पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!




वसंत आ रहा है और इसके साथ, तापमान में वृद्धि। यह इस समय है जब हम पाइन, स्पूस और अन्य पेड़ों में सूती जैसी उपस्थिति के साथ सफेद घोंसले देख सकते हैं। लेकिन वे क्या हैं? और सब से ऊपर, उनमें क्या शामिल है? क्या यह हमारे कुत्तों के लिए खतरनाक है?
जवाब हाँ है। इन घोंसले में हमें कैटरपिलर पाइन जुलूस या थुमेटोपोपा पिटोकैम्प कहा जाता है। आमतौर पर मार्च और अप्रैल के महीने में वे एक प्रवास शुरू वयस्कों के लिए प्यूपा बनने के लिए, जैसा कि इसके नाम पंक्ति या जुलूस बनाने इसलिए।
ये कैटरपिलर हमारे कुत्तों के लिए एक आकर्षण हैं, लेकिन यह भी एक वास्तविक खतरा है कि हमें इससे बचना चाहिए। वे बाल छिद्रित होते हैं जो प्रभावित क्षेत्र के आधार पर बहुत गंभीर प्रतिक्रियाओं को ट्रिगर कर सकते हैं। अगर वे हवा से बिखरे हुए हैं तो वे कारण बनेंगे, उदाहरण के लिए, ओकुलर प्रेम। असली गुरुत्वाकर्षण संपर्क के कारण होता है, जब कैटरपिलर को चाट या स्नीफ करते समय मुंह, जीभ या नाक में अधिक बार होता है।
आमतौर पर होंठ और जीभ में प्रभावित ऊतक के नुकसान के साथ क्षरण, अल्सरेशन और बाद में नेक्रोसिस होता है। विष कैटरपिलर के बाल से जारी है लंबे समय तक स्थायित्व बाल इसकी विशेष संरचना करने के लिए धन्यवाद तय रहने से एक मजबूत भड़काऊ प्रतिक्रिया का कारण बनता है। हमें अप्रत्यक्ष संपर्क पर भी विचार करना चाहिए, अर्थात, इसके घोंसले के साथ, सीधे कैटरपिलर के साथ नहीं। इसमें आप डंक लगने वाले बाल पा सकते हैं, इसलिए हमें अपने कुत्तों को भी उनसे दूर रखना चाहिए।
क्लासिक लक्षण मौखिक संपर्क है: कुत्ता परेशान है, स्वैलोज़ अक्सर पैर, hypersalivation (ptyalism) के साथ अपना मुँह स्पर्श करें। मिनट के भीतर यह मुंह, यदि लक्षण प्रगति के लिए दमा (सांस) के रूप में सामान्य लक्षण हो सकता है कर सकते हैं अनुमति बंद करने के लिए, स्वर यंत्र शोफ (असमर्थता के जिह्वा (जीभ सूजन) stomatitis (मुंह की सूजन) को विकसित करता है विशेष रूप से इंजेक्शन द्वारा), बुखार, दौरे, सामान्य सूजन प्रतिक्रिया और यहां तक ​​कि मौत भी।
इसलिए, प्रारंभिक उपचार के लिए तुरंत पशु चिकित्सा क्लिनिक में स्थानांतरित करने के लिए बिल्कुल जरूरी और आवश्यक है।
सबसे अच्छा उपाय रोकथाम है, और से बचने के लिए सबसे बड़ा खतरा के इस मौसम में देवदार के जंगलों क्षेत्रों के माध्यम से चलता है और कैटरपिलर या अपने घोंसले साथ संपर्क से बचें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पाइन के साथ मेरा कुत्ता टॉग्गी पानीपाइन के साथ मेरा कुत्ता टॉग्गी पानी
कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?कुत्तों को चिकन की हड्डियों को दिया जाना चाहिए?
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचारजुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार
कुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए जहर और जहरीले खाद्य पदार्थ
क्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरेक्रिसमस में हमारे कुत्ते से बचने के लिए 5 खतरे
पाइन जुलूस यहाँ हैपाइन जुलूस यहाँ है
जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्साजुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
बिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव हैबिल्ली को उसके निचले होंठ में घाव है
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
» » पाइन जुलूस, हमारे कुत्ते से सावधान रहें!
© 2022 TonMobis.com