जैक रसेल टेरियर के लिए भोजन की मात्रा

जैक रसेल टेरियर के लिए भोजन की मात्रा

खाना हमारे प्यारे साथी को स्वस्थ, मजबूत और खुश होने का आधार है। इसलिए, हमें गुणवत्ता फ़ीड की पेशकश करते समय खर्चों पर कंजूसी नहीं करनी चाहिए यदि हम चाहते हैं कि उनकी सभी पोषण संबंधी आवश्यकताओं को अच्छी तरह से कवर किया जाए। कुत्ते जैक रसेल टेरियर यह अपने छोटे आकार, जीवन शक्ति और आसान देखभाल के लिए सबसे लोकप्रिय है। हालांकि, यह आपकी मांसपेशियों के द्रव्यमान को सही स्थिति में बनाए रखने के लिए पोषक स्तर पर सबसे अधिक मांग में से एक है और भयभीत कैनाइन मोटापे से बचें।

Iquest- यह नहीं पता कि आपके कुत्ते को एक दिन कितना खाना चाहिए? Iquest- क्या आप हमेशा अपने खाने का कटोरा पूरा करते हैं, बिना ग्राम को नियंत्रित किए, और क्या आपने देखा है कि आप कुछ अतिरिक्त पाउंड हासिल करना शुरू कर रहे हैं? iexcl- विशेषज्ञ एंटिमल में सूचित हो जाओ और अपने आहार को नियंत्रित करना शुरू करें! पढ़ना और खोजना जारी रखें जैक रसेल टेरियर के लिए दैनिक भोजन की मात्रा आदर्श।

आप में भी रुचि हो सकती है: कुत्ते के नाम जैक रसेल टेरियर
सूची

दैनिक भोजन की मात्रा किस पर निर्भर करती है?

अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छी फ़ीड का चयन करते समय आपको न केवल भोजन की गुणवत्ता को देखना चाहिए, बल्कि आपके कुत्ते की विशिष्ट आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए डिज़ाइन किए गए उत्पाद को खरीदना भी आवश्यक होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक पिल्ला और वयस्क की पोषण संबंधी आवश्यकताओं, उदाहरण के लिए, पूरी तरह से अलग हैं, साथ ही विशाल आकार के कुत्ते और अन्य खिलौनों की मांग भी हैं। इस तरह, कारक जिन्हें आपको ध्यान देना होगा जैक रसेल टेरियर के भोजन का चयन करते समय निम्नलिखित हैं:

  • उम्र
  • वजन
  • शारीरिक गतिविधि

जैक रसेल टेरियर अपने स्वभावपूर्ण, उत्सुक, सक्रिय और बहुत ही चंचल चरित्र के लिए खड़ा है। इसलिए, यह उन बच्चों या लोगों के घरों के लिए आदर्श है जो अपने प्यारे साथी के साथ लंबे समय तक खेलना पसंद करते हैं। दूसरी ओर, एक छोटे नस्ल का कुत्ता मोटापे से ग्रस्त है, तो व्यायाम आप की जरूरत प्रदर्शन नहीं किया जा रहा है, भोजन उनके पोषण आवश्यकताओं की ऊंचाई पर ठीक अधिक वजन से बचने के लिए प्रदान किया जाना चाहिए।

दैनिक भोजन की मात्रा किस पर निर्भर करती है?

जैक रसेल पिल्ला को कितना खाना चाहिए?

जैक रसेल टेरियर कुत्ता आम तौर पर एक साल की उम्र तक वयस्कता तक पहुंचता है, तब तक आपको पेश करना होगा मैं सीमा के बारे में सोचता हूं कनिष्ठ , पिल्लों की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए विशेष रूप से डिजाइन किया गया है।

अब जब आप जानते हैं कि आपको उन खाद्य पदार्थों को देखना चाहिए जो इंगित करते हैं कि वे हैं कनिष्ठ, यह सुनिश्चित करने के लिए जैक रसेल बेबी बढ़ता और विकसित होता है, इसकी रचना के बारे में बात करना मूलभूत है। इस अर्थ में, यह आवश्यक होगा कि फ़ीड में एक है कैल्शियम, प्रोटीन और फास्फोरस की संतुलित मात्रा सही विकास सुनिश्चित करने के लिए। इसका कारण यह है, हालांकि वयस्कता पहुँच उम्र के एक वर्ष के, उनकी हड्डियों, 10 महीने से बढ़ रहा रोक तो यह तेजी से हड्डी विकास के एक कुत्ते नस्ल और एक अतिरिक्त या कैल्शियम या प्रोटीन की कमी उदाहरण के लिए, है, आप कर सकते हैं गंभीर रूप से उनके विकास को प्रभावित करते हैं। इसके अलावा, भूल नहीं है कि कुत्ते एक मांसाहारी जानवर है, तो यह आदर्श है कि प्रोटीन की मात्रा, मांस या मछली से आता है 25% से अधिक नहीं है। दूसरी ओर, ओमेगा 3, जानवर मूल के भी पर, स्वस्थ त्वचा और पिल्ला के कोट, और विटामिन ई, बी और सी बनाए रखने के लिए अत्यधिक फायदेमंद होते हैं

कुत्ते को सबसे अच्छा खाना प्रदान करने के लिए, हम आपको उन फ़ीडों को त्यागने की सलाह देते हैं जो आटा और अनाज पर उनकी संरचना का आधार रखते हैं, क्योंकि वे खराब गुणवत्ता का संकेत देते हैं। याद रखें कि आपके प्यारे साथी का स्वास्थ्य हड़ताल पर है, और आपको इसे स्वस्थ और मजबूत बनाने के लिए एक गुणवत्ता फ़ीड प्रदान करना होगा। इसके अलावा, निम्नलिखित युक्तियों पर ध्यान दें:

  • जैक रसेल के जीवन के पहले पांच महीनों के दौरान, इसकी वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए भोजन की दैनिक खुराक बढ़ाने की सिफारिश की जाती है। एक बार छठे महीने तक पहुंचने के बाद, अधिक वजन से बचने के लिए इसे कम करने की सिफारिश की जाती है।
  • चार महीने तक , दैनिक खुराक चार खुराक में पेश किया जाना चाहिए।
  • चार से छह महीने तक , इसे प्रति दिन तीन खुराक में कम किया जाना चाहिए।
  • छः के बाद , आप दो शॉट्स में पिल्ला के भोजन को राशन कर सकते हैं।

अब, हम एक टेबल साझा करते हैं दैनिक ग्राम की सिफारिश की जैक रसेल टेरियर पिल्ला के लिए उम्र और वजन के अनुसार वयस्क पहुंच जाएगा। हां, खुराक की गणना किलोग्राम के आधार पर की जाती है जो कुत्ते का वजन वयस्कता तक पहुंचने के बाद होता है, एक तथ्य यह है कि केवल पशुचिकित्सा ही प्रदान कर सकता है।

जैक रसेल पिल्ला को कितना खाना चाहिए?

एक वयस्क जैक रसेल कितना खाना चाहिए?

जैसा कि हमने पिछले खंड में एक बार चर्चा की थी 12 महीने की आयु से अधिक हो गया कुत्ता वयस्क बन जाएगा और इसलिए, उनके पोषण संबंधी जरूरतों और दैनिक मात्रा में भोजन को अनुकूलित करना चाहिए। इस बिंदु पर, प्रति दिन ग्राम की गणना आपके वजन और शारीरिक गतिविधि स्तर के आधार पर की जाएगी। ऐसा करने के लिए, आपको पता होना चाहिए कि एफसीआई द्वारा निर्धारित जैक रसेल टेरियर का नस्ल मानक निर्धारित करता है कि अधिकतम वजन जो कि 6 किलो हो सकता है, और क्रॉस के लिए 30 सेमी मापता है। यदि आप उस संख्या से अधिक हो जाते हैं, तो आप मोटापा से पीड़ित हो सकते हैं और आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए ताकि आपको सर्वोत्तम आहार का पालन किया जा सके।




कैन के इस चरण में, आपको उनको देखना होगा सीमा की फ़ीड वयस्क कि उनके पास पशु उत्पत्ति (मांस या मछली) का 30% प्रोटीन, 15-20% फल और सब्जियां और लगभग 15% वसा है। चूंकि जैक रसेल टेरियर एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है, जिसके लिए बहुत सारी ऊर्जा जला दी जाती है, इसके लिए भी अपनी मांसपेशियों के द्रव्यमान को सही परिस्थितियों में बनाए रखने के लिए ऊर्जा की एक बड़ी मात्रा में उपभोग करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, प्रोटीन के प्रतिशत और वसा के प्रतिशत के बीच संतुलन को बनाए रखना आवश्यक है।

अगर आपको एक गुणवत्ता वाली फीड मिली है जो आपके कुत्ते की जरूरतों को पूरा करती है लेकिन इसमें कुछ फल और सब्जियां हैं, तो ध्यान रखें कि ताजा खाद्य पदार्थों के माध्यम से यह प्रतिशत आपको पेश किया जा सकता है। कुत्तों के लिए सबसे अच्छे फल और सब्जियों पर हमारे लेख की जांच करें। बेशक, अपने आहार के इस हिस्से को नजरअंदाज न करें क्योंकि इन उत्पादों में शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो सेलुलर ऑक्सीकरण को रोकने और कुत्ते की जीवन शक्ति के नुकसान के लिए आवश्यक हैं।

इसके बाद के संस्करण के अलावा, आदर्श फ़ीड पशु ओमेगा 3 फैटी एसिड, कैल्शियम, फास्फोरस, लोहा और विटामिन दोनों ऊर्जा योगदान आपके शरीर को स्वस्थ त्वचा और कोट सुनिश्चित करने के लिए की जरूरत है प्रदान करते रहेंगे। इसके अलावा, भूल नहीं है कि जैक रसेल एक कुत्ता अधिक वजन जा रहा है की संभावना है, इसलिए वह व्यायाम की जरूरत अभ्यास किया और खेल के लिए घंटे devotes अपने मन को प्रोत्साहित करने।

निम्न तालिका की जांच करें और खोजें एक वयस्क जैक रसेल टेरियर के लिए दैनिक भोजन की मात्रा जैसा कि हमने पहले कहा था, यदि आप चाहें तो आप दो ले ले सकते हैं।

एक वयस्क जैक रसेल कितना खाना चाहिए?

एक बुजुर्ग जैक रसेल कितना खाना चाहिए?

एक बार सात वर्षीय खत्म होने के बाद, ऐसा माना जाता है कि कुत्ता बूढ़ा हो गया है और इसलिए, इसे उपभोग करने के लिए जाना चाहिए मैं सीमा के बारे में सोचता हूं वरिष्ठ . इस स्तर पर, यह भोजन कैल्शियम, फॉस्फोरस की पेशकश जारी रखने के लिए और अपने शरीर और हड्डी प्रणाली की जरूरत है लौह करने के लिए आवश्यक खनिजों की मात्रा पर विशेष ध्यान देना करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। अन्य बीमारियों के बीच ध्यान रखें कि कुत्ते की इस नस्ल पटेलर अव्यवस्था की संभावना है, और इसलिए हमारी सलाह है कि आप एक है जो आप के लिए सबसे अच्छा के लिए प्रोत्साहित में खनिजों की आदर्श प्रतिशत बताता है होना करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना उनके स्वास्थ्य।

वृद्धावस्था के दौरान मोटापे से ग्रस्त होने की प्रवृत्ति बढ़ जाती है और इसलिए, वयस्कता के दौरान वसा का प्रतिशत संकेत से कम होना चाहिए। दूसरी ओर, विटामिन और ओमेगा 3 फैटी एसिड अभी भी कई वर्षों के लिए सक्रिय और महत्वपूर्ण जैक रसेल रखने प्राप्त करने के लिए अपने आहार में मौजूद होना चाहिए। इस अर्थ में, आप भी बुजुर्गों के लिए अपने बालों वाले साथी विटामिन की खुराक की पेशकश करने का विकल्प रखते हैं, हमेशा पशुचिकित्सा की देखरेख में। और भूल नहीं है कि व्यायाम अभी भी कुत्ते तनाव और मन में दबा ऊर्जा रिलीज करने के लिए मदद करने के लिए आवश्यक है, तो आप सिर्फ यह ध्यान रखें कि, के रूप में वर्षों से गुजरती हैं, तो आप प्रकार और शारीरिक गतिविधि के स्तर अनुकूल करने के लिए होगा में रखना है। बुजुर्ग कुत्तों के लिए सबसे अच्छी गतिविधियों के बारे में हमारे लेख को याद न करें।

इस चरण में, जैक रसेल के लिए दैनिक भोजन की मात्रा बनी हुई है , वजन और शारीरिक गतिविधि के स्तर के दिशानिर्देशों का पालन करना। यहां, संशोधित करने की सिफारिश की जाती है कि क्रोकेट या फीड का प्रकार है, क्योंकि इंसानों के साथ, कुत्ते के दांत समय के साथ कमजोर हो सकते हैं। इस तरह, छोटे क्रोक्वेट्स, गीले भोजन के साथ सूखे फ़ीड को वैकल्पिक रूप से चुनने या कुछ दांतों वाले बहुत पुराने कुत्तों में चुनने के लिए सलाह दी जाती है, सीधे डिब्बाबंद भोजन पर जाएं।

यदि आप देखते हैं कि आपके बुजुर्ग जैक रसेल कुछ रोगविज्ञान के लक्षण दिखाते हैं, जैसे उल्टी, दस्त या भूख की कमी, संकोच न करें और पशु चिकित्सक के पास जाओ . याद रखें कि अब आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली कमजोर है, साथ ही आपके शरीर को सामान्य रूप से, और आपको अपने सभी व्यवहारों पर ध्यान देना चाहिए। जैक रसेल की सबसे आम बीमारियों के बारे में जानें और जीवन की सर्वोत्तम गुणवत्ता, या समय पर कार्य करने के समय पर डिटेक्टाल की पेशकश करके इसके विकास को रोकें।

एक बुजुर्ग जैक रसेल कितना खाना चाहिए?

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जैक रसेल टेरियर के लिए भोजन की मात्रा , हम अनुशंसा करते हैं कि आप संतुलित आहार के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको ExpertoAnimal का निःशुल्क ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
जैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती हैजैक रसेल टेरियर अक्सर रोता है और उसकी बूंद पीले रंग की होती है
जैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला थाजैक रसेल टेरियर को केवल अपनी पहली डिलीवरी में पिल्ला था
जैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्लजैक रसेल टेरियर कुत्ते नस्ल
रॉकेट के साथ जैक रसेल बहुत डरा हुआ हैरॉकेट के साथ जैक रसेल बहुत डरा हुआ है
जैक रसेल खाना नहीं चाहता है और वह फेंक रहा हैजैक रसेल खाना नहीं चाहता है और वह फेंक रहा है
पिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियरपिल्ला देखभाल जैक रसेल टेरियर
कुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियरकुत्ते नस्ल जैक रसेल टेरियर
कुत्ते जैक रसेल टेरियर के लिए नामकुत्ते जैक रसेल टेरियर के लिए नाम
प्रोफाइल: जैक रसेल टेरियरप्रोफाइल: जैक रसेल टेरियर
जैक रसेल टेरियर: शुद्ध ऊर्जाजैक रसेल टेरियर: शुद्ध ऊर्जा
» » जैक रसेल टेरियर के लिए भोजन की मात्रा
© 2022 TonMobis.com