पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर

पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर

आप इस सुंदर नस्ल के रूप में करता है, तो अभी तक पता नहीं और इस लेख ExpertoAnimal विस्तार से अधिक मूल बातें आप श्वान को पता होना चाहिए जानना चाहता हूँ के एक प्रशंसक रहे हैं। जो लोग घर पर किया गया है इस कुत्ते पहले जानते हैं कि यह आसान बहुत आसान प्यार करने के लिए परिवार में दौड़ एकीकृत करने के लिए, चाहे पशु या मानव, और सभी कुत्तों की तरह, सबसे आसान की देखभाल के लिए में से एक है।

इसके बाद हम बताते हैं कि क्या हैं पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर , क्या आवश्यक है, अनिवार्य क्या है और इसके विकास के लिए इतना महत्वपूर्ण नहीं होगा। इस नस्ल की देखभाल अन्य नस्लों की देखभाल के संबंध में भिन्न हो सकती है, इसलिए, हम आपको सीखने के लिए आमंत्रित करते हैं और असफल नहीं होते हैं, वे आपको धन्यवाद देंगे।

आप में भी रुचि हो सकती है: जैक रसेल टेरियर के लिए भोजन की मात्रा
सूची

नए सदस्य का चयन

पिल्ला चुनने के समय हमें मुख्य बात यह समझनी है कि वह भागना नहीं है। चाहे हम घर या एक हैचर पर जाएं, हमें खुद को मालिकों से प्रभावित नहीं होने देना चाहिए, क्योंकि वे सभी प्यारे और स्वस्थ हैं। हालांकि यह एक बहुत मजबूत और स्वस्थ दौड़ है, हम अपने मानव परिवार के लिए सबसे अच्छा घोड़ा चुनने की कोशिश करेंगे।

परिवार के घरों में, अधिकांश नर्सरी के विपरीत, वे यह भी देखने के लिए अध्ययन करते हैं कि प्रत्येक छोटा घर किसके साथ घर जाएगा। उनके पास पिल्ले के साथ घनिष्ठ संबंध हैं और नए मालिकों को उनके लिए सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश करेंगे। इस कारण से, कई बार वे भविष्य में हमारे साथ संपर्क करना चाहते हैं, केवल कल्याण सुनिश्चित करें "उनके बच्चों" का।

जितना अधिक हम पिल्लों का अध्ययन कर सकते हैं उतना ही बेहतर हम उन्हें समझ सकते हैं। अलग-अलग समय पर उन्हें देखने के लिए अपने वर्तमान घर, हैचररी या परिवार के कई दौरे करना महत्वपूर्ण है।

यह जूते की एक जोड़ी चुनने के बारे में नहीं है , हमें उन्हें वह महत्व देना चाहिए जो वे लायक हैं, क्योंकि वे अगले 15 वर्षों तक हमारे जीवन का हिस्सा होंगे। हमें न केवल सबसे खूबसूरत या उस खंड को ध्यान में रखना चाहिए जो अधिक शर्मीली है और अक्सर हमारी करुणा जागृत करता है, जिसमें अच्छा स्वास्थ्य, साहस और आजीविका उत्पन्न होती है। पिल्ला चुनना महत्वपूर्ण है जो हमें चुनता है, खेलना चाहता है और नहीं, केवल हमारी बांह के नीचे सुरक्षा। यहां हमारी पसंद की सफलता होगी।

मत भूलना, कि हमने इन स्थानों से अलग किया है, हम जैक रसेल कुत्तों को भी ढूंढ सकते हैं आश्रय, केनेल और आश्रयों जानवरों का अपने मानदंडों के अनुसार सबसे उपयुक्त विकल्प पाएं।

नए सदस्य का चयन

नए घर का आगमन

एक बार जब हमने अपने पिल्ला जैक रसेल टेरियर को अपनाया है तो उसे सबसे अच्छा स्वागत करने का समय है। जब हम उसे अपने घर ले जाते हैं तो उसका सब कुछ होना चाहिए: उसका नया घर। इस नए और अद्भुत चरण में हमें मार्गदर्शन करने के लिए पशुचिकित्सक या उनके पूर्व मालिकों के साथ हमारी योजनाओं पर चर्चा करना भी सही होगा। कुछ चीजें जिन्हें हमें ध्यान में रखना चाहिए आपके आगमन से पहले :

  • यदि दिन ठंडे हैं तो हमें कुछ ऐसा प्रदान करना होगा जो इसे बिस्तर, कंबल या बॉक्स की तरह जमीन से अलग कर दे। "घोंसला" प्रकार का बिस्तर ढूंढना आदर्श होगा, गर्मी की पेशकश के अलावा, आपको सुरक्षित और सुरक्षित महसूस करने में मदद मिलेगी।
  • चलने के लिए जाने के लिए एक दोहन या हार और एक पट्टा खरीदें।
  • खुद को खिलाने के साथ खिलौनों के साथ बनाओ यदि दांत बाहर आ रहे हैं, इस तरह हम इससे बचेंगे कि यह हमारे जूते या घर की किसी अन्य वस्तु को काटता है।
  • इसके आकार, स्टेनलेस स्टील या सिरेमिक के अनुसार एक फीडर और पीने के फव्वारे की तलाश करें। इसके अलावा, उच्च गुणवत्ता वाले छोटे आकार के पिल्ले और कुत्तों के लिए कुछ पुरस्कार और व्यवहार के लिए फ़ीड खरीदें जो आपको शिक्षित करने के लिए सेवा प्रदान करेंगे।
  • अपने शौचालय जैसे ब्रश, कंबल, साबुन के उत्पादों को न भूलें ...
  • अंत में याद रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि पिल्ला एक सुरक्षित घर तक पहुंच जाए, अफसोस की तुलना में रोकना बेहतर है। ढीले तारों को छोड़ने से बचें, जहां यह गिर सकता है, जहरीले पौधे, कचरा, पेंट इत्यादि।

यह महत्वपूर्ण है कि पहले दिन और रात दोनों हम सुरक्षा के साथ कार्य करें और इस तरह, हम अकेले काम करने में सक्षम होने के लिए अपने छोटे से को विश्वास दिलाएंगे। हम उसे अपने मूल घर के बिना अपने नए घर की जांच करने देंगे, ताकि वह अपनी नई दुनिया खोज सके।

बच्चों की तरह, हमारे पिल्ला बहुत आराम की आवश्यकता होगी इस नए चरण में बढ़ने के लिए, घर के बच्चों को यह बताना महत्वपूर्ण है कि केवल बिना आराम के उनके साथ खेलना चाहेंगे। यह 5 साल से अधिक उम्र के बच्चों के साथ एक आदर्श नस्ल है। उनके अच्छे चरित्र, मजबूत फ्रेम और जीवंतता किसी भी समय उन्हें बहुत लोकप्रिय बनाती है।

नए घर का आगमन

पशु चिकित्सा देखभाल




इससे पहले हमने उल्लेख किया था कि वे बहुत मजबूत कुत्ते हैं और, आमतौर पर, उत्कृष्ट स्वास्थ्य के हैं। हालांकि, टीकाकरण अनुसूची का पालन करें और नियमित deworming यह उन्हें किसी भी प्रकार की बीमारी से पीड़ित होने की संभावना कम कर देगा।

माता-पिता का स्वास्थ्य और वह जगह जहां उन्हें लाया गया है, वे हमें अपने स्वास्थ्य से मदद करेंगे। अगर हम अपने माता-पिता और भाई-बहनों से मिल सकते हैं, तो हम जान सकते हैं कि जब हमारे पिल्ला बढ़ते हैं तो क्या उम्मीद करनी चाहिए।

घर के परिवर्तन के तनाव से पहले एक बार कर सकते हैं पशु चिकित्सक का दौरा करें . जब तक हमें अनुमति देता है, हथियारों या वाहक में जाना चाहिए , जिसके साथ हम संक्रमण से बचेंगे जिसे हम बाद में पछतावा कर सकते हैं। एक बार संबंधित टीकों को प्रशासित करने के बाद, हम बिना डर ​​के चारों ओर घूम सकते हैं। इन खूबसूरत जानवरों के संरक्षक के रूप में हमारे कार्यों में से एक है उन्हें स्वस्थ, अच्छी तरह से खिलाया और उचित स्वच्छता के साथ रखना।

पशु चिकित्सा देखभाल

बाल रखरखाव

यह विषय एक विशेष खंड के हकदार है। हमारा जैक है उन्हें सप्ताह में एक बार ब्रश किया जाना चाहिए गंदगी और मृत बालों को हटाने के लिए, एक विशेष दस्ताने या एक ब्रिस्टल ब्रश के साथ। इस तरह आपको अपनी त्वचा के पीएच को नुकसान पहुंचाने से बचने के लिए एक शानदार तरीका, 2 से 3 साल के बीच कम स्नान की आवश्यकता होगी।

उनमें से कठिन बाल उन्हें साल में दो बार कॉल की आवश्यकता होगी ट्रिमिंग यह एक ब्लेड से अधिक नहीं है जो हमारे कुत्ते के बाल को अलग करने के लिए काम करता है, जिससे मृत बाल को हटा दिया जाता है जो नए के साथ उलझा हुआ है। इस कारण से, हम इस तकनीक और न ही बाल कटवाने को ब्रश करने की सलाह देते हैं। याद रखें कि बाल आपके शरीर के तापमान को बनाए रखने में मदद करते हैं।

बाल रखरखाव

छोटे जैक रसेल की शिक्षा

यदि आप हमारे जैक रसेल टेरियर प्रोफ़ाइल का दौरा किया है, तो आप जान लेंगे कि यह एक स्वभावपूर्ण, सक्रिय और उत्सुक कुत्ता है कि आपको जल्द ही एक प्रशिक्षण की जरूरत है अन्य जातियों के विपरीत।

सड़क पर पेशाब करने के लिए उसे सिखाए जाने के अलावा, उसे मार्गदर्शन करने के लिए ताकि वह अपने खिलौनों को काटकर सीख सके, फर्नीचर नहीं, आपको जीवन के 4-5 महीने के आसपास बुनियादी आज्ञाकारिता में उसे शिक्षित करना शुरू कर देना चाहिए। इस स्तर पर पिल्ले आसानी से सीखते हैं और उन्हें बुनियादी प्रशिक्षण आदेश, अच्छे संचार के लिए मौलिक और घर के बाहर उनकी सुरक्षा के लिए शुरू करने का सही समय है। इसके साथ मत भूलना दिन में 5-10 मिनट यह पर्याप्त है, हमें पिल्ला को बोझ नहीं करना चाहिए।

अंत में हम पिल्ला के सामाजिककरण के महत्व को याद करेंगे, एक ऐसी प्रक्रिया जिसमें हमें अन्य लोगों, जानवरों और पर्यावरण को अवश्य पेश करना होगा जिसमें वह रहेंगे। आपकी शिक्षा का यह हिस्सा है डर से बचने के लिए मौलिक और भविष्य में नकारात्मक दृष्टिकोण।

छोटे जैक रसेल की शिक्षा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता हैजैक रसेल टेरियर vgіmito, क्षय प्रस्तुत करता है और खाना चाहता है
जैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती हैजैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती है
जैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला थाजैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला था
फॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती हैफॉक्स टेरियर खून बहता है और फोम उल्टी हो जाती है
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
रॉकेट के साथ जैक रसेल बहुत डरा हुआ हैरॉकेट के साथ जैक रसेल बहुत डरा हुआ है
अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`अमेरिकी नाइट `बोस्टन टेरियर`
हार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियरहार्ड बालों वाले लोमड़ी टेरियर
छोटी सीमा टेरियर शिकारीछोटी सीमा टेरियर शिकारी
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
» » पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर
© 2022 TonMobis.com