अस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव




1. छाती के बजाय डायाफ्राम या पेट से सांस लेने का अभ्यास करें। जब आप ठीक से सांस ले रहे हैं तो पेट सांस लेने को दबाएगा, और निकालने के दौरान अनुबंध या निचोड़ जाएगा। छाती और कंधे नहीं बढ़ते हैं।

2. यदि आप घरघराहट शुरू करते हैं या सांस से बाहर निकलते हैं तो धीमे साँस लेने की कोशिश करते हैं जबकि आप अपने शरीर को आराम करते हैं। इससे शरीर में ऑक्सीजन की मांग कम हो जाती है। यदि आप धीरे-धीरे या रोक रहे हैं।

3. धूम्रपान बंद करो या जब भी संभव हो धूम्रपान के साथ कमरे में बाहर जाओ। यदि आप धूम्रपान करने वाले के साथ रहते हैं जो धूम्रपान छोड़ने या धूम्रपान करने के लिए बाहर जाने का प्रस्ताव करता है और फिर वायु फ़िल्टर के उपयोग को प्रोत्साहित करता है या गर्भ धारण करता है कि धूम्रपान करता है। सेकेंडहैंड धुएं के खतरों को कम मत समझें, खासकर बच्चों और बुजुर्गों में।

4. विकल्प के अभ्यास के रूप में तैराकी का प्रयास करें। बढ़ी आर्द्रता ब्रोंची के स्पैम के जोखिम को कम करने लगती है। धीरे-धीरे अपने पैर या स्थिर बाइक पर शुरू करना कार्डियोवैस्कुलर सहनशक्ति को सुरक्षित रूप से बेहतर बना सकता है।

5. पानी या तरल पदार्थ से अधिक में चश्मा पीना। तेजी से सांस लेने के साथ निर्जलीकरण करना आसान है। थोड़ी नियमित चाय स्वीकार्य है, क्योंकि इसमें दमो ब्रोमाइड नामक ब्रोंची को आराम करने के लिए एक रसायन है, जो अस्थमा थियोफाइललाइन के समान है।

6. आप तीन से अधिक बार एक हफ्ते में इस तरह के Albuterol के रूप में एक बचाव इनहेलर उपयोग कर रहे हैं या तो एक और इनहेलर के रूप में और / या Singulair की तरह एक गोली एक निवारक दवा पड़ सकता है। अस्थमा के साथ रहो। गिरावट के पहले संकेत पर, जल्द ही दवाओं का उपयोग करें। अंत में उसे कम दवा की आवश्यकता होगी। यदि आपके लक्षण अधिक बार हो जाते हैं तो अपने डॉक्टर को बताना सुनिश्चित करें। संक्षेप में, प्रतीक्षा न करें।

7. अक्सर, अस्थमा वाले लोगों को भी पराग, जानवरों और धूल के लिए एलर्जी होती है। एलर्जी परीक्षणों के बारे में अपने डॉक्टर से बात करें कि यह देखने के लिए कि क्या desensitization इंजेक्शन समस्या का इलाज करते हैं। अगर वे होते हैं, तो आपकी यात्रा के दौरान नाक की भीड़ और खुजली, पानी की आंखें, साइनस की समस्या का जिक्र करना सुनिश्चित करें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अस्थमा आपकी बिल्ली के सांस लेने में 12 चालेंअस्थमा आपकी बिल्ली के सांस लेने में 12 चालें
फारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकनफारसी बिल्ली कैमियो लाल छायांकन
धूम्रपान की बुराईधूम्रपान की बुराई
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में अस्थमा है या नहीं
धूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा हैधूम्रपान छोड़ना आपके पालतू जानवर के लिए अच्छा है
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
हम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैंहम क्या जानते हैं कि हम क्या धूम्रपान करते हैं
धूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसेधूम्रपान छोड़ने के लिए तैयार: cravings आदत से निपटने के लिए कैसे
रेगिस्तान में मैचों के बिना आग कैसे शुरू करेंरेगिस्तान में मैचों के बिना आग कैसे शुरू करें
धूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं हैधूम्रपान के बिना सिगरेट धूम्रपान में जला नहीं है
» » अस्थमा को सुधारने के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com