कुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकें

कुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकें

अस्थमा श्वसन पथ की एक बीमारी है जो ब्रोंची और फेफड़ों को सामान्य रूप से सांस लेने से रोकती है, एक प्रतिक्रिया जो मुख्य रूप से एलर्जी कुत्तों को प्रभावित करती है।

क्या कुत्ते को दमा हो सकता है?

जवाब हां है, हालांकि यह दुर्लभ है, यह हर लाख कुत्तों में से केवल 1 को प्रभावित करता है। कारण इसकी शारीरिक रचना के कारण है जो मनुष्यों और बिल्लियों से अलग है, और यह है कि उनके पास कम लोचदार फेफड़े हैं और ब्रोन्ची में स्पैम नहीं पीते हैं जो अस्थमा का कारण बनते हैं। अस्थमा का प्रतिशत बिल्ली की दुनिया में अधिक है, जो बिल्लियों के 10% को प्रभावित करता है। एलर्जी या ब्रैचिसेफैलिक सिंड्रोम कुत्ते आमतौर पर अधिक तीव्र और पुरानी श्वसन समस्याओं के लिए प्रवण होते हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि उन्हें अस्थमा है। अस्थमा का आनुवंशिक कारक होता है लेकिन श्वसन एलर्जी के विकास से भी ठीक से इलाज नहीं किया जा सकता है।
अस्थमा का कारण क्या होता है?




यद्यपि कारण अज्ञात है, अस्थमा आनुवंशिक पूर्वाग्रह और बाहरी पर्यावरण एजेंटों (धूल, पराग, धुआं, पतंग ...) से संबंधित है। जानवर की ब्रोंची एलर्जी, करीबी, आग लगने और श्लेष्म के साथ अवरुद्ध करने के लिए प्रतिक्रिया करती है, जिससे घुटने के खतरे में हवा के मार्ग में बाधा आती है। यह एक संक्रामक श्वसन रोग जैसे निमोनिया या ब्रोंकाइटिस से भी लिया जा सकता है।
अस्थमा के लक्षण क्या हैं?

अस्थमा ब्रोंची, सूजन और श्लेष्म के अतिरिक्त उत्पादन की संकीर्णता पैदा करता है जो लक्षण और श्वसन संकट का कारण बनता है। , व्यायाम करते समय नहीं ऑक्सीजन और धीमी गति से आंदोलनों, सुबह बलगम और प्रतिक्रिया की कमी से थकान वृद्धि हुई एलर्जी अचानक खाँसी के साथ संपर्क करने के लिए, हांफते और घरघराहट खुले मुंह के साथ कुत्ते repira inwhichthe ये प्रकट वायु सेवन की सुविधा के लिए (सांस लेने पर तीव्र सीटी)। मॉनिटर लक्षण संभव एलर्जी और सांस की समस्याओं के लिए जाँच की और अस्थमा के दौरे, और दम घुटने की तरह अधिक गंभीर प्रतिक्रियाओं के लिए अग्रणी से बचने की जानी चाहिए। याद रखें कि यदि फेफड़ों एलर्जी जानवरों लगातार पदार्थ के अधीन होती हैं आप संवेदनशील प्रतिक्रिया हो जाते हैं और पुरानी अस्थमा हो सकता है।
अस्थमा का इलाज कैसे किया जाता है?

अस्थमा का विश्लेषण पशु चिकित्सा विश्लेषण द्वारा किया जाता है जिसमें गर्भपात, छाती एक्स-रे और रक्त विश्लेषण होता है। छिटपुट हमले होते जब ब्रोंकोडाईलेटर्स ऐसे ब्रांकाई खोलने के लिए और हवा के मार्ग की सुविधा के लिए बच्चों के साथ उपयोग किए जाने वाले के रूप में लागू किया जा सकता है इनहेलर के लिए आवेदन किया, ऑक्सीजन थेरेपी भी कुत्ते अस्थमा का दौरा से तेजी से ठीक करने के लिए मदद करता है। पुरानी अस्थमा के हमलों के मामलों में, जीवन के लिए नियमित रूप से दवा की आवश्यकता हो सकती है क्योंकि अगर अनुपचारित और भी अधिक अगर आप हृदय रोग है, क्योंकि यह घुटन का खतरा बढ़ जाता। लेकिन हमेशा आदर्श बात निवारक उपचार करने और अस्थमा के दौरे के कारण से बचने या कम करने के लिए है।
अस्थमा को कैसे रोकें?

आदर्श रूप में, अस्थमा के हमलों को रोकने के लिए, जहाँ तक संभव, धूल और धुआं वातावरण के रूप में निकाल दिया जाएगा अच्छा नियंत्रण लेने के अलावा allergenic पदार्थों ट्रिगर, हमलों वापस नहीं मदद करेगा crónico.Conviene को कम से बचने के लिए है deworming के साथ और जानवर को अधिक वजन होने की अनुमति नहीं है।
घर पर स्वच्छता। यदि आपका कुत्ता धूल से एलर्जी है तो आपको धूल को कम करने और पतंगों को मारने के लिए घर पर अत्यधिक देखभाल करना चाहिए। वैक्यूम अक्सर और सभी कालीन और असबाब को बनाए रखते हैं जो कणों को अच्छी तरह साफ और हवादार इकट्ठा करते हैं। पर्यावरण सूखापन से बचें, आप हवा में मौजूद कणों को कम करने के लिए एक humidifier रख सकते हैं। यदि आपका कुत्ता एलर्जी है
पराग के संपर्क में आने से बचें। यदि आपका कुत्ता पराग से एलर्जी है, तो आपको सावधान रहना चाहिए और कुत्ते को उन घंटों और क्षेत्रों में चलने से बचाना चाहिए जहां अधिक मात्रा में पराग होता है, खासकर वसंत ऋतु में, जो तब होता है जब इन प्रकार की एलर्जी प्रतिक्रियाएं बढ़ती हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अस्थमा आपकी बिल्ली के सांस लेने में 12 चालेंअस्थमा आपकी बिल्ली के सांस लेने में 12 चालें
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
अस्थमा वाले बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैंअस्थमा वाले बच्चों के लिए सबसे अच्छे पालतू जानवर क्या हैं
पालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता हैपालतू जानवरों के लिए एलर्जी: पशु एलर्जी क्या ट्रिगर करता है
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
अस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचारअस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचार
घोड़ा अस्थमाघोड़ा अस्थमा
अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटीअस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटी
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
अस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करेंअस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करें
» » कुत्तों में अस्थमा का पता लगाएं और रोकें
© 2022 TonMobis.com