अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ

अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता चुनना एक बहुत ही व्यक्तिगत निर्णय है जो आपके परिवार के जीवन, स्वभाव और आपके बजट के आधार पर निर्भर करेगा। एक कुत्ते को अपने परिवार के साथ एक चिकनी संक्रमण और शामिल सभी पार्टियों के लिए एक खुशहाल जीवन की सुविधा के लिए संगत होना चाहिए। यहां कुछ चीजें हैं जिन पर आप अपने बच्चों के लिए सही कुत्ता चुनने में मदद करने के लिए विचार कर सकते हैं।

MascotaIdealFamilia

आपको इस आलेख में मिलेगा []

क्या लाइफस्टाइल महत्वपूर्ण है?

सभी कुत्ते शारीरिक गतिविधि से प्यार करते हैं और सड़क का आनंद लेते हैं, लेकिन आपके परिवार को कुछ कुत्तों के लिए कुछ निश्चित गतिविधि प्रदान करने में सक्षम होना चाहिए। हालांकि कई बच्चे कहते हैं कि वे शारीरिक रूप से सक्रिय कुत्ते पसंद करते हैं, इन कुत्तों को वास्तव में कम से कम एक घंटे व्यायाम की आवश्यकता होती है, इसलिए हमें यह देखना होगा कि क्या आप उनके साथ अभ्यास करने के इच्छुक हैं या नहीं। खेल और बाहरी गतिविधियों में भाग लेने वाले बच्चे सक्रिय कुत्तों का आनंद ले सकते हैं, लेकिन यदि वे घर में रहना चाहते हैं, तो आपको शायद एक कुत्ते को एक स्वभाव के साथ मिलना चाहिए जैसा कि आप घर में रहना पसंद करते हैं।

अपनामास्कोटा चुनें

क्या आवास की स्थिति महत्वपूर्ण है?

आपके जीवन को साझा करने के लिए चुने गए कुत्ते नस्लों का प्रकार आपके और आपके परिवार के आवास की स्थिति के प्रकार पर निर्भर करेगा। लैब्राडोर कुत्तों या जर्मन चरवाहों जैसी बड़ी नस्लें उन लोगों के लिए अधिक उपयुक्त होती हैं जिनके अपने घर हैं और उनके पास खेलने और व्यायाम करने के लिए पर्याप्त मात्रा में स्थान है। आदर्श रूप से, बड़े कुत्तों को कई पार्कों और खुली जगहों के साथ स्थानों में रहना चाहिए। जो लोग अपार्टमेंट या शहरी क्षेत्रों में रहते हैं उन्हें गंभीर नस्लें, जैसे कि बीगल पर गंभीरता से विचार करना चाहिए क्योंकि वे घर के अंदर रहने के लिए अधिक सहनशील हैं। विचार करने का एक और पहलू यह है कि आप जिस प्रकार के वातावरण में रहते हैं, क्योंकि कुछ कुत्ते ठंडे या गर्म जलवायु के लिए अधिक उपयुक्त होते हैं।

सौंदर्यशास्त्र और कुत्ते की देखभाल महत्वपूर्ण है?




सभी कुत्तों को नियमित रूप से व्यक्तिगत देखभाल और सौंदर्य की आवश्यकता होती है, लेकिन कुछ नस्लों को दूसरों की तुलना में अधिक की आवश्यकता होती है। कुत्ते जिनके पास लंबे या घुंघराले कोट होते हैं उन्हें सप्ताह में कई बार तय किया जाना चाहिए, जो आमतौर पर देखभाल का स्तर नहीं है जो अधिकांश बच्चे प्रदान कर सकते हैं। उन कुत्तों के साथ रहना बेहतर है जिनके पास छोटी कोट हैं और यदि आपके बच्चे हैं जो कुत्ते की देखभाल करेंगे तो कम रखरखाव की आवश्यकता होती है। पुराने कुत्तों या छोटे पिल्लों में से कुछ को अतिरिक्त देखभाल और ध्यान देने की आवश्यकता हो सकती है, इसलिए यह बच्चों के लिए उचित नहीं हो सकता है।

NenesJugandoConPerro

क्या सस्तीता भी महत्वपूर्ण है?

कुत्ते की खरीद कुत्ते की खरीद के लिए भुगतान की गई कीमत से कहीं अधिक है। एक परिवार के रूप में, आपको यह जानना होगा कि आप हर महीने कुत्ते पर कितना पैसा खर्च कर सकते हैं। बड़ी नस्लें अधिक महंगी होती हैं क्योंकि वे अधिक भोजन खाते हैं, उनकी स्वास्थ्य लागत अधिक महंगी होती है, और उन्हें समायोजित करना अधिक कठिन हो सकता है, क्योंकि कुछ विभाग उन्हें स्वीकार नहीं करते हैं। छोटी नस्लों को कुछ खर्चों की भी आवश्यकता होती है, लेकिन सामान्य रूप से बड़ी नस्लों जितनी अधिक नहीं होती है। Purebred कुत्तों न केवल पहले से अधिक पैसे खर्च करते हैं, लेकिन वे आमतौर पर कुत्ते हैं जिनके पास कुछ प्रकार की स्वास्थ्य समस्याओं के लिए अनुवांशिक पूर्वाग्रह है, जबकि मिश्रित नस्लों को अतिसंवेदनशील नहीं हैं। किसी भी तरह से, तैयारी, स्वास्थ्य देखभाल, कुत्ते के भोजन की लागत की गणना करें और यह जानने के लिए कि कुत्ते में वास्तव में क्या होगा।

क्या हमें कुत्ते के स्वभाव को ध्यान में रखना है?

Purebred कुत्तों आमतौर पर अपने नस्ल में बाकी कुत्तों के रूप में एक ही विशेषताओं को प्रदर्शित करते हैं, जबकि मिश्रित नस्लों आमतौर पर दोनों नस्लों में पाए जाते हैं। सबसे अच्छा मैच पाने के लिए कुत्ते को अपने परिवार के लिए एक समान स्वभाव होना चाहिए। बच्चे कुत्तों के साथ बेहतर तरीके से मिलेंगे जो कि दयालु और अधिक सुलभ होते हैं, जबकि अधिक आरक्षित बच्चे एक समान समझदार मानसिकता के कुत्तों के साथ बेहतर हो जाते हैं। पूरे परिवार को कुत्ते से मिलना चाहिए और अंतिम निर्णय लेने से पहले वे संगत हो सकते हैं या नहीं।

PerrosYNenes

अपनी टिप्पणी छोड़ना मत भूलना ..

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लेंकिसानों के साथ संगत कुत्तों की 5 नस्लें
एक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारीएक नए बच्चे के लिए एक कुत्ते की तैयारी
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
वेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सावेस्ट सिंड्रोम वाले बच्चों के लिए कुत्ते चिकित्सा
बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5बच्चों के लिए सबसे अच्छे कुत्ते के शीर्ष 5
अपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनेंअपने बच्चे के लिए पालतू जानवर कैसे चुनें
एक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता हैएक नियोक्ता के साथ नौकरी स्वीकार करने के नुकसान जो बाल देखभाल प्रदान करता है
बच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझावबच्चों के साथ खेलने के लिए गतिविधियों पर सुझाव
स्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभस्वास्थ्य के लिए कुत्ते होने के लाभ
बड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहारबड़े बच्चों के लिए गोद लेने का उपहार
» » अपने बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता कैसे चुनें? युक्तियाँ
© 2022 TonMobis.com