चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल

आप भेड़ियों से रोमांचित और शायद सबसे प्रशंसा उन्हें अपने जंगलीपन है, लेकिन फिर आप आश्चर्य होता है कि उसके कुत्ते बराबर यदि आप एक कुत्ते दौड़ (आधिकारिक तौर पर इस तरह के रूप में मान्यता प्राप्त) पूरी तरह से बकाया मिल गया है, चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड.

यदि आपने अपने घर में इन कुत्तों में से एक को अपनाने का फैसला किया है तो निश्चित रूप से आपने इस नस्ल के बारे में इतना महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले पढ़ा है और समझते हैं कि यह एक बड़ी ज़िम्मेदारी है। हालांकि, आप अपने कुत्ते को उठा रहे हैं क्योंकि आप इसे अभ्यास में प्रगतिशील रूप से डाल देंगे। ExpertoAnimal के इस आलेख में हम इस महत्वपूर्ण कार्य में आपकी सहायता करना चाहते हैं और इसी कारण से, हम आपको दिखाते हैं कि क्या होना चाहिए चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल.

आप में भी रुचि हो सकती है: चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
सूची

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का अभ्यास

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते का अभ्यास अपने प्रशिक्षण के लिए एक आवश्यक उपकरण से काफी दूर है, यह एक है मूलभूत आवश्यकता अगर हम चाहते हैं कि हमारे पालतू जानवर कल्याण और संतुलित चरित्र की पूरी स्थिति का आनंद लें।

इस कुत्ते की नस्ल अवांछित व्यवहार के साथ एक बड़ा बल (ज्यादा भेड़िया की तरह) और महान ऊर्जा की विशेषता है, और ये लक्षण शारीरिक व्यायाम के जरिए किया जाना चाहिए, अन्यथा, वे खुद को प्रकट है कि अंततः केवल वे दिखाते हैं कि हमारा कुत्ता ठीक नहीं है।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड आपको मुख्य रूप से पहाड़ और जंगल की आवश्यकता है और यह महत्वपूर्ण है कि आपके पास इस प्राकृतिक माहौल का आनंद लेने का समय हो और आपको प्रशिक्षित किया गया है ताकि इन चलने को जोखिम के बिना कुछ स्वतंत्रता के साथ दिया जा सके।

जाहिर है आप भी अपने कुत्ते के बारे में 3 बार एक दिन, एक तरह से चलना चाहिए, लेकिन 10 मिनट wolfhound चेकोस्लोवाकियाई कम से कम 1 घंटे प्रत्येक दिन व्यायाम करना चाहिए के सत्र के साथ सेवा नहीं है, हालांकि यह आवश्यक अधिकतम तीव्रता पर होने के लिए नहीं है यदि आप इसे देखते हैं तो तीव्रता आपके पालतू जानवर द्वारा नियंत्रित की जाएगी, आपको पता चलेगा कि इसकी क्या आवश्यकता है।

चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का अभ्यास

अपने कुत्ते की ताकत को बनाए रखने के लिए एक इष्टतम भोजन

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया कुत्ते की महान ताकत को निम्न श्रेणी की फ़ीड के साथ बनाए रखा नहीं जा सकता है, इसलिए यह एक ऐसी फीड चुनने की सिफारिश की जाती है जो न केवल अपने महत्वपूर्ण चरणों में से प्रत्येक के लिए विशिष्ट है, बल्कि इसके आकार, गतिविधि और ऊर्जा के लिए अनुकूलित . लेकिन इस भोजन के दोनों प्रकार के मिश्रित नहीं जाना चाहिए, हालांकि क्योंकि वे विभिन्न पाचन की लय है चेकोस्लोवाक wolfhound के बुनियादी देखभाल की गारंटी करने के लिए, किसी भी कुत्ते के साथ और विशेष रूप से इस के साथ के रूप में, यह एक घर का बना भोजन के साथ फ़ीड के पूरक के लिए सिफारिश की है पर्याप्त नहीं है,। यहां तक ​​कि यदि आप चाहें, तो आप अपने आहार को विशेष रूप से घर के बने आहार पर आधारित कर सकते हैं जो आपकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करता है।




चूंकि चेकोस्लोवाकियन भेड़िया बढ़ता है, कुछ पोषक तत्वों की खुराक जो आपको अपने जोड़ों को मजबूत रखने में मदद करती है , चूंकि आपको जिस अभ्यास की आवश्यकता है, यद्यपि यह बिल्कुल जरूरी है, यह आपके शरीर को अधिक पहनने और फाड़ने का भी प्रतिनिधित्व करेगा। इन पोषक तत्वों की खुराक लेने के लिए पशुचिकित्सा द्वारा पर्यवेक्षण किया जाना चाहिए।

बालों को ब्रश करना

दूसरे कुत्तों कि भेड़ियों की तरह लग की तुलना में, चेकोस्लोवाकिया Wolfdog एक बहुत घने और प्रचुर मात्रा में बाल पेश नहीं करता है, हालांकि, सर्दियों में अपने बालों को परिवर्तन की संरचना आप कम तापमान के खिलाफ अधिक से अधिक सुरक्षा लाने के लिए।

हालांकि इस प्रकार के कोट को महान विशिष्ट देखभाल की आवश्यकता नहीं है, आवधिक ब्रशिंग (उदाहरण के लिए सप्ताह में एक बार), क्योंकि स्वस्थ बालों को बनाए रखने के परे, ब्रशिंग कुत्ते अधिक अनुशासित में मदद करता है, जबकि उसके मालिक के साथ भावनात्मक बंधन को मजबूत बनाने के लिए बहुत महत्वपूर्ण हो जाएगा।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के लिए सबसे अच्छी देखभाल

ताकि आपके सभी कुत्ते की जरूरतों को कवर किया जा सके आपको निम्नलिखित देखभाल के महत्व को नहीं भूलना चाहिए :

  • यह कुत्तों के लिए स्थापित टीकाकरण कार्यक्रम का अनुपालन करता है।
  • प्रशिक्षण की मुख्य विधि के रूप में सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें।
  • अपने कुत्ते के साथ समय बिताएं, क्योंकि यह नस्ल अलगाव का समर्थन नहीं करता है।
  • चेकोस्लोवाक वुल्फहाउंड अपने मालिक को असाधारण रूप से चाहेगा, उपयुक्त प्रजनन के साथ मेल खाता है, सीमा निर्धारित करता है लेकिन सही तरीके से।

यदि आप इन सभी युक्तियों को ध्यान में रखते हैं, तो आप इस असाधारण कुत्ते की कंपनी का आनंद लेंगे।

चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया के लिए सबसे अच्छी देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़ियानिरंतर vmits के साथ साइबेरियाई भेड़िया
प्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानीप्रसव के कारण समस्याओं के साथ परेशानी
चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलाानाचेकोस्लोवाकियाई भेड़िया को खिलााना
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंडचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
चेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षणचेकोस्लोवाकियन वुल्फहाउंड का प्रशिक्षण
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
दुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्लदुनिया में सबसे बड़ा कुत्ता नस्ल
Saarloos के वुल्फ कुत्तेSaarloos के वुल्फ कुत्ते
बड़े कुत्तों के लिए नामबड़े कुत्तों के लिए नाम
» » चेकोस्लोवाकियाई भेड़िया की देखभाल
© 2022 TonMobis.com