जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार

जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार

जुलूस है एक बहुत ही खतरनाक कैटरपिलर हमारे सबसे अच्छे दोस्त, कुत्ते के लिए, और यह है कि वह एक उत्सुक जानवर है जो अज्ञात के पास आने से नहीं बच सकता है। यदि आप गंभीर समस्याएं भुगतना नहीं चाहते हैं तो आपको अपने प्रत्येक चलने में ज़िम्मेदार और सावधान रहना चाहिए।

लैटिन में इसका नाम है Thaumetopoea pityocampa और हमें वसंत ऋतु में उसके साथ सावधान रहना चाहिए, जब लार्वा अपने बैग से बाहर निकलता है और जुलूस में अपने नए छिपने की जगह पर परेड करता है।

न केवल वे कुत्तों के लिए जहरीले हैं, वे हमें डंक और एलर्जी की समस्या भी पैदा कर सकते हैं। पढ़ना जारी रखें और इसके बारे में और चीजें खोजें जुलूस और कुत्ते के साथ ही लक्षण और उपचार अधिक प्रभावी

आप भी रुचि ले सकते हैं: जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
सूची

जुलूस कैटरपिलर कैसा है?

जुलूस कैटरपिलर है प्लेग के रूप में सूचीबद्ध वर्तमान स्पेन में। शायद आपने एक से अधिक अवसरों पर पाइन में बने बैग के आकार में घोंसले पर देखा है, तो आप उन्हें अप्रैल और मार्च के दौरान भी जमीन पर व्यक्तियों की लंबी पंक्तियों के रूप में देख सकते हैं।

यह सब तब शुरू होता है जब वयस्क नमूने, तितलियों, गर्मी के दौरान साथी और पाइन के शीर्ष पर अंडे डालते हैं। पहले कैटरपिलर पैदा होने के 30 दिन बाद वे निश्चित रूप से जाने से पहले पांच लार्वा चरणों से गुज़रेंगे।

कैटरपिलर इस समय के दौरान सामाजिक संबंध बनाने वाले एक दूसरे के साथ बातचीत करते हैं और पूरे सर्दी के दौरान वे खुद को खिलाने के लिए समूह रात के खाने को बनाते हैं। अंत में, वसंत ऋतु में, वे एक जुलूस बनाने उतरते हैं जो एक मादा को जमीन में दफनाया जाता है और एक क्रिसलिस में बदल जाता है।

यह जुलूस के दौरान होता है जब यह जानवर हमारे पालतू जानवरों के लिए एक वास्तविक खतरा बन जाता है। उस समय वे आनंद लेते हैं बाल डंकना जो उनके अस्तित्व को सुनिश्चित करता है।

जुलूस कैटरपिलर कैसा है?

कुत्तों में जुलूस कैटरपिलर के प्रभाव

जुलूस कैटरपिलरों में बड़ी मात्रा में डंकने वाले बाल होते हैं जो उनके पूरे शरीर को ढंकते हैं। इन बालों के खतरे के भाग को महसूस करना जो जानवर तक पहुंच सकते हैं बस हवा के साथ.

प्रत्यक्ष संपर्क में अधिक गंभीर प्रभाव और परिणाम हो सकते हैं हमारे कुत्ते के लिए घातक . डंकिंग प्रभाव बहुत शक्तिशाली है और तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। इसके बाद हम यह समझाने के लिए बताते हैं कि हमारा कुत्ता उसके संपर्क में आया है या नहीं।

कुत्तों में जुलूस कैटरपिलर के प्रभाव

जुलूस कैटरपिलर के संपर्क के लक्षण

हमें होना चाहिए सभी चलने के दौरान चौकस कि हमारे कुत्ते के साथ, विशेष रूप से जंगल में है। कुछ संकेत जो हमें सतर्क कर सकते हैं कि कुछ ठीक नहीं चल रहा है, निम्नलिखित हैं:

  • hypersalivation
  • एलर्जी प्रतिक्रिया
  • सूजन
  • सूजन जीभ
  • लाल जीभ
  • कुचल जीभ
  • फफोले
  • अल्सर



ये कुछ हैं संकेत जो हमें चेतावनी दे सकते हैं कैटरपिलर जुलूस के संपर्क के। कुछ दूसरों की तुलना में अधिक गंभीर हैं लेकिन सच्चाई यह है कि सीधे संपर्क कुत्ते के लिए वास्तव में गंभीर और घातक हो सकता है। जो भी आकार है।

जुलूस कैटरपिलर के संपर्क के लक्षण

जुलूस कैटरपिलर के कारण लक्षणों का उपचार

यदि हमारा कुत्ता कैटरपिलर के संपर्क में आता है तो यह बहुत गंभीर परिणाम भुगत सकता है। त्वचा की हिंसक प्रतिक्रियाओं के अलावा, कैटरपिलर का जहर भी पहुंच सकता है नेक्रोसिस का कारण बनता है या तो जीभ पर या शरीर के अन्य हिस्सों पर।

इसके अलावा, अगर हमारा कुत्ता कैटरपिलर खाता है तो उसे बहुत गंभीर समस्याएं आ सकती हैं जो मृत्यु का कारण बनती हैं। उपचार प्रतिक्रिया पर सीधे निर्भर करेगा कुत्ते में कैटरपिलर का, निदान कि केवल एक पशुचिकित्सा प्रदर्शन करना चाहिए।

यदि आपको संदेह है कि आपका कुत्ता पेशेवर कैटरपिलर के संपर्क में आया है तुरंत विशेषज्ञ के पास जाओ कि आप एक गंभीर समस्या से बचने के करीब है।

विशेषज्ञ एनीमल में भी खोज करें जुलूस और हमारे कुत्ते के संपर्क से पहले प्राथमिक चिकित्सा क्या है।

जुलूस कैटरपिलर के कारण लक्षणों का उपचार

जुलूस की रोकथाम

यह सुनिश्चित करने के लिए कि जुलूस आपके पालतू जानवरों को प्रभावित नहीं करता है, आपको नियमित रूप से अपने बगीचे और पारगमन की सामान्य जगहों की जांच करनी चाहिए। विशेष रूप से सर्दियों या वसंत ऋतु के अंत में हम पाइन और जमीन पर देखेंगे प्रक्रियाओं या घोंसलों का पता लगाएं.

जुलूस की रोकथाम

जुलूस के बीच आपको क्या करना चाहिए

हमारे बगीचे, पार्क या आबादी में कैटरपिलरों की उपस्थिति में आपको इससे बचने के लिए कार्य करना चाहिए, एक निरीक्षण में, आपका कुत्ता अपने बालों के जहर से प्रभावित हो सकता है। इसके लिए हम निम्नलिखित की अनुशंसा करते हैं:

  1. अपने बगीचे में : इस समस्या से कुशलतापूर्वक और जल्दी से निपटने के लिए एक फाइटोसनेटरी पेशेवर से संपर्क करें।
  2. पार्क या जंगल में : आपको फॉरेस्टर्स या अधिकारियों को सूचित करना होगा ताकि वे उचित उपाय कर सकें और इस कीट पर कार्य कर सकें।

जुलूस को खत्म करने के लिए घर का बना चाल इस्तेमाल किया जाता है:

  • फेरोमोन के साथ जाल
  • कट और जला बैग
  • कीटाणुनाशक पक्षियों को आकर्षित करें
  • सरीसृप आकर्षित करें
  • पेड़ के आधार पर बाधाएं
जुलूस के बीच आपको क्या करना चाहिए

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अन्य स्वास्थ्य समस्याओं के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरे कुत्ते के पास थोड़ा बल वाला पिछला पैर हैमेरे कुत्ते के पास थोड़ा बल वाला पिछला पैर है
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
कुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचारकुत्तों में पिपेटिंग - लक्षण और उपचार
पाइन जुलूस यहाँ हैपाइन जुलूस यहाँ है
जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्साजुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?मेरे पालतू नशे में हैं, मैं क्या कर सकता हूं?
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!
» » जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com