जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा

जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा

कि पाइंस कीड़ा के आकार के अपने कम कायापलट के दौरान अपने जीवन चक्र, प्रभाव यह कारण बनता है, लक्षण और उचित उपचार इस खतरनाक कीट के लिए, एक सत्य जुलूस बनाने: एक और लेख में हम पाइन processionary बारे में बात की व्यक्तियों।

यह एक कैटरपिलर है हमारे कुत्तों के लिए बहुत खतरनाक है चूंकि उनके अच्छे बाल कुत्ते के ऊतकों में गंभीर एलर्जी और यहां तक ​​कि नेक्रोसिस का कारण बन सकते हैं यदि सीधे संपर्क किया जाता है। हालांकि, यह हवा के माध्यम से इसके प्रभाव भी संचारित कर सकता है, इसलिए रोकथाम आवश्यक होगा।

इस हानिकारक कीड़े से संपर्क से बचना बहुत महत्वपूर्ण है, हालांकि, आपके पास कुछ विचारों के बारे में कुछ विचार होना चाहिए जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा . AnimalExpert के इस आलेख को पढ़ते रहें:

आप में भी रुचि हो सकती है: कैनरी में पतंग - लक्षण और उपचार
सूची

जुलूस और कुत्तों

आप आसानी से जुलूस कैटरपिलर की पहचान कर सकते हैं क्योंकि यह पाइन के शीर्ष में बड़े घोंसले बनाता है। सर्दी के अंत और वसंत की शुरुआत के बीच जब पेड़ का कैटरपिलर उतरता है, तो जुलूस बना रहता है।

यह उस समय है जब कैटरपिलर कुत्ते के लिए अधिक खतरनाक है क्योंकि जमीन पर होने पर अधिक प्रत्यक्ष संपर्क हो सकता है। कुत्तों, उनके अथक जिज्ञासा में वे दृष्टिकोण करते हैं यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि यह क्या है।

प्रभाव है कि हमारे कुत्ते processionary विविध एलर्जी और बेचैनी है, जो कुछ लक्षण के माध्यम से पहचाना जा सकता है जिनमें शामिल हैं: सूजन जीभ और लाल (या चोट), छाले, लार, उल्टी, अल्सर ...

प्रत्यक्ष संपर्क की गंभीर स्थिति के सामने, जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सक के पास जाओ तात्कालिकता के बाद से उनके दर्दनाक बाल इतने शक्तिशाली हैं कि वे नेक्रोसिस और यहां तक ​​कि हमारे जानवर की मौत भी पैदा कर सकते हैं। हालांकि, प्राथमिक चिकित्सा में से कुछ के बारे में स्पष्ट होना महत्वपूर्ण है क्योंकि वे हमारे विषाक्त पदार्थों के प्रभाव को कम करके हमारी मदद कर सकते हैं।

जुलूस और कुत्तों

1. कैटरपिलर को उसके मुंह से हटा दें

यदि आपके कुत्ते ने संपर्क किया है और यहां तक ​​कि एक जुलूस कैटरपिलर लगाने की कोशिश की है, तो आपको चाहिए इसे तुरंत अपने मुंह से बाहर ले जाओ हालांकि यह शायद कुछ ऐसा है जो वह डंक और असुविधा से पहले खुद करेगा। हालांकि, अगर आपने स्पष्ट रूप से देखा है कि आपके कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर डाला है, तो आपको इसे जल्द से जल्द उल्टी करनी चाहिए।

1. कैटरपिलर को उसके मुंह से हटा दें

2. प्रभावित क्षेत्र धो लें




दूसरा चरण प्रभावित क्षेत्र को धोना होगा शारीरिक नमकीन समाधान चूंकि गर्मी जुलूस विषाक्त पदार्थों के प्रभाव को कम कर देती है। हालांकि, समय सार का है इसलिए यदि आपके पास सीरम नहीं है तो आप इसका उपयोग कर सकते हैं ताजा और साफ पानी किसी भी स्रोत से अपने सबसे अच्छे दोस्त की जीभ धोने के लिए।

किसी भी मामले में दबाव लागू न करें क्योंकि इसका मतलब कैटरपिलर के बाल खोलना, विषाक्तता में वृद्धि करना है।

2. प्रभावित क्षेत्र धो लें

3. पशुचिकित्सा पर जाएं

जुलूस कैटरपिलर और कुत्ते के बीच संपर्क का उपचार चोटों की गंभीरता के आधार पर भिन्न हो सकता है। सामान्य रूप से, एक उपचार तेजी से अभिनय corticosteroids लेकिन एंटीहिस्टामाइन या एंटीबायोटिक्स के साथ अधिक गंभीर मामलों का भी इलाज किया जाना चाहिए।

याद रखें कि कुत्तों के लिए उपयुक्त मानव दवाएं नहीं हैं, इसी कारण से पेशेवरों को आपको संकेत देने के लिए नहीं जाना चाहिए।

विशेषज्ञ के आगमन के लिए गति और प्रभावशीलता आपके कुत्ते के स्वास्थ्य को निर्धारित करेगी घुटनों से मृत्यु से बचने में सक्षम होना . यह ऐसा कुछ नहीं है जिसे घर पर या प्राकृतिक उपचार के साथ हल किया जा सके।

3. पशुचिकित्सा पर जाएं

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा , हम आपको प्राथमिक सहायता के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
मेरे कुत्ते के पास थोड़ा बल वाला पिछला पैर हैमेरे कुत्ते के पास थोड़ा बल वाला पिछला पैर है
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचारजुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार
अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
कुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथामकुत्तों में हीट स्ट्रोक - लक्षण और रोकथाम
कुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचारकुत्तों में हैशिश या मारिजुआना द्वारा विषाक्तता - लक्षण और उपचार
कुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचारकुत्तों में फ्लू - लक्षण और उपचार
अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?अगर सांप मेरे कुत्ते को काटता है तो क्या करना है?
मेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सामेरे कुत्ते ने क्रिसमस संयंत्र खाया है - प्राथमिक चिकित्सा
» » जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
© 2022 TonMobis.com