अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटी

यह घरघराहट, खांसी, सीने में जकड़न और सांस लेने में कठिनाई का अस्थमा के लक्षण का कारण बनता है। तथ्य यह है कि अस्थमा लाइलाज है के कारण, उपचार जीवन के लिए आवश्यक है। आधुनिक उपचार को नियंत्रित करने और इस तरह के इनहेलर के रूप में बचाव उपचार के लिए लंबे समय तक दवा भी शामिल है। हालांकि, हजारों वर्षों से, जड़ी बूटी चीनी चिकित्सा, आयुर्वेदिक चिकित्सा और मूल निवासी अमेरिकियों में इस्तेमाल किया गया है, सूजन को कम अपने वायुमार्ग खोलते हैं, तो भीड़ को कम करने और अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए। तनाव के बाद से अस्थमा का दौरा करने के लिए एक ट्रिगर हो सकता, जड़ी बूटियों के कई तनाव के इलाज के लिए भी यह दमा और इसके विपरीत इलाज में मदद करता है। इन जड़ी बूटियों शरीर को आराम, वायु-मार्ग कसना को कम करने और अस्थमा के हमलों की घटनाओं को कम कर देता है। नींबू बाम, लैवेंडर, कैमोमाइल, passionflower, जई, जिनसेंग, gotu कोला, एंजेलिका, कोको, कॉफी, अदरक, नद्यपान जड़, अजमोद, Elderberry, नीलगिरी नीचे सूचीबद्ध और जड़ी बूटियों के अलावा पर लाभकारी प्रभाव पड़ा है दमा के इलाज में श्वसन प्रणाली।

एनीस एनिस श्वसन पथ के उद्घाटन के साथ अस्थमा का इलाज करने में सक्षम है और खांसी और डिस्पने से छुटकारा पाता है। एनीज एक उम्मीदवार है जो श्वसन पथ से कफ और स्राव को कम करने में मदद करता है। स्वीप कन्जेशन, जो वायुमार्ग और संयुक्त की बाधाओं का कारण बन सकता है।

Helenio-Helenio सांस, छाती रोग, फेफड़ों के रोगों, दमा और ब्रोंकाइटिस के इलाज के लिए इस्तेमाल किया जा सकता। यह परेशान ब्रोन्कियल खाँसी पीड़ा कम करने के लिए इस्तेमाल और कफ मदद करता है। अलिकेंपेन सबसे अच्छा है जब इस तरह के स्वर्णधान्य, सफेद horehound, कोल्टसफ़ूट, परिफुफ्फुसशोथ जड़, फेफड़े और येरो के रूप में अन्य जड़ी बूटियों के साथ संयोजन में उपयोग किया है। अलिकेंपेन एक काढ़े या अर्क, जिसमें 1 चम्मच गर्म पानी जोड़ा जाता है में इस्तेमाल किया जा सकता है और एक दिन में तीन बार पिया।

Grindelia एक expectorant, antispasmodic और विरोधी भड़काऊ ब्रोन्कियल समस्याओं, श्वसन दोष कफ और अस्थमा के उपचार Grindelia-है। यह छोटे ब्रोन्कियल नलियों की दीवारों में मांसपेशियों पर एक आराम प्रभाव पड़ता है। यह स्पष्ट बलगम मदद करता है। Grindelia दिल की दर को धीमा कर देती और ब्रोन्कियल तंत्रिका अंत desensitizes, आसान साँस लेने में बना रही है। सूखे पत्तियां और फूल चाय और टिंचर में किया जाता है। 10-15 मिनट के लिए गर्म पानी में भिगोकर 3 बार एक दिन ले लो। इस तरह के गुर्दे में जलन के रूप में कुछ अनुभव साइड इफेक्ट।

Hyssop Hyssop- पवित्र पौधे की सफाई माना जाता है। इसमें प्रत्यारोपण, एंटीस्पाज्मोडिक, जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण हैं। हिससोप अस्थमा के कारण खांसी को दबाने के लिए उपयोगी है। हंसॉप फेफड़ों की बीमारियों, फुफ्फुस, अस्थमा, सर्दी, ब्रोंकाइटिस और श्वसन संक्रमण के लिए निर्धारित किया गया है। Hyssop सुखदायक है और फेफड़ों से कफ को निष्कासित करने में मदद करता है। संभव विषाक्तता के कारण तलछट केवल थोड़े समय के लिए उपयोग किया जाना चाहिए। पत्तियां और फूल अपने आवश्यक तेलों से आसवित होते हैं। हिससोप अन्य जड़ी बूटियों जैसे लैवेंडर, चंदन, यलंग यालंग, रोसमेरी, ऋषि, साइप्रस, जीरेनियम और नींबू के साथ अच्छी तरह मिलाता है।

जंगली चेरी बार्क-जंगली चेरी छाल प्रत्यारोपण, अस्थिर, टॉनिक और विरोधी गुणों के साथ एक हल्का शामक है। यह चिड़चिड़ाहट, लगातार खांसी, ब्रोंकाइटिस, खांसी खांसी और परेशान श्वसन श्लेष्मा है। फेफड़ों में संवेदी नसों को शांत करने के दौरान खांसी प्रतिबिंब कम हो जाता है, जो सांस लेने में मदद करता है। जंगली चेरी छाल विषाक्तता के जोखिम के कारण दीर्घकालिक उपयोग के लिए नहीं है और सूजन पैदा कर सकती है। अस्थमा के प्रभावी ढंग से इलाज के लिए इसे अन्य जड़ी बूटियों के साथ जोड़ा जाना चाहिए। जंगली चेरी छाल को एक जलसेक में बदल दिया जाता है और दिन में 3 बार लिया जाता है।




मदरवोर्ट-माईवॉर्ट एक एंटीस्पाज्मोडिक, हल्का शामक और आरामदायक शामक है। रक्त वाहिकाओं और शांत तंत्रिकाओं को आराम से रक्त प्रवाह में सुधार करता है। मदरवार्ट फेफड़ों के स्पैम को कम करके अस्थमा, ब्रोंकाइटिस और फेफड़ों की समस्याओं से राहत देता है। आमतौर पर mullein के जलसेक के साथ मिश्रित। दिन में 3 बार लेने की सिफारिश की जाती है।

Mullein Mullein - एक श्वसन, एंटीस्पाज्मोडिक, एंटीबायोटिक और प्रत्याशित टॉनिक है। इसका उपयोग खांसी, घरघराहट और अस्थमा के कारण सांस लेने में कठिनाई को खत्म करने के लिए किया जा सकता है। Mullein श्लेष्म झिल्ली को राहत देता है, श्वसन पथ में सूजन और ब्रोंकोस्पस्म को कम करता है। Mullein एम्फिसीमा, सर्दी, फ्लू, ब्रोंकाइटिस, pertussis और अस्थमा का इलाज कर सकते हैं। श्लेष्म का उत्पादन उत्तेजित होता है, जिससे उम्मीद को सही करना संभव हो जाता है। चाय में प्रयुक्त Mullein अस्थमा के दौरे से राहत में तेजी से और अधिक प्रभावी ढंग से काम करता है।

गिंगको बिलोबा-गिंगको बिलोबा ब्रोंकोडाइलेटर के रूप में कार्य करता है और फेफड़ों में सूजन को कम करता है। रक्त वाहिकाओं का विस्तार और मजबूती, जो नुकसान को कम करता है और रक्त की आपूर्ति में सुधार करता है। कुछ अध्ययनों से पता चलता है कि अस्थमा के दौरे की आवृत्ति को कम करने में सक्षम गिंगको। गिंगको बिलोबा एक एंटीऑक्सीडेंट है। एक गोली या तरल के रूप में एक पूरक के रूप में Gingko पाया जा सकता है।

हल्दी हल्दी एक एंटीसेप्टिक, अस्थिर उत्तेजक, परिवर्तनशील, जीवाणुरोधी और सौम्य है। इसका उपयोग चीनी दवा और आयुर्वेदिक दवा में सूजन के इलाज के लिए किया गया है। हल्दी में एंटी-भड़काऊ और एंटीऑक्सीडेंट के रूप में ब्रोंकोडाइलेटर प्रभाव होता है। हल्दी को चाय में बनाया जा सकता है, गर्म पानी या गर्म दूध में डुबोया जा सकता है, या खाद्य पदार्थों में जोड़ा जा सकता है।

स्वास्थ्य हर दिन, अपने जीवन को पूरी तरह से जीते रहो! https://universalhealthinfo.com/Herbs_for_Asthma.html

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
अस्थमा को सुधारने के लिए सुझावअस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
सर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटीसर्वश्रेष्ठ मुँहासा उपचार - प्राकृतिक जड़ी बूटी
लाभ mentha piperitahealthलाभ mentha piperitahealth
औषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करेंऔषधीय जड़ी बूटी बवासीर से राहत प्राप्त करें
अस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचारअस्थमा के लिए 13 प्रभावी घरेलू उपचार
ब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादनब्रोन्कियल अस्थमा हमले की दवाएं - अस्थमा के दौरे को खत्म करने के लिए सम्मोहन चिकित्सा निष्पादन
अस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करेंअस्थिर दवा अस्थमा के बारे में तथ्यों की खोज करें
हर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैंहर्बल किडनी पत्थर - चमत्कारी जड़ी बूटियों गुर्दे की पत्थरों को दूर करते हैं
हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..हर्बल वैकल्पिक दवा: मधुमेह, रक्तचाप, अस्थमा, रजोनिवृत्ति ..
» » अस्थमा के लक्षणों को कम करने के लिए जड़ी बूटी
© 2022 TonMobis.com