अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल

अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
सीसी छवि: लूसियो लांडा

कई लोगों की तरह, वसंत हमारे जानवरों को बड़ी असुविधा ला सकता है। एलर्जी और बढ़ी परजीवी सबसे अधिक लगातार स्थितियों का सामना करना पड़ता है। यहां हम कुछ महत्वपूर्ण छोड़ देते हैं ध्यान रखें कि वसंत के आगमन के साथ हमारे पालतू जानवरों के साथ होना चाहिए।

एलर्जी

कुछ जानवर पराग के प्रति संवेदनशील होते हैं क्योंकि किसी भी एलर्जी व्यक्ति के रूप में, फाड़ने, छींकने, श्लेष्म में वृद्धि, सांस की तकलीफ, खुजली और त्वचा की जलन से पीड़ित . इन मामलों में, प्रभावित जानवर का मूल्यांकन करने के लिए एक विशेषज्ञ के पास जाना महत्वपूर्ण है और उपर्युक्त के साथ इसे पर्याप्त उपचार देना महत्वपूर्ण है, कुछ सावधानियां लेना महत्वपूर्ण है जैसे कि:

1. पार्क, चौराहे और उच्च परागण के स्थानों में चलने से बचें। दोपहर में चलना पसंद करें, समय जब वायु पराग स्तर गिरता है।

2. जहां संभव हो, एलर्जी जानवरों को घर में रखें।

3. अपने बिस्तरों और बर्तनों को विशेष रूप से अपने चीजों में पराग और धूल की उपस्थिति को खत्म करने के लिए साफ रखें।

4. अपनी उंगलियों और पैड के बीच विशेष देखभाल के साथ अक्सर अपने पैरों को साफ करें, यह वह जगह है जहां एलर्जी संबंधी पदार्थों का निशान हो सकता है।

कीड़े

वसंत में कई जानवरों जिल्द की सूजन मकड़ी के काटने, मधुमक्खियों या अन्य कीड़े से संबंधित पूछताछ तक पहुँचने के पशु चिकित्सा, तो यह एक प्राथमिकता किसी भी सूजन, जलन या हमारे जानवर के बालों के झड़ने के प्रति सावधान रहना है।

संभावना पर विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए स्नाउट, जीभ या गले में डंक, जो कर सकता था चकमा और सांस लेने की समस्या का कारण बनता है , बिल्लियों में अपनी शिकार प्रकृति की वजह से बहुत आम समस्या है।

इसलिए, हमारे जानवरों के साथ खुली हवा में चलने और बाहर निकलने के दौरान, घर पर आगमन पर अच्छी तरह से जांच करना, किसी भी काटने और समय पर कार्य करने के लिए बहुत सावधान रहना आवश्यक है।




दरिंदा

वसंत ऋतु में परजीवी की अवधि शुरू होती है ज्ञात असुविधा के साथ यह हमारे पालतू जानवरों का कारण बनता है। चिंता करना महत्वपूर्ण है desparasitar कुत्तों और बिल्लियों के लिए आंतरिक रूप से और बाहरी रूप से, ताकि आने वाले महीनों में वे सबसे अच्छे तरीके से गुजर सकें।

tenons

स्पाइक शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में अक्सर एक आम खरपतवार है यह आंखों, कानों और जननांगों जैसे जानवरों के संवेदनशील क्षेत्रों में एम्बेडेड है , अल्सर का कारण बनता है अगर उन्हें समय में नहीं पता चला है। लंबी बालों वाले कुत्तों में स्पाइक अल्सर अधिक बार होते हैं, इसलिए जटिलता से परहेज करते हुए, इस खरपतवार को समय-समय पर हटाने के लिए, प्रत्येक चलने के बाद उन्हें जांचना महत्वपूर्ण है।

जलयोजन

एक बर्तन बनाए रखने पर ध्यान केंद्रित करना महत्वपूर्ण है साफ और ताजा पानी हमारे जानवरों के लिए, वसंत ऋतु में गर्मी बढ़ जाती है और पानी उन्हें याद नहीं कर सकता है।

सूर्य का जोखिम

सर्दियों के महीनों के बाद, जानवरों के लिए सूरज की रोशनी के संपर्क में होना जरूरी है, ताकि वे अपने गुणों का लाभ उठा सकें, मुख्य रूप से जब यह सरीसृप या पक्षियों की बात आती है, तो ठंड के मौसम के दौरान बाहर निकलने की संभावना कम हो जाती है।

सफेद और अल्बिनो कुत्तों और बिल्लियों के मामले में, त्वचा पर कैंसर से बचने के लिए कान, नाक क्षेत्र और पैरों पर सनस्क्रीन लागू करना महत्वपूर्ण है, जिसके लिए वे विशेष रूप से पूर्वनिर्धारित होते हैं। इसके बारे में अपने पशुचिकित्सा से पूछें।

आप देख सकते हैं, सबसे महत्वपूर्ण बात यह हमेशा संभव परिवर्तन है कि हमारे पशुओं, आपकी त्वचा और व्यवहार पर मौजूद हैं ताजा पानी उपलब्ध कराने और अपने इन युक्तियों का हमारे प्यारे साथियों एक अच्छा और खुश वसंत खर्च कर सकते हैं के साथ एक दिन worming, रखने के लिए सतर्क होने की है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जिल्द की सूजनजिल्द की सूजन
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
कुत्तों में खुजलीकुत्तों में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकेंकुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकें
एलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैंएलर्जी लोगों के लिए कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लें क्या हैं
आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।आप अपने कुत्ते के लिए एलर्जी हैं।
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
एलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिएएलर्जी और घास बुखार 9 रणनीतियों को अपने कुत्ते और बिल्ली में कम करने के लिए
हमारी बिल्लियों में एलर्जीहमारी बिल्लियों में एलर्जी
» » अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
© 2022 TonMobis.com