पाइन जुलूस यहाँ है

पाइन processionary (Thaumetopoea pityocampa) एक कैटरपिलर कि और दिसंबर और अप्रैल के महीने के पेड़ से बाहर के बीच जमीन के पार एक जुलूस snaking रूपों एक नरम मिट्टी जहां दफन जब तक है।

अब तक, यह सामान्य लगता है। लेकिन यह बग, और केवल अपने कैटरपिलर चरण में, सबसे बड़े खतरों में से एक है कि जब हम मैदान या पार्क में चलने के लिए जाते हैं तो मनुष्यों और जानवरों का सामना करना पड़ता है।

सर्दियों के दौरान वे पाइन की शाखाओं में और कभी-कभी देवदारों पर जेब बनाते हैं, इन प्रजातियों को गंभीर रूप से कमजोर करते हैं। क्षति वे हमारे जंगलों और देवदार खड़ा में पैदा करने के लिए इसके अलावा, वे एक विशेषता यह है कि लोगों और जानवरों के स्वास्थ्य के लिए खतरा हो है: प्रत्येक ट्रैक तीसरे चरण से उनकी पीठ पर चुभने बाल के एक बहुत कुछ शामिल विकास, जो एलर्जी भी हैं।

जब इन कैटरपिलर से भर थैलियों ले जाया जाता है, वे चुभने बाल जो, मनुष्यों या पशुओं की त्वचा के संपर्क में गंभीर एलर्जी, त्वचा पर चकत्ते, आंख में जलन और सांस की समस्याओं के कारण का एक बहुत छोड़ दें।

कैटरपिलर-procesionaria कुत्ता

फरवरी, मार्च और अप्रैल के महीनों में (जोनों के आधार पर) कैटरपिलर घोंसला या जेब जमीन पर उतरते हैं और ठेठ दफन प्रक्रियाओं को बनाते हैं। इस बार यह है, यदि संभव हो, जिसमें और अधिक ध्यान, भुगतान किया जाना चाहिए के रूप में जुलूस कैटरपिलर छोटों जो उन्हें लेने के लिए आने का ध्यान आकर्षित, और एक ही कुत्तों के लिए चला जाता है पर।




हम कुत्तों के मामलों है कि कैटरपिलर के एक घोंसले के पास आते हैं के बारे में पता (वैसे कपास की गेंद का निरीक्षण करने के लिए आ बनाता है) या देवदार processionary की पंक्तियों और गंभीर एलर्जी नुकसान उठाना पड़ा है, तुरंत डॉक्टर के पास ले जाना पड़ा। दुर्भाग्यवश हम कुत्तों को भी जानते हैं जो इस वजह से मर गए हैं।

जोखिम procesionaria कुत्ता

पाइन जुलूस के संपर्क के बाद कुत्तों में मुख्य लक्षण स्नोउट और जीभ की सूजन हो रहे हैं, और यहां तक ​​कि जीभ भी नीली-बैंगनी रंग बदल सकती है। इन मामलों में सबसे महत्वपूर्ण बात जल्दी से कार्य करना है: जानवर के मुंह को गर्म पानी से धोएं और एक आपातकालीन पशुचिकित्सा पर जाएं। सूजन के लिए जल्दी से नीचे जाने के लिए वे urbason इंजेक्ट करने की संभावना है।

हमें आशा है कि इस आलेख ने आपको पाइन जुलूस के साथ इन महीनों का सामना करने वाले खतरों के बारे में कुछ और जानने में मदद की है। हम आपको अपने सभी कुत्ते दोस्तों के साथ साझा करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी के साथ एक इन्फोग्राफिक छोड़ देते हैं। जितना संभव हो सके पार्क और पाइन पथ से बचने की कोशिश करें, और हमेशा हमारे कुत्तों के अच्छे के लिए थोड़ी अधिक सावधानीपूर्वक चलें और इस मामले में, हमारे पूरे परिवार के अच्छे के लिए!

Procesionaria_delpino

Gudog

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पाइन के साथ मेरा कुत्ता टॉग्गी पानीपाइन के साथ मेरा कुत्ता टॉग्गी पानी
वसंत में कुत्तों और एलर्जीवसंत में कुत्तों और एलर्जी
मेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली हैमेरे कुत्ते ने एक जुलूस कैटरपिलर गंध ली है
जुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचारजुलूस और कुत्तों - लक्षण और उपचार
कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?कुत्ते के देखभाल करने वाले घर से कितना कमा सकते हैं?
जुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्साजुलूस से पहले प्राथमिक चिकित्सा
फ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियांफ्लोरिडा में कैटरपिलर प्रजातियां
अपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभालअपने पालतू जानवरों के लिए वसंत देखभाल
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
» » पाइन जुलूस यहाँ है
© 2022 TonMobis.com