एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ

एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ

iquest- अपने घर को एक के साथ साझा करें वयस्क कुत्ता जो नहीं जानता कि कैसे पट्टा पर चलना है ? वयस्क कुत्तों को अपनाने के मामलों में यह एक विशेष रूप से आम स्थिति है, क्योंकि उनमें से कई को आवश्यक देखभाल नहीं है और पहले पट्टा पर बाहर नहीं गए हैं। कभी-कभी, इस स्थिति में अन्य समस्याएं शामिल की जाती हैं, जैसे दुर्व्यवहारित कुत्तों के मामले में, जिसका प्रशिक्षण डर और असुरक्षा की प्रतिक्रियाओं के कारण अधिक जटिल हो सकता है।

किसी भी मामले में, अपने पालतू जानवरों के संतुलन के लिए दैनिक चलन बिल्कुल जरूरी है। इसलिए, ExpertoAnimal के इस आलेख में हम आपको दिखाते हैं एक पट्टा पर चलने के लिए एक वयस्क कुत्ते को कैसे सिखाया जाए.

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक बिल्ली को पट्टा पर सवारी करने के लिए कैसे सिखाया जाए?
सूची

सामान के लिए आदत

एक पट्टा पर चलने के लिए एक वयस्क कुत्ते को सिखाने के लिए आपको मुख्य रूप से प्यार और धैर्य की आवश्यकता होगी और यह सुनिश्चित करने का लक्ष्य कि यह सीखना आपके कुत्ते के लिए सुखद और आनंददायक सीखना है। नए ज्ञान को सुखद बनाने के लिए, यह भी प्रगतिशील होना चाहिए। इस अर्थ में, आपको सबसे पहले जो हासिल करना होगा वह यह है कि आपके पालतू जानवरों को सामान के लिए उपयोग किया जाता है जो सवारी के दौरान इसके साथ होंगे: हार और पट्टा.

पहले उदाहरण में आपको कॉलर से शुरू करना चाहिए, इसे बाद में गंध करने में सक्षम होने के बिना इसे न रखें, फिर उसके प्लेसमेंट पर जाएं और इसे कुछ दिनों तक छोड़ दें जब तक आपको लगता है कि यह अब आपके कुत्ते के लिए एक अजीब तत्व नहीं है। फिर, यह पट्टा की बारी होगी और, हार के साथ, आपको पहले इसे गंध करने और इसके बनावट से परिचित होना चाहिए। हम कम से कम पहली बाहरी सवारी के दौरान कम से कम नियंत्रण की सुविधा के लिए एक गैर-खींचने योग्य पट्टा का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

पहले 2 दिनों के लिए उस पर पट्टा न डालें, बस इसे अपने हाथों में रखें और इसे पूरे दिन कुछ पलों तक रखें।

सामान के लिए आदत

घर के अंदर चलने का सिमुलेशन

यह जरूरी है कि आप अपने कुत्ते को इससे बाहर ले जाने से पहले घर के अंदर कई पैदल चलें। ऐसा करने के लिए, आपको चाहिए अपने कुत्ते को शांत करो पट्टा रखने से पहले। एक बार जब आप इसे स्थानांतरित कर लेते हैं, तो दृढ़ता से अपनी तरफ चलें, अगर वह खींचना चाहता है, तब तक रुकें जब तक कि वह भी बंद न हो जाए - हर बार जब वह आपकी आज्ञा मानता है और व्यवहार करता है, तो सीखने को मजबूत करने के लिए सकारात्मक मजबूती का उपयोग करने का समय आता है। सकारात्मक सुदृढीकरण के लिए आप कई विधियों का उपयोग कर सकते हैं, या तो क्लिकर प्रशिक्षण या कुत्ते के व्यवहार।

जब आपके घर के अंदर चलने का अनुकरण होता है तो हम अनुशंसा करते हैं कि एक रोक बिंदु बाहर निकलने वाला दरवाजा हो। जब आप यहां आते हैं, तो आपको हमेशा अपने कुत्ते से रोकने और उसे बाद में इनाम देने के लिए कहा जाना चाहिए, यह बाहर जाने का सबसे प्रभावी तरीका होगा आपके पालतू जानवर आपके सामने नहीं जाते हैं , चूंकि यह है, तो यह पूरे प्रक्षेपण को चिह्नित करने का प्रयास करेगा, और वह कार्य इसके अनुरूप नहीं है।

घर से बाहर पहली बार चलना

पहली बार जब आप अपने वयस्क कुत्ते को घर से बाहर चलाते हैं, तो यह आवश्यक है कि कुत्ते को जाने से पहले शांत रहें। हालांकि, चलने के दौरान आप कर सकते हैं घबराहट और घबराओ रहो , और यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है।

इसे निर्देशित करने और इनाम देने के तरीके के रूप में, हमें पिछले अवसरों में कार्य करना होगा जहां हमने घर के अंदर चलना अनुकरण किया था: यदि कुत्ता फेंकना चाहता है, हमें तब तक रुकना चाहिए जब तक कि वह भी बंद न हो जाए . फिर, उसे एक इनाम देने का समय होगा।




वही होना चाहिए जब हमारा कुत्ता बाहर निकलता है या पराजित करता है, इनाम तत्काल होना चाहिए ताकि वह समझ सके कि बाहर वह स्थान है जहां उसे अपनी ज़रूरतें पूरी करनी चाहिए। अधिक जानकारी के लिए, हमारे लेख को याद न करें जिसमें हम आपको बताते हैं कि वयस्क कुत्ते को घर के बाहर अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए कैसे सिखाया जाए।

जाहिर है, नागरिक अधिकारियों के रूप में व्यवहार करना और विलुप्त होने के लिए प्लास्टिक बैग लेना हमारी ज़िम्मेदारी है।

घर से बाहर पहली बार चलना

अगर कुत्ता हिलना नहीं चाहता तो क्या करना है?

वयस्क कुत्तों में यह एक सामान्य प्रतिक्रिया है जिसे अपनाया गया है और आम तौर पर एक डरावनी स्थिति का पालन करता है, संभवतः तनावपूर्ण और दर्दनाक परिस्थितियों के कारण जो पहले अनुभव कर चुके थे।

यदि आप अपने वयस्क कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए पढ़ाना शुरू कर रहे हैं और आपको लगता है कि वह चलना नहीं चाहता है, आपको कभी अपने कुत्ते को मजबूर नहीं करना चाहिए यदि आप इस राज्य में हैं तो पैदल चलने के लिए, क्योंकि यह उनके लिए बहुत अप्रिय अनुभव होगा। इन अवसरों में आपको क्या करना चाहिए अपने कुत्ते को पहले से उत्साहित करना। उसे अपनी आवाज़ के साथ प्रोत्साहित करें (उसे पट्टा पर पकड़ते हुए) ताकि वह आपके आस-पास और आपके आस-पास के जॉगों पर कूद सके, फिर उसे एक गेंद दिखाएं और जब तक वह बहुत उत्साहित न हो तब तक उसके साथ खेलें।

अंत में, उसे गेंद को काटने दें और उत्तेजना की इस सारी ऊर्जा को चैनल करने के लिए उसे अपने मुंह में रखें। फिर आप देखेंगे कि कुत्ते को चलने और शांत करने के लिए कैसे पूर्ववत किया जाता है, यह घर छोड़ने का सही समय होगा।

अगर कुत्ता हिलना नहीं चाहता तो क्या करना है?

अपने वयस्क कुत्ते को रोज चलें

जैसा कि हमने शुरुआत में कहा था, एक कुत्ते को एक वयस्क कुत्ते को पट्टा पर पढ़ाने के लिए बहुत धैर्य की आवश्यकता होती है और हालांकि पहले यह जटिल हो सकता है, दिनचर्या चलना एक बहुत ही सुखद अभ्यास करेगा अपने पालतू जानवर के लिए और आपके लिए भी।

कठिनाइयों के बावजूद, अपने कुत्ते को प्रतिदिन चलना न भूलें, क्योंकि चलना शारीरिक व्यायाम, अनुशासन का मुख्य स्रोत होगा और तनाव के उचित प्रबंधन की अनुमति देगा। यदि आप जानना चाहते हैं कि आपको अपने वयस्क कुत्ते को कितनी बार चलना चाहिए, iexcl- हमारे लेख याद मत करो!

अपने वयस्क कुत्ते को रोज चलें

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ , हम आपको बुनियादी शिक्षा के हमारे अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना हैअगर कुत्ते चलने और घर पर पट्टा काटता है तो क्या करना है
मेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता हैमेस्टिज़ो कुत्ता एक पट्टा पर चलना नहीं चाहता है
कॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्सकॉलर और पट्टा पहनने के लिए अपने कुत्ते को सिखाने के लिए टिप्स
9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे9 अपने कुत्ते को बिना छेड़छाड़ के आपके साथ चलने के लिए सिखाए जाने के फायदे
आपके कुत्ते की सैरआपके कुत्ते की सैर
कुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को पट्टा पर चलने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहींकुत्ते को प्रशिक्षित करने के लिए आसान गाइड पट्टा खींचने के लिए नहीं
एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`एक कुत्ते को सिखाओ आदेश `आओ और बैठ जाओ`
मेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाएमेरे कुत्ते को पट्टा पर खींचने के लिए कैसे सिखाया जाए
कुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाएकुत्ते को बैठने के लिए कैसे सिखाया जाए
» » एक पट्टा के साथ चलने पर एक वयस्क कुत्ते को सिखाओ
© 2022 TonMobis.com