करना, उन्हें चलने के लिए ले जाना और उनके स्वास्थ्य से अवगत होना गतिविधियां हैं जिनमें छोटे और बड़े दोनों जीवित रहने की ज़िम्मेदारी विकसित कर सकते हैं।

मस्ती करने के लिए




कुत्ते होने के बारे में सबसे अच्छी चीजों में से एक, मज़ा और घंटों के क्षण हैं। छोटे कुत्ते होने से मज़ा बढ़ जाता है - आम तौर पर, छोटी नस्लें, इसके आकार की वजह से आकर्षण का आनंद लेती हैं। कपड़े डालना या घर के अंदर दौड़ना, ऐसी गतिविधियां हैं जो बड़े से कठिन होती हैं। अब एक छोटी दौड़ के साथ मज़ा लेने का समय है।

एक स्थान से दूसरे स्थान पर जाएं

निश्चित रूप से जब आप एक यात्रा पर जाते हैं, और आपके पास पालतू जानवर है, अपने पालतू जानवरों को लेने के लिए लड़ाई करता है, या पड़ोसी या परिवार के सदस्य की देखभाल की जाती है। यह एक छोटे कुत्ते के फायदों में से एक है, क्योंकि यह इतना अधिक जगह नहीं लेता है, परिवहन की सुविधा है। वहाँ हैं छोटी नस्लें जो आप अपनी जेब में व्यावहारिक रूप से ले जा सकते हैं.

सुरक्षा

हालांकि यह ऐसा प्रतीत नहीं होता है, लेकिन एक छोटा कुत्ता हमें घर पर सुरक्षा दे सकता है। इन छोटे पालतू जानवर, नोटिस देना हर समय सतर्क रहना कुछ अजीब घर शारीरिक शक्ति में क्या होता है, तो यह घुसपैठियों के खिलाफ अलार्म के लिए उनके साहस से आगे निकल जाएगी।

स्नान का समय

अपने छोटे आकार की वजह से, स्नान समय है कि क्या जाति हालांकि छोटे या छोटे बाल Largo- है पर निर्भर करता है हालांकि बड़े नस्लों की तुलना में,, कम हो जाएगी, बाथरूम आप ज्यादा समय नहीं है जब संक्षिप्त, आदर्श हो जाएगा।

बिना किसी संदेह के, एक छोटा कुत्ता नस्ल होने का एक अविस्मरणीय अनुभव है। यह विश्वास करना मुश्किल है कि छोटे आयामों के पालतू जानवर हमें इतने सारे सुख, शिक्षा और एक वफादार दोस्त के मूल्य दे सकते हैं जो हमारे साथ अच्छे समय और बुरे में रहेगा। इनके लिए, और रास्ते में आपको और अधिक कारण मिलेगा, एक छोटा कुत्ता आपके लिए आदर्श पालतू जानवर है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्लजापानी स्पिट्ज कुत्तों की नस्ल
कुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheulकुत्तों का नस्ल तिब्बती epagheul
चिहुआहुआ कुत्ते नस्लचिहुआहुआ कुत्ते नस्ल
कुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना हैकुत्तों को एक छोटे से फ्लैट में होना है
छोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजनछोटे नस्ल वयस्क कुत्तों के लिए विशेष भोजन
चीनी कुत्ता फूचीनी कुत्ता फू
अमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्लअमेरिकी बुलडॉग कुत्ते नस्ल
कुत्ते नस्ल affenpinschersकुत्ते नस्ल affenpinschers
अलास्का malamute कुत्ते नस्लअलास्का malamute कुत्ते नस्ल
अमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जाननाअमेरिकी एस्किमो कुत्ते नस्ल को जानना
» » घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
© 2022 TonMobis.com