कैनाइन alopecia

कैनाइन alopecia

कुत्तों को बालों के झड़ने का भी सामना करना पड़ सकता है, एक शर्त जिसे कैनाइन एलोपेसिया कहा जाता है। जैसा कि आप देखेंगे कि कुछ दौड़ों को पीड़ित करने के लिए एक अधिक predisposition पीड़ित हैं, हालांकि इस बीमारी के कारण विविध हैं और कुत्ते के विकास एक या दूसरे के कारण के आधार पर होगा।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में आपको उन कारकों के बारे में जानकारी मिलेगी जो इसे बढ़ावा देते हैं, कारणों और उपचार। सब कुछ जानने के लिए पढ़ना जारी रखें कुत्ते alopecia.

आप इसमें रुचि भी ले सकते हैं: बिल्लियों में साइकोोजेनिक एलोपेसिया
सूची

कुत्ते के अलगाव के लिए जोखिम कारक

हालांकि इसे इस समस्या का सीधा कारण नहीं माना जा सकता है, कुछ नस्लों को कैनाइन अलगाव की तस्वीर विकसित करने की अधिक संभावना है।

यह मुख्य रूप से के बारे में है नॉर्डिक दौड़ जिनमें से हम हाइलाइट कर सकते हैं: अलास्का मालामुट, चो-चो, पोमेरियन, साइबेरियाई हुस्की और पूडल। इसके अलावा पिछले सभी लोगों की उन मास्टिज़ो नस्लों में कैनाइन अलगाव से पीड़ित होने का उच्च जोखिम होता है।

इस बीमारी को विकसित करने का एक और जोखिम कारक कुत्ता होना है अनियंत्रित पुरुष , यद्यपि यह केवल इतना है, कैंसर अलगाव भी एक जोखिम कारक है जो नसबंदी वाले कुत्तों में होता है।

कुत्ते के अलगाव के लिए जोखिम कारक

कुत्ते के अलगाव के कारण

चलो देखते हैं कि क्या हैं कुत्ते के अलगाव के कारण , इस बात को ध्यान में रखते हुए कि सबसे अच्छा व्यक्ति निर्धारित करेगा कि पशु चिकित्सक क्या है:

  • विकास हार्मोन में कमी (जीएच)
  • सेक्स हार्मोन में असंतुलन
  • बालों के विकास चक्र में बदलाव
  • एलर्जी से संबंधित पर्यावरण कारण
  • तनाव या चिंता
  • टीके (इंजेक्शन क्षेत्र में स्थित अलगाव का कारण बनता है)
  • दरिंदा
  • स्टेशन बदलता है
  • दोहराव चाट (इस मामले में, बाद में अलगाव होता है)
  • बाल कूप में बदलाव
कुत्ते के अलगाव के कारण

अगर मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को अलगाव का सामना करना शुरू होता है तो मैं क्या करूँ?




सबसे पहले आपको पता होना चाहिए कि सबसे सामान्य बात यह है कि 3 साल से कम उम्र के कुत्तों में अलगाव दिखाई देता है, हालांकि कभी-कभी यह 5 साल तक कुत्तों में दिखाई दे सकता है।

यह परंपरागत नहीं है कि इस उम्र से पुराने कुत्तों में अलगाव होता है। कैनिन एलोपेसिया का मुख्य लक्षण बालों के झड़ने के साथ या बिना पिगमेंटेशन के है। इसका मतलब है कि बालों के बिना त्वचा के क्षेत्रों में रंग में वृद्धि हो सकती है, उन्हें धब्बे के रूप में देखा जाएगा।

कैनाइन एलोपेसिया आमतौर पर सममित होता है, गर्दन, पूंछ और पेरीनेम क्षेत्र से शुरू होता है और बाद में ट्रंक को प्रभावित करता है। यदि अलगाव लिक द्वारा होता है, तो यह बाद में और अधिक स्थानीयकृत दिखाई देगा। अगर आपको संदेह है कि आपका कुत्ता कैनाइन अलगाव से पीड़ित हो रहा है, तो सबसे अच्छी बात यह है कि आप कर सकते हैं अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सक के पास जाओ , वह विश्लेषिकी के साथ-साथ विभिन्न अन्वेषण भी करेगा जो एक कारण और उपचार स्थापित करने की अनुमति देगा।

अगर मुझे लगता है कि मेरे कुत्ते को अलगाव का सामना करना शुरू होता है तो मैं क्या करूँ?

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कैनाइन alopecia , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में हेपेटाइटिसकुत्तों में हेपेटाइटिस
कुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचारकुत्तों में Pyoderma - लक्षण और उपचार
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
कुत्तों में leishmaniaकुत्तों में leishmania
कुत्तों में एक्ट्रोपियनकुत्तों में एक्ट्रोपियन
क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?क्या मेरे कुत्ते में फ्लू हो सकता है?
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
कुत्तों में demodectic scabies - लक्षण और उपचारकुत्तों में demodectic scabies - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगावबिल्लियों में मनोवैज्ञानिक अलगाव
कुत्तों और बिल्लियों में अलगावकुत्तों और बिल्लियों में अलगाव
» » कैनाइन alopecia
© 2022 TonMobis.com