Minis बौने कुत्तों के बारे में जिज्ञासा: उनके फायदे क्या हैं?

आज, क्या s बौने minis कुत्तों , वे मूल पालतू जानवर होने के नाते पालतू जानवर बनने से रोकते हैं जो ज्यादातर लोग चुनते हैं। ये छोटे जानवर, हमें इतने सारे भावनाएं दे सकते हैं, या तो उनके प्यार या क्रोध के लिए जो इनमें से कुछ को दर्शाता है।

मिनी कुत्ता

जैसा कि हमने कहा, इन प्रकार के कुत्तों को हर जगह ढूंढना सामान्य है, जिसका मतलब यह नहीं है कि हम जानते हैं कि हमें उनके सामान्य व्यवहार के रूप में उन्हें क्या देखभाल करनी चाहिए। यही कारण है कि हम किस प्रकार के बारे में बात करने जा रहे हैं इन कुत्तों की मुख्य विशेषताएं.

DOGS DWARFS MINIS के लाभ

सबसे पहले यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि एक छोटा नस्ल कुत्ता होने के नाते अन्य प्रकार के पालतू जानवर होने के समान नहीं है। कुछ मामलों में इसका लाभ हो सकता है।

बड़ी जगहें जरूरी नहीं हैं

बड़े नस्लों के पालतू जानवरों के साथ क्या होता है, इसके विपरीत, जहां पर्याप्त जगह होनी चाहिए जो आरामदायक गतिशीलता की अनुमति देता है। यह बौने कुत्तों के साथ नहीं होता है, क्योंकि यह आवश्यक नहीं है, क्योंकि उनके आकार के कारण, वे चुपचाप रह सकते हैं छोटी जगहें

Pinscher-221x300

वे बनाए रखने के लिए महंगा नहीं हैं

बौने कुत्ते बड़ी नस्लों के कुत्तों के साथ क्या होता है उससे कम खाना खाते हैं (जो एक उच्च लागत का तात्पर्य है)। इसके अलावा, इसके आकार के कारण, पशुचिकित्सा के लिए परामर्श सस्ता हैं। यही कारण है कि मिनी कुत्ते होने के लाभों में से एक को दिया जाता है आर्थिक स्तर

बड़ी खुराक में व्यायाम आवश्यक नहीं हैं

यह यहां एक तरह का आधार स्थापित कर सकता है, यानी कुत्ता जितना बड़ा होगा, उतना अधिक ऊर्जा और व्यायाम करने की आवश्यकता होने की संभावना है। इसके अनुसार, मिनी बौने कुत्तों में, यह माना जाता है कि आपको जिस व्यायाम की आवश्यकता है वह बेहतर है, क्योंकि इसका आकार बहुत छोटा है और इसलिए इसकी ऊर्जा भी हल्की है। इसे ए के रूप में समझा जा सकता है मालिकों के लिए लाभ , जितना अधिक हम समय प्राप्त करने की अनुमति देता है, अवकाश के घंटे या शारीरिक शुभकामनाएं हमारे शुभंकर के लिए निर्धारित की जाती हैं।




छवियां (8)

जहां भी हम चाहते हैं हम उन्हें ले जा सकते हैं

आपके लिए धन्यवाद कम आकार , बौने कुत्ते हमें उन्हें कहीं भी परिवहन करने की अनुमति देते हैं। इस अर्थ में, पालतू जानवरों के भंडार आसान छोटे बैग आते हैं जो उन्हें परिवहन के लिए अनुमति देते हैं, साथ ही बैकपैक्स, जो कि इस पालतू जानवर के आकार में उनके आकार में उपयुक्त होते हैं, जिससे उन्हें आसानी से ले जाना आसान होता है और बहुत भारी नहीं होता है।

डॉग्स ड्वॉर्फ़्स मिनी के डिस्काउंट्स

छोटे कुत्ते सिंड्रोम

इस सिंड्रोम की पहचान उन लोगों में की जा सकती है छोटे कुत्तों ऐसा लगता है कि एक विरोधी या कठोर चरित्र है, चलो कहते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि, विशेषज्ञों के मुताबिक, क्योंकि वे कम महसूस करते हैं और हमला करते हैं, वे अन्य कुत्तों या अज्ञात लोगों के साथ आक्रामक तरीके से व्यवहार और व्यवहार कर सकते हैं।

डाउनलोड (4)

वे बड़े नस्ल कुत्तों के विपरीत अधिक महंगा हैं

मिनीिस बौने कुत्तों की प्रतियां हैं बहुत महंगा बड़े नस्ल कुत्तों के साथ क्या होता है इसके विपरीत। यह एक तरफ, इस तथ्य के कारण है कि प्रजनन केवल दो या तीन प्रतियां है, और दूसरी तरफ, आजकल वे बहुत ही फैशनेबल हैं, क्योंकि हस्तियां उनके पास पालतू जानवर के रूप में उनका छोटा कुत्ता है।

डाउनलोड (3)

यहां ध्यान दिया जाना चाहिए, यह पक्ष का पक्ष ले सकता है गोद लेना खरीद के बजाए, यह समझना कि यह केवल एक ऐसा कार्य नहीं है जिसके लिए हमारे पास एक नया साथी पालतू होगा, लेकिन प्यार का एक सच्चा कार्य भी बनता है, क्योंकि हम जानवर को अपने जीवन जीने के लिए एक नई संभावना दे सकते हैं, प्यार, अच्छी देखभाल और ध्यान।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लोंगार्ड कुत्तों की सबसे अच्छी नस्लों
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैंकुत्ते अपने मालिकों की तरह दिखते हैं
घर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारणघर पर बहुत छोटे कुत्ते होने के कारण
पालतू जिज्ञासा: "एक अभिभावक बतख"पालतू जिज्ञासा: "एक अभिभावक बतख"
क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?क्या आप गोद लेने के बारे में सोचते थे?
बच्चों के लिए पालतू जानवरबच्चों के लिए पालतू जानवर
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
पालतू जानवर होने के क्या फायदे हैंपालतू जानवर होने के क्या फायदे हैं
एक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करेंएक बौने खरगोश की देखभाल कैसे करें
» » Minis बौने कुत्तों के बारे में जिज्ञासा: उनके फायदे क्या हैं?
© 2022 TonMobis.com